ENG | HINDI

सचिन तेंदुलकर को देखते ही अंजली हार गई थी अपना दिल !

सचिन और अंजली की लव स्टोरी

सचिन और अंजली की लव स्टोरी – क्रिकेट के भगवान कहे जानेवाले क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और अंजली की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है.

ये तो आप जानते ही हैं कि सचिन की पत्नी उम्र में सचिन से करीब 6 साल बड़ी हैं.

कहा जाता है कि क्रिकेट के मैदान में अपने बल्ले का कमाल दिखाने वाले सचिन असल जिंदगी में काफी शर्मिले किस्म के इंसान हैं. ऐसे में एक शर्मिला इंसान किसी लड़की से अपने दिल की बात कैसे कह सकता था. इसलिए प्रपोज करने से लेकर शादी की बात तक का सारा जिम्मा खुद अंजली ने उठाया था.

आइए आज हम आपको बताते हैं सचिन और अंजली की लव स्टोरी.

सचिन और अंजली की लव स्टोरी –

एयरपोर्ट पर हुआ अंजली को सचिन से प्यार

ये किस्सा उस वक्त का है जब साल 1990 में सचिन अपने करियर के पहले इंग्लैंड टूर से वापस भारत लौट रहे थे. जिस वक्त सचिन मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचे उसी वक्त अंजली भी अपनी मां को रिसीव करने के लिए वहां पहुंची थीं.

अचानक अंजली की नजर सचिन पर पड़ी और अंजली सचिन को निहारती ही रह गई. ये पल अंजली की जिंदगी का सबसे हसीन पल साबित हुआ क्योंकि उन्हें सचिन से पहली नजरवाला प्यार हो गया था.

सचिन को देखते ही वो अपना दिल हार बैठीं और बस एयरपोर्ट पर ही सचिन से मिलने के लिए उनके पीछे दौड़ पड़ीं. लेकिन स्वभाव से शर्मिले सचिन अंजली को अपने पीछे दौड़ते देख काफी शरमा गए और अपनी कार में बैठकर चले गए. इस चक्कर में अंजली अपनी मां को रिसीव करना ही भूल गईं.

सचिन से मिलने के लिए किए कई जतन

एयरपोर्ट पर सचिन को देखकर पहली ही नजर में अपना दिल हार बैठने वाली अंजली की रातों की नींद उड़ गई थी. वो हर हाल में सचिन से मिलना और बात करना चाहती थीं.

इसके लिए उन्होंने अपने दोस्तों की मदद भी ली और जैसे तैसे सचिन का फोन नंबर हांसिल किया. नंबर मिलते ही अंजली ने सचिन को फोन किया और उनसे बात की.

लेकिन ये किस्सा फोन तक ही नहीं थमा और सचिन से मिलने के लिए अंजली पत्रकार बनकर इंटरव्यू लेने के बहाने सचिन के घर पहुंच गईं.

घर पर बतौर पत्रकार अंजली को देखकर उनके घरवाले काफी हैरान हुए थे, क्योंकि सचिन की मां ने उन्हें अंजली से बात करते और चॉकलेट गिफ्ट करते हुए देख लिया था.

अंजली ने की सचिन के घरवालों से शादी की बात

बातों और मुलाकातों के इस सिलसिले ने अंजली और सचिन को एक-दूसरे काफी करीब ला दिया था. भले ही अंजली ने सचिन को प्रपोज किया लेकिन सचिन भी उन्हें चाहते थे.

अंजली सचिन से शादी करना चाहती थी लेकिन सचिन इस बारे में अपने घरवालों से बात करने से डर रहे थे. इसलिए शादी की बात करने का सारा जिम्मा अंजली ने खुद अपने ऊपर ले लिया.

अंजली खुद अपना रिश्ता लेकर सचिन के घर पहुंची और पांच साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद मई 1995 में दोनों ने शादी कर ली.

ये है सचिन और अंजली की लव स्टोरी – गौरतलब है कि सचिन और अंजली आज दो बच्चों के माता-पिता हैं और अपनी फैमिली लाइफ को एन्जॉय कर रहे हैं. लेकिन जिस तरह से सचिन को देखकर पहली नजर में ही अंजली अपना दिल हार बैठी थी ऐसा तो सिर्फ और सिर्फ फिल्मों में ही होता है.

Don't Miss! random posts ..