ENG | HINDI

बेरोज़गार कहकर गर्लफ्रेंड ने छोड़ दिया, लड़के ने जज बनकर लिया बदला !

बदले की कहानी

वैसे तो आपने कई प्रेम कहानियां सुनी होंगीं लेकिन प्‍यार में बदले की कहानी कम ही सुनने को मिलती है। प्‍यार चाहे कितना भी सच्‍चाक्‍यों ना हो लेकिन एक सच तो ये भी है कि अच्‍छा लड़का मिलने पर लड़कियां अपने ब्‍वॉयफ्रेंड को धोखा से देने से भी पीछे नहीं हटती हैं।

आज हम आपको प्‍यार की एक ऐसी ही बदले की कहानी बताने जा रहे हैं जिसमें लड़की ने लड़के को धोखा दे दिया।

जज बनने के बाद दिखा लड़के का लेवल

ये कहानी एक ऐसी लड़की की है जिसने जज की कुर्सी पाते ही अपने ब्‍वॉयफ्रेंड को उसका लेवल दिखा दिया। अपनी प्रेमिका के मुंह से ऐसे शब्‍द सुनकर लड़के के दिल के तो टुकड़े हो ही गए लेकिन उसने हार नहीं मानी।

उसने ठान ली कि वो लड़की से भी बड़ा जज बनकर दिखाएगा।

लड़का भी बन गया जज

सिविल जज एंट्रेंस एग्‍जाम पीसीएसजे 2016 का परिणाम आते ही अमित वर्मा के आंसू निकल गए। परिणाम सुनकर उसकी आंखों से जो आंसू निकले वो गम के नहीं बल्कि खुशी के थे। जब दोस्‍त ने उसके रोने की वजह पूछी तो उसने कहा कि चलती राह में हाथ छोड़ दिया था उसने, आज ऐसी नौबत आई कि मैं बच गया और वो डूब गई। इन शब्‍दों से कोई भी जिंदगी में प्रेरणा ले सकता है।

आत्‍मविश्‍वास की है कहानी

इस साल जज की परीक्षा में अमित का 143वां रैंक आया। उसने बताया कि वो अपनी मां के साथ रहता है और पिता का देहांत हो चुका है। पापा का सपना था कि मैं जज बनूं और लोगों को न्‍याय दिला सकूं। एक दिन जब रिजल्‍ट आया तो मेरी दुनिया ही उजड़ गई क्‍योंकि मैं पास नहीं हुआ था। रैंक 4 कम होने से सिलेक्‍शन नहीं हो पाया था।

गर्लफ्रेंड ने छोड़ दिया

अमित ने बताया कि जब उसकी गर्लफ्रेंड को इस बात का पता चला तो वो गुस्‍से से तमतमा गई। पहले भी वो अमित की बेरोजगारी से चिढ़ती थी। इसी वजह से उसने प्राइवेट नौकरी भी शुरु कर दी थी लेकिन पापा का सपना पूरा करने के लिए उसे जज ही बनना था। इसी दौरान पता चला कि उसकी बेरोज़गारी की वजह से लड़की ने कहीं और शादी करने की तैयारी कर ली है।

इस खबर के बाद से अमित डिप्रेशन में चला गया था और उसकी मानसिक हालत भी बिगड़ने लगी थी। वो अधिकतर अकेला ही रहता था। अमित कहता है कि इस सबके बाद उसके लिए कई रिश्‍ते आए लेकिन उसने इन सबको ठुकरा दिए और अपने डिप्रेशन को काबू में किया। इसके बाद उसने एलएलएमबीएचयू में दाखिला लिया। जिस लड़की ने बेरोजगार कह कर उसे ठुकरा दिया था आज वो अमित को जज बनता देख मन ही मन में खुद को कोस रही होगी।

बदले की कहानी – इस प्रेम कहानी की कुछ बातें आपकी जिंदगी से भी कहीं ना कहीं मेल खाती होंगीं। दोस्‍तों, पैसे बहुत मायने रखते हैं लेकिन ये आपकी जिंदगी में प्‍यार की जगह नहीं ले सकता है। प्‍यार साथ हो तो इंसान जिंदगी में कुछ भी हासिल कर सकता है। पैसे के लिए प्‍यार को छोड़ना सही नहीं है, हालांकि दिमाग की थ्‍योरी कुछ और ही कहती है।

Don't Miss! random posts ..