ENG | HINDI

‘मी टूट’ में फंसे साजिद खान लड़कियों को समझते हैं सेक्स ऑब्जेक्ट

साजिद खान

साजिद खान बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों में से एक हैं.

वो खुद एक्टर, डायरेक्टर, कॉमेडियन बहुत कुछ हैं और उनकी बहन फराह खान जानी मानी कोरियोग्राफर और फिल्मेकर हैं, लेकिन साजिद खान का हाल ही में जो चेहरा सामने आया है उसे देखकर हर कोई हैरान है.

कॉमेडी के नाम पर अश्लील जोक्स और फिल्में बनाने वाले साजिद असल जिंदगी में भी बेहद अश्लील है. उनपर एक नहीं तीन महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं और उनकी सच्चाई जानने का बाद आप पूरी तरह से हिल जाएंगे.

साजिद पर सबसे पहले उनकी ही असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुकी सलोनी अरोड़ा ने बेहद संगीन आरोप लगाए हैं.

तनुश्री दत्ता के मीटू कैंपेन के हवा देने के बाद ऐसा लग रहा है कि मी टू की आंधी में बॉलीवुड के सब बड़े चेहरों के नकाब उतर जाएंगी. इसी कैंपेन के तहत सलोनी ने अपनी आपबीती सोशल मीडिया पर शेयर की. सलोनी के मुताबिक, 2011 में वो नौकरी के लिए इंटरव्यू देने गई थी. उसका इंटरव्यू साजिद खान ने लिया और उस दौरान प्रोफेशनल की बजाय उससे अश्लील सवाल पूछे. जैसे क्या उसने ब्रेस्ट जॉब कराई है, क्या कभी किसी ने उसे सेक्शुअली एब्यूज़ किया है. साजिद ने सलोनी से सेक्स से जुड़े सवाल भी किए.

सलोनी इन सवालों से बेहद असहज हो गई, लेकिन चूकि उस वक्त उन्हें नौकरी की ज़रूरत थी इसलिए चुप रहीं.

आगे सलोनी ने कहा कि नौकरी मिलने के बाद उन्‍हें पता चला कि असिस्टेंट डायरेक्‍टर की पोस्‍ट बजाय उन्हें डायरेक्‍टर की असिस्टेंट बनाया गया. इसके बाद से साजिद खान उन्हें कभी भी फोन करके परेशान करने लगें. वो क्या पहन रही हैं, क्या खा रही है से जुड़े सवाल पूछते रहते थे.

सलोनी का आरोप है कि साजिद उनके बिकिनी फोटोज भी मांगते थे और अक्सर कमेंट मारते रहते थे, कहते थे कि तुम सेक्सी नहीं हो तुम्हारा बॉलीवुड में कुछ नहीं हो सकता. इतना ही नहीं सलोनी ने कहा कि वो अक्सर अपने प्राइवेट पार्ट के बारे में बताते थे और उसे छूने के लिए कहते थे. सोलनी ने अपने पोस्ट में लिखा है कि महीनों तक साजिद ने उनका उत्पीड़न किया और तंग आकर एक दिन उन्होंने जब साजिद से सेक्स की बात कही तो डायरेक्टर ने कहा, ‘तुम्हें लगता है कि मैं तुम्हारे साथ सेक्स करना चाहता हूं? मेरी एक हॉट गर्लफ्रेंज है, मैं तुम्हारे जैसी लड़की के साथ क्यों सोना चाहूंगा जो सेक्सी भी नहीं है.’  महीनो टॉर्चर झेलने के बाद आखिरकार सलोनी ने साजिद का साथ छोड़ दिया.

सलोनी चोपड़ा की तरह ही ऐक्ट्रेस रैचल वाइट ने भी साजिद पर चौकाने वाले आरोप लगाए हैं.

उनके मुताबिक, “जब फिल्म हाउसफुल की कास्टिंग चल रही थी तो मेरी एजेंसी ने मुझे इस बारे में बताया और अगले 5 मिनट में साजिद का फोन आ गया. ऑडिशन के लिए घर पर बुलाया. जब मैंने इनकार किया तो साजिद ने कहा कि चिंता मत करो घर पर मैं मां के साथ रहता हूं.” अभिनेत्री का कहना है कि साजिद ने उन्हें बेडरूम में बुलाया और कपड़े उतारने को कहा क्योंकि फिल्म में बिकनी सीन है इसलिए वो एक्ट्रेस का फिगर देखना चाहते थे, हालांकि एक्ट्रेस ने उनकी बात नहीं मानीं. इन दोनों के अलावा एक महिला पत्रकार ने भी साजिद का घिनौना चेहरा सामने रखा है.

पत्रकार के मुताबिक, जब वो इंटरव्यू लेने साजिद के घर गई तो न सिर्फ अश्लील बातें की बल्कि जबरन उन्हें किस करने की कोशिश भी की. पत्रकार किसी तरह वहां से भाग निकली.

बॉलीवुड के जाने माने फिल्ममेकर का ये चेहरा देखने के बाद शायद ही कोई परिवार अपनी बेटी को फिल्म इंडस्ट्री में जाने की इजाज़त देगा. उधर साजिद ने फिल्म हाउसफुल 4 का डायरेक्शन छोड़ दिया है और अक्षय कुमार ने प्रोड्यूसर से कहकर फिल्म की शूटिंग रुकवा दी है, क्योंकि इस फिल्म से जुड़े दो लोग साजिद और नाना पाटेकर पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं.