ENG | HINDI

जानिए बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल बनने जा रही किसकी दुल्हनियां?

साइना नेहवाल

साइना नेहवाल – बॉलीवुड के साथ ही लगता है अब खेल की दुनिया में भी शादियों का सीज़न आने वाला है.

बॉलीवुड में जहा दीपिका पादुकोण और रणबीर सिंह की शादी की डेट फिक्स होने की बात कही जा रही है, वहीं अब खेल के मैदान से बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की शादी की खबर आ रही है. खबरों की मानें तो 28 साल की साइना इसी साल शादी के बंधन में बंधेगी.

एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, साइना नेहवाल 16 दिसंबर को शादी के बंधन में बधंने जा रही है और उनकी शादी में सिर्फ नज़दीकी दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल होंगे. साथ ही शादी के बाद 21 दिसबंर को ग्रैड रिसेप्शन पार्टी रखी जाएगी. चलिए अब आपको बता दें कि बैडिंटन स्टार किसकी दुल्हनियां बनने जा रहा है. साइना ने शादी के लिए अपने ही प्रोफेशन के लड़के को चुना है, जी हां वो बैडमिंटन खिलाड़ी पी. कश्यप से शादी करने जा रही हैं. साइना और कश्यप के प्यार के चर्चे पिछले कई सालों से कभी-कभी सुने जाते रहे हैं, हालांकि, दोनों ने खुलकर कभी अपने रिश्ते पर मुहर नहीं लगाई और न ही रिश्ते से इनकार ही किया.

जहां तक पी. कश्यप की बात है तो वो साइना से अपनी दोस्ती की बाद स्वीकार चुके हैं, लेकिन सिर्फ अच्छे दोस्त. कश्यप और साइना प्रैक्टिस पार्टनर भी है. जाहिर है खेल के दौरान ही दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे होंगे. दोनों के इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया के पोस्ट्स से कई बार यह बातें उठीं कि साइना कश्यप को को डेट कर रही हैं. लेकिन दोनों ने बड़ी ही समझदारी से अपने रिश्ते की सच्चाई को छुपाए रखा. इसी महीने की 8 तारिख को पी. कश्यप का जन्मदिन था और उस दिन दोनों एकसाथ देखे गए थे. साइना ने सोशल मीडिया पर इसकी एक तस्वीर भी शेयर की थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों की मुलाकात पी.गोपीचंद के ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान हुई थी.

साइन वर्ल्ड रैंकिंग में 10वें नंबर पर हैं. वहीं, 32 वर्षीय पी. कश्यप वर्ल्ड रैंकिंग में 57 नंबर पर है. हालांकि, कश्यप एक समय में वर्ल्ड रैंकिंग में छठे पायदान पर थे लेकिन चोट के कारण उन्हें कुछ दिन आराम करना पड़ा और रैंकिंग नीचे आ गई. दोनों ही हैदराबाद के रहने वाले हैं और पिछले करीब 10 सालों से दोनों रिलेशनशिप में हैं. बैडमिंटन कोर्ट से शादी के बंधन में बंधने वाली यह दूसरी जोड़ी होगी.

इससे पहले बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा और चेतन आनंद शादी के बंधन में बंध चुके हैं, लेकिन इस बैडमिंटन प्लेयर कपल की जोड़ी टिक नहीं पाई. उम्मीद है साइना नेहवाल के साथ ऐसा कुछ न हो.

Article Categories:
खेल

Don't Miss! random posts ..