ENG | HINDI

21 दिनों तक चलेगी इस स्मार्टफोन की बैटरी, पॉवर बैंक की तरह करेगा काम

स्मार्टफोन की बैटरी

स्मार्टफोन की बैटरी – आज के समय में स्‍मार्टफोन हमारी जिंदगी का अहम हिस्‍सा बन गए हैं। अब एक समय को हम खाने के बिना तो र‍ह सकते हैं लेकिन अपने मोबाइल के बिना रहना बहुत मुश्किल है।

स्‍मार्टफोंस ने काफी कम समय में हमारी जिंदगी में अपनी मज़बूत पकड़ बना ली है। हर कोई अपने लिए बैस्‍ट स्‍मार्टफोन खरीदना चाहता है जिसकी कैमरा क्‍वालिटी बैस्‍ट हो बैटरी ज्‍यादा से ज्‍यादा समय तक चल सके।

दोस्‍तों, कई बार ऐसा होता है जब आपको कोई जरूरी काम करना हो या मैसेज करना हो या फिर कोई जरूरी फाइल भेजनी हो और उसी वक्‍त आपके फोन की बैटरी डाउन हो जाए। कभी ऐसा भी होता है कि आप रात को देर तक घर से अकेले बाहर हों और किसी से संपर्क करने या मदद मांगने के लिए आपके फोन में बैटरी ही ना हो।

स्मार्टफोन की बैटरी की प्रॉब्‍लम सबसे ज्‍यादा रहती है इसलिए लोग फोन खरीदते समय उसके स्मार्टफोन की बैटरी बैकअप पर सबसे ज्‍यादा ध्‍यान देते हैं।

अगर आप भी दमदार बैटरी बैकअप वाले फोन की तलाश में हैं तो आपको बता दूं कि अब आपका ये सपना पूरा हो सकता है। जी हां, मार्केट में एक ऐसा स्‍मार्टफोन आ रहा है जिसकी बैटरी एक या दो दिन या एक हफ्ते नहीं ब‍ल्कि 21 दिनों तक चलेगी। इस स्‍मार्टफोन को आप पॉवर बैंक भी कह सकते हैं क्‍योंकि से उसी की तरह काम करेगा। अगर आप इस फोन को 21 दिनों तक इस्‍तेमाल करेंगें तो भी इसकी बैटरी चलती रहेगी। जल्‍द ही स्‍मार्टफोन कंपनी माइक्रामैक्‍स ऐसा स्‍मार्टफोन मार्केट में लॉन्‍च करने वाली है।

क्‍या हैं स्‍मार्टफोन की खूबियां – स्मार्टफोन की बैटरी

इस फोन की सबसे खास बात यही है कि इसकी बैटरी 21 दिनों तक चलेगी।

अभी माइक्रोमैक्‍स की ओर से इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन भारत प्‍लस 5 की वेबसाइट पर इसे लिस्‍ट किया गया है। अभी इस फोन के बारे में ज्‍यादा जानकारी उपलब्‍ध नहीं है। कहा जा रहा है कि इस फोन की सबसे बड़ी खूबी इसका बैटरी बैकअप है।

इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। माइक्रोमैक्‍स का दावा है कि इस फोन की बैटरी 21 दिनों तक स्‍टैंडबाय टाइम दे सकती है। इस फोन को पॉवर बैंक की जगह भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है।

इस फोन में सबसे स्‍ट्रॉन्‍ग प्‍वाइंट उसकी बैटरी है। इसके अलावा इसमें 2.5 डी कर्व्‍ड ग्‍लास वाला 5.2 ईंच डिस्‍प्‍ले लगा है। साथ ही इसमें 2 जीबी रैम के साथ-साथ 8 मेगापिक्‍सल कैमरा भी दिया गया है। 5 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा है। इसकी फोन की इंटरनल मैमोरी 16 जीबी की है जिसे मेमोरी कार्ड से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्‍मार्टफोन के फीचर्स काफी बढिया हैं और ये यूज़र्स को काफी पसंद भी आएंगें।

अगर आप भी दमदार बैटरी वाला फोन खरीदने के सपने देख रहे हैं तो थोड़ा इंतजार कर लीजिए। जल्‍द ही माइक्रोमैक्‍स मार्केट में अपना ये नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर सकता है। हालांकि, अभी तक इसकी कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया गया है। अब देखते हैं कि मार्केट में ये फोन कब तक आता है और इसकी कीमत कितनी रखी जाती है और यूजर्स को ये फोन पसंद आता है या नहीं।

Don't Miss! random posts ..