ENG | HINDI

रोहित शर्मा की ये 10 अनसुनी बातें जो आपको भी जाननी चाहिए

रोहित शर्मा से जुड़ी बातें

रोहित शर्मा से जुड़ी बातें – भारतीय वनडे तथा टी-20 टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा जिन्हें अक्सर हिटमैन कहा जाता है।

रोहित शर्मा दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3 बार दोहरे शतक ठोके हैं। वही संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में भी तीन शतक बनाए हैं। आज हम इनके बारे में कुछ ऐसी बातें पेश करने वाले हैं जिनके बारे में शायद हर कोई नहीं जानता लेकिन जो क्रिकेट प्रेमी और विशेष रूप से हिटमैन का फैन है उन्हें जरूर जानना चाहिए,

तो चलिए जानते है रोहित शर्मा से जुड़ी बातें

रोहित शर्मा से जुड़ी बातें जो हर किसी को जाननी चाहिये

रोहित शर्मा से जुड़ी बातें

1. रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी है जो बचपन से ही क्रिकेट में कुख्यात रहे क्योंकि इन्होंने गली में क्रिकेट खेलते हुए कई घरों के कांच तोड़े है जिसके कारण प्यार भरी डांटें भी सुननी पड़ी।

2. अनुभवी बल्लेबाज और हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा जिनके पिता की आमदनी इतनी अच्छी नहीं थी और खराब आर्थिक स्थिति के कारण अपने दादा के साथ रहकर क्रिकेट सीखा और उसमें सफलता भी मिली।

3. कहा जाता है कि रोहित शर्मा क्रिकेट तो शानदार खेलते ही थे, लेकिन जब स्कूल में पढ़ाई करते थे तब फीस नहीं दे पाते थे इस कारण उन्हें अच्छे प्रदर्शन के कारण स्‍कॉलरशिप मिल जाती थी।

4. वनडे क्रिकेट में जब रोहित शर्मा ने पहली बार दोहरा शतक बनाया था तो इन्हें किसी टीवी क्रू के एक सदस्य ने इन्‍हें ‘हिटमैन’ कहा था। जिसके बाद से लगभग सभी कमेंटेटर इन्हें इसी नाम से पुकारने लगे और अब इनका यही निकनेम बन गया।

5. अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा जो अपना आइडियल पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग को मानते है। साथ ही ये सहवाग के साथ भी खेले है।

6. रोहित शर्मा जो कि भारतीय क्रिकेट टीम में शाकाहारी खिलाड़ियों में से एक है लेकिन फिर भी अंडे खाना बहुत पसंद करते है। हालांकि इनका पूरा परिवार एकदम शुद्ध शाकाहारी है इस वजह बाहर होटल पर ही अंडे का सेवन करते हैं। इन्होंने अपनी ख़ास दोस्त रितिका सजदेह के साथ 13 दिसंबर 2015 को शादी रचाई थी।

7. टीम इंडिया में ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा जो कि सबसे ज्यादा नींद लेने वाले खिलाड़ी है और इसका जिक्र कई बार वो खुद भी कर चुके है। हालांकि इसके बावजूद भी ये अपने फिटनेस में कभी कमी नहीं आने देते।

8. रोहित शर्मा भारत की तीन और एक विदेशी भाषा को जानते है। यह हिंदी, अंग्रेजी, तेलगु और मराठी को काफी अच्छे से जानते है और तेलगु भाषा में बनी फिल्‍में देखना बहुत पसंद करते है।

9. रोहित शर्मा जो कभी एक बल्‍लेबाज नहीं बनना चाहते थे। इस कारण इन्होंने ऑफ स्पिनर के तौर पर ही अपने कैरियर का आगाज किया लेकिन कोच के कहने के कारण वो बल्लेबाज बने और आज सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल है।

10. आईपीएल में रोहित शर्मा पहले ऐसे कप्तान है जिन्होंने अपनी टीम को तीन बार विजेता बनाया। हालांकि अब दूसरे ऐसे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार खिताब जिताया है।

रोहित शर्मा से जुड़ी बातें

ये है रोहित शर्मा से जुड़ी बातें – तो टीम इंडिया का यह घातक बल्लेबाज लगातार अच्छा क्रिकेट खेलते हुए नित नए रिकॉर्ड बना रहा है। हाल ही में खेले गए एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी कप्तानी में भारत को बांग्लादेश के हाथों फाइनल में जीत दिलाई। अब इनसे 2019 के विश्व कप में भी अच्छे प्रदर्शन की आस लगाए हर कोई बैठा है।

Don't Miss! random posts ..