ENG | HINDI

दुनिया के 10 फुटबॉल खिलाड़ी जिनकी सैलरी कई देशों की जीडीपी से भी ज्यादा है

अमीर फुटबॉल खिलाड़ी – फुटबॉल दुनियाभर में सबसे ज्यादा प्रचलित और लोकप्रिय खेलों में से एक है।

फुटबॉल के प्लेयर्स को इसी वजह से बहुत ज्यादा पैसा दिया जाता है। कुछ खिलाड़ियों की नेटवर्थ तो किसी छोटे देश की जीडीपी के बराबर है। रोनाल्डो, लियोनेल मेसी और नेमार जैसे खिलाड़ीयों ने फुटबॉल की लोकप्रियता को आसमान तक पहुंचा दिया है। दुनिया के सबसे अमीर 10 फुटबॉल प्लेयर के पास जितना पैसा है सुनकर आप हैरान रह जाएंगें।

आइए जानते हैं दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी के बारे में।  

अमीर फुटबॉल खिलाड़ी –

१ – क्रिस्टियानो रोनाल्डो-

फुटबॉल की दुनिया के सरताज क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के सबसे ज्यादा धनी फुटबॉल प्लेयर है। रोनाल्डो पुर्तगाल के प्रोफेशनल फुटबॉलर है और वे स्पेनिश कल्ब रियल मेड्रिड की तरफ से खेलते हैं। वे पुर्तगाल नेशनल टीम के खिलाड़ी हैं। रोनाल्डो की सैलेरी 58 मिलियन डॉलर है और उनकी नेट वर्थ 45 करोड़ डॉलर है।

फुटबॉल खिलाड़ी

2 – लियोनेल मेसी-

फुटबॉल लिजेंड लियोनेल मेसी अर्जेंटिना के प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर हैं। मेस्सी स्पेनिश कल्ब बार्सिलोना की तरफ से खेलते हैं और वे अर्जेंटिना के नेशनल टीम के प्लेयर है। मेस्सी 30 साल के हैं और दुनिया के सबसे लोकप्रिय फुटबॉल प्लेयर है। मेस्सी की सैलरी 53 मिलियन डॉलर है और कुल कमाई 80 मिलियल डॉलर है। मैसी की नेट वर्थ 35 करोड़ डॉलर है।

3 – नेमार –

नेमार को नेमार जूनियर के नाम से भी जाना जाता है। नेमार का नाम दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर की सूची में तीसरे नंबर पर आता है। नेमार जो कि ब्राजील के प्रोफेशनल फुटबॉलर है फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन की तरफ से खेलते हैं। नेमार की सैलरी 15 मिलियन डॉलर है तो वहीं उनकी नेटवर्थ 25 करोड़ डॉलर है।

४ – गेरेथ बेल-

गेरेथ बेल वेल्स के प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर है जो कि स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड की तरफ से और वेल्स नेशनल टीम की तरफ से खेलते हैं। दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में इनका नाम चौथे नंबर पर आता है। इनकी सैलेरी 23 मिलियन डॉलर और नेथ वर्थ 11 करोड़ डॉलर है।

५ – ज्लाटन इब्राहिमोविच-

ज्लाटन इब्राहिमोविच स्वीडन के एक प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर है जो कि एल ए ग्लैक्सी की तरफ से खेलते हैं और स्वीडन नेशनल टीम के खिलाड़ी हैं। वे दुनिया के 5वें सबसे अमीर फुटबॉल खिलाड़ी है जिनकी सैलेरी 27 मिलियन डॉलर और कुल कमाई 37 मिलियन डॉलर है।

६ – वेनी रूनी-

वेनी रूनी का पूरा नामक वेयन मार्क रूनी है जो कि फेमस इंग्लिश फुटबॉलर है जो कि प्रीमियर लीग क्लब एवर्टन के लिए खेलते हैं। इनकी सैलरी 17.6 मिलियन डॉलर के करीब है

७ – लुइस सुआरेज-

लुइस सुआरेज उरुग्वे के फुटबॉलर है दुनिया से सबसे धनी फुटबॉल प्लेयर्स में ये 7वें नंबर पर आते हैं। लुइस सुआरेज सैलरी  17.3 मिलियन डॉलर के करीब है।

फुटबॉल खिलाड़ी

८ – सर्जियो एग्वेरो-

दुनिया से सबसे धनी फुटबाल प्लेयर्स में से एक सर्जियो एग्वेरो अर्जेंटीना के प्रोफेशनल फुटबाल प्लेयर है जो मैनचेस्टर सीटी प्रीमियर लीग क्लब की में अर्जेंटीना टीम की तरफ से खेलते हैं। इनकी सैलरी 14.6 मिलियन डॉलर है और नेट वर्थ 7.12 करोड़ डॉलर है।

९ – जेम्स रोड्रिगेज

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉल प्लेयर्स की लिस्ट में इनका नाम नौंवे नंबर पर आता है। जेम्स रोड्रिगेज कोलंबिया के प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर हैं और बायर्न म्यूनिख की तरफ से खेलते हैं। जेम्स रोड्रिगेज कोलंबिया नेशनल फुटबॉल टीम के कप्तान हैं इनकी नेट वर्थ 3 करोड़ डॉलर है और सैलेरी 14.9 मिलियल डॉलर है।

फुटबॉल खिलाड़ी

१० – पॉल पोग्बा-

पॉल पोग्बा प्रोफेशनल फ्रेंच फुटबॉल प्लेयर हैं जो प्रीमियर लीग फ्रेंच क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड और फ्रांस की राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलते हैं। पोग्बा की सैलेरी लगभग 1.51 करोड़ ब्रिटिश पाउंड है। इनके पास आलीशान बंगला, करोड़ों की गाड़ियां और अपना पर्सनल जेट भी है।

फुटबॉल खिलाड़ी

ये है अमीर फुटबॉल खिलाड़ी – इतना ही नहीं इन खिलाड़ियों के पास बंगले, महंगी कारें और अपने प्राइवेट जेट भी है। ये सभी खिलाडी किसी ना किसी ब्रांड को स्पोन्सर करते हैं जिससे इनकी कमाई और भी ज्यादा हो जाती है। हर चार साल में एक बार खेला जाने वाला फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल का सबसे बड़ा इवेंट माना जाता है। इसे फुटबॉल का महाकुंभ भी कहते हैं जिसका महत्व ओलंपिक गेम्स से कम नहीं होता है। कुछ मिलाकर कहा जाए तो फुटबॉल के ये खिलाड़ी अपने खेलने के हुनर के चलते आज मालामाल हैं।

Don't Miss! random posts ..