ENG | HINDI

तो इस वजह से सचिन तेंदुलकर की पत्नी नहीं आती उनके मैच देखने !

सचिन तेंदुलकर की पत्नी

सचिन तेंदुलकर की पत्नी – आपने धोनी लेकर कोहली तक की पत्नियों को क्रिकेट स्टेडियम में पति को चियर करते देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की पत्नी उन्हें मैदान में कभी चीयर करने क्यों नहीं पहुंची.

जी हां, सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजलि कभी अपने पति को चियर करने मैदान में नहीं जाती थी और इसकी वजह बहुत हैरान करने वाली है.

जानना नहीं चाहेंगे?

हाल ही में, सचिन तेंदुलकर, गौरव कपूर के प्रसिद्ध टॉक शो ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस’ में थे, जहां उन्होंने अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन से संबंधित कई चीजें बताई थी.

शो के दौरान, सचिन ने खुलासा किया कि उनकी पत्नी ने कभी भी अपने किसी भी मैच में भाग नहीं लिया.

महान बल्लेबाज ने कहा, ‘अंजलि कभी स्टेडियम नहीं आती थी. एक बार 2004 में ऑस्ट्रेलिया दौरे की बात है. अंजलि मैदान पर मैच देखने आई थी. हम बॉक्सिंग डे टेस्ट खेल रहे थे. ब्रेट ली मेरे सामने गेंदबाजी करने आए थे. पहली गेंद उन्होंने डाली, जिस पर मेरे बल्ले का किनारा लगा और विकेटकीपर ने कैच लपका. अंजलि उठी और मैदान से चली गई.’

सचिन तेंदुलकर की पत्नी

तेंदुलकर ने आगे कहा, ‘इसके बाद अंजलि कभी मेरा मैच देखने के लिए नहीं आई. अगली बार जब वह मैच देखने आई तो मेरे करियर का आखिरी टेस्ट मैच था.’ सचिन तेंदुलकर फिलहाल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के मेंटर बने हुए हैं.

सचिन अंजली की लव स्टोरी है दिलचस्प

पहली नजर में प्यार सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि सचिन को रियल लाइफ में हुआ था. सचिन को अंजली से पहली नज़र में ही प्यार हो गया था. एयरपोर्ट पर पहली बार अंजलि को देखते ही सचिन उन्हें दिल दे बैठे. सन् 1990 में सचिन अपने करियर का पहला इंग्लैड दौरा करके भारत लौटे थे, एयरपोर्ट पर इस घुंघरैले बाल वाले खिलाड़ी की खूब शोर हो रहा था. यही पर अंजलि ने भी सचिन को पहली बार मुंबई के एयरपोर्ट पर देखा था. अंजलि इस वक्त डॉक्टर बन चुकी थी और अस्पताल में प्रैक्टिस करती थीं.

एयरपोर्ट पर अंजलि अपनी मां को रिसीव करने आईं थी, लेकिन जब पहली बार अंजलि ने सचिन को देखा तो वो एक-दूसरे को देखते ही रह गए. क्योंकि सचिन ने इंग्लैंड में सेंचुरी लगाकर दुनियाभर में काफी लोगों को आकर्षित कर चुके थे तो उनके लिए लड़कियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा था.

सचिन तेंदुलकर की पत्नी

 कहानी यहां और मजेदार हो जाती है जब अंजलि को पता चला कि यह देश का वहीं युवा क्रिकेटर है जिसने हाल ही में इंग्लैंड में सेंचुरी लगाई तो एयरपोर्ट पर ही सचिन के पीछे दौड़ पड़ी. अंजलि को भागते हुए देख सचिन भी शरमा गए और अपनी नजर नीचे कर कार में बैठ गए. फिलहाल फिर सचिन ने उनसे मुलाकात की, लेकिन हंसी तो तब आई जब सचिन से मिलने के चक्कर में अंजलि अपने मां को ही रिसीव करना भूल गई थी.

सचिन तेंदुलकर की पत्नी – प्यार किसी को भी कभी भी हो सकता है वो चाहे फिल्म स्टार हो, क्रिकेटर या कोई आम इंसान. दिल तो सबके सीने में है और वो किसी को भी देखकर धड़क सकता है.

Don't Miss! random posts ..