ENG | HINDI

पकौड़ी वाले के बाद अब एक चाटवाला निकला करोड़पति

चाटवाला

आजकल चाटवाला, चायवाले, पकौड़ीवाले कमाई के मामले में बहुत आगे निकल गए हैं.

इनकी काली कमाई सामने आते ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के छापे पड़ने लगे हैं. हाल ही में एक पकौड़ीवाले के यहां छापा पड़ा था अब इसके बाद एक चाटवाला की काली कमाई सामने आई है. पटियाला के मशहूर चाटवाला जिसके पास 1 करोड़ 20 लाख रुपये की अघोषित संपत्ति का पता चला है.

गुरुवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने वहां का सर्वे किया तो चाटवाला ने इतनी बड़ी अघोषित संपत्ति का खुलासा किया.

यह चाटवाला कैटरर का काम भी करता है. आपको बता दें कि इसी महीने लुधियाना के एक पकौड़े वाले ने इनकम टैक्स डिपार्मेंट की छापेमारी के दौरान 60 लाख रुपये सरेंडर किए थे.

इन दो मामलो से साफ है कि ऐसी दुकान वालों की इनकम का कोई रिकॉर्ड नहीं होता इसलिए वो टैक्स भरने से बच जाते हैं और किसी को अंदाज़ा भी नहीं लगता कि ये कितनी कमाई कर रहे हैं.

अब चाटवाले की  अघोषित आय का खुलासा होन के बाद उसे करीब 52 लाख रुपये का टैक्स भरना होगा. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सर्वे में पता चला कि चाट वाले ने न केवल अपनी इनकम के बड़े हिस्से को छुपाकर रखा और प्रॉपर्टी में भी इनवेस्ट किया, उसने दो साल से इनकम टैक्स रिटर्न (आईटीआर) भी फाइल नहीं किया था.

आईटी डिपार्टमेंट के सूत्रों के मुताबिक, चाटवाले ने दो पार्टी हॉल बनाए थे. वह किसी समारोह में चाट पहुंचाने के लिए 2.5 से 3 लाख रुपये तक चार्ज किया करता था. इसलिए अनुमान है कि टैक्स चोरी की रकम और बढ़ सकती है क्योंकि उसके काम का कोई लिखित में रिकॉर्ड नहीं है.

वैसे इन छापों से ये तो साफ है की चाटवाला और चाट-पकौड़ी के बिज़नेस में बहुत फायदा है. शायद इसलिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कुछ समय पहले देश के युवाओं को भजिया बेचने की सलाह दी थी.

Article Categories:
जीवन शैली

Don't Miss! random posts ..