ENG | HINDI

पाकिस्तान के इस क्रिकेटर को लोग मार सकते हैं जूता !

शोएब अख्तर की तारीफ

शोएब अख्तर की तारीफ – भारतीय बल्लेबाज़ इतना बढ़िया खेल खेलते हैं कि उनकी तारीफ विदेशी भी करने लगते हैं.

असल में दुनिया का हर देश हिन्दुस्तानी क्रिकेट की वाहवाही करता है, लेकिन एक देश अब भी है जो ऐसा करने से हिचकिचाता है. वो कोई और नहीं बल्कि हमारे अजीज़ पड़ोसी पाकिस्तानी हैं.

असल में पाकिस्तानियों को न जानें क्यों हमसे हर बात की खुन्नस है. वो कभी खुलकर हमारी तारीफ कर ही नहीं पाते, लेकिन हाल ही में ये रुख पूरी तरह से बदल गया. जी हाँ.

पाकिस्तान का एक क्रिकेटर ऐसी तारीफ किया कि अब लगता है लोग उसे अगर पा जाएं तो जूतों का हार बनवाएंगे.

चलिए अब हम आपको उस महान क्रिकेटर का नाम बता ही देते हैं. असल में ये कोई और नहीं बल्कि पकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी बॉलर शोएब अख्तर साब हैं. वैसे शोएब हैं बड़े अच्छे. बेचारे ने जैसे ही रोहित शर्मा की हाल की पारी का बखान किया, शोएब अख्तर की तारीफ पर पाकिस्तानी उन्हें ट्रोल करने लगे. आप भी देखिए आखिर शोएब अख्तर की तारीफ पर किस तरह से ट्रोल हो गए बेचारे शोएब अख्तर.

 

सोशल मीडिया के ज़माने में ऐसा होना लाज़मी है. लेकिन किसी और देश के खिलाड़ी ने अगर ऐसा किया होता तो वो कभी ट्रोल नहीं होता, लेकिन पाकिस्तानी का दिमाग होता ही कितना बड़ा है. वो तो अपनों को भी फांसी पर चढ़ा देते हैं. ऐसे में दूसरे देश के खिलाड़ी का बखान भला कैसे पचा सकते हैं.

शोएब अख्तर की तारीफ

शोएब अख्तर को रावल पिंडी के नाम से जाना जाता है. असल में उनके जितनी फ़ास्ट गेंदबाजी किसी की नहीं रही, लेकिन पकिस्तान में होने के नाते उनका करियर ज्यादा आगे नहीं बढ़ा या यूँ कहें कि उन्हें वो प्रसिद्धि नहीं मिली जो दूसरे खिलाड़ियों को मिलती है.

शोएब ने अपने सोशल मीडिया पर बस इतना कहा कि कैसे इंग्लॅण्ड को भारत हरा दिया और रोहित शर्मा ने बेजोड़ बल्लेबाजी की, बस क्या था ये छोटे दिमाग वाले पाकिस्तानी उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिए.

हम आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने नाबाद १०० रनों की पारी खेली थी जिससे टीम इंडिया को जीत हासिल करने में मदद मिली. बस इसी की तारीफ शोएब ने भी कर दिया. एक खेल प्रेमी की तरह शोएब अख्तर की तारीफ पाकिस्तानियों के जूते के शिकार हो सकते हैं.

शुक्र है शोएब यूँ ही किसी को नहीं मिल गए नहीं तो सच में क्या पता ऐसा हो ही जाता कि हिन्दुस्तानी की तारीफ करने में पाकिस्तान के शोएब अख्तर पिटे. इन पाकिस्तानियों का कोई भरोसा नहीं.

बहरहाल हम तो यही कहेंगे कि ऐसे ही सिर्फ पकिस्तान के खिलाड़ी ही नहीं बल्कि दुनिया का हर देश भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ करे और हमारे स्टार इसी तरह से चमकते रहे. अब हम शोएब को अपने देश में बुलाकर रख तो नहीं सकते, लेकिन इतना ज़रूर कह सकते हैं कि अपने देश में ज़रा बच कर रहें और हमारी तारीफ करते रहें.

वैसे शोएब ने काम तो अच्छा ही किया. ऐसा हर खिलाडी करता है. ये कोई नई बात नहीं हैं. यूँही इंडियन क्रिकेट टीम के सितारे चमकते रहें और दुनिया हमारी तारीफ करती रहे तो मज़ा ही आ जाए.

Don't Miss! random posts ..