ENG | HINDI

इन दो राशियों के लोग हमेशा रहते हैं गरीब, जान लें उपाय और बन जाएं अमीर

अमीर बनने के उपाय

अमीर बनने के उपाय – हर कोई अपने लिए संपन्‍न जीवन की कामना करता है जिसमें उसके पास भरपूर पैसा और जीवन की सारी सुख-सुविधाएं हों लेकिन ये कामना बहुत कम लोगों की ही पूरी हो पाती है। कुछ लोगों को ये दोनों चीज़ें आसानी से मिल जाती हैं तो कुछ लोगों को पैसा कमाने के लिए एड़ी-चोटी का ज़ोर लगाना पड़ता है।

कई बार आपकी लाख कोशिशों और प्रयासों के बाद भी पैसों की तंगी दूर ही नहीं होती है। आप जितना भी कमाते हैं वो सब खर्च हो जाता है और बचत के नाम पर कुछ नहीं बच पाता है। कुल मिलाकर हमेशा ही पैसों की किल्‍लत से परेशान रहना पड़ता है।

ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार दो ऐसी राशियां हैं जिनके लोग हमेशा धन की कमी से परेशान रहते हैं। वो चाहे कितनी भी मेहनत क्‍यों ना कर लें उनके पास पैसा आकर पल में चला भी जाता है। आज हम आपको उन दो राशियों के बारे में ही बता रहे हैं जो हमेशा गरीब ही रहती हैं साथ ही उनके लिए अमीर बनने के उपाय भी बता रहे हैं।

जिन दो राशियों का जीवन हमेशा धन की कमी की वजह से त्रस्‍त रहता है वो हैं मेष और वृश्चिक राशि। इन दो राशियों के जातक जीवनभर आर्थिक समस्‍याओं से परेशान रहते हैं।

ज्‍योतिषशास्‍त्र का कहना है कि मेष और वृश्चिक राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति जीवनभर कमज़ोर ही रहती है।

इनके बारे में ऐसा भी कहा जा सकता है कि इनके भाग्‍य में धन का सुख कम होता है। अगर आपकी मेष या वृश्चिक राशि है और आपको मेहनत और प्रयास करने के बाद भी धन की कमी रहती है तो आपको इस समस्‍या के निवारण हेतु भक्‍तिभाव से अपने ईष्‍ट देव की पूजा करनी चाहिए।

आपको ये पूजा नियम से करनी है। इस उपाय से आपके ऊपर मंडरा रहा धन का घोर संकट जरूर दूर होगा। इसके अलावा इन दो राशियों को ये उपाय भी करना चाहिए।

अमीर बनने के उपाय –

मेष राशि

मेष राशि के जातक शाम के समय अपने घर के मुख्‍य द्वार पर तेल का दीपक जालएं। अधिक फायदे के लिए आप इसमें काली मिर्च डाल सकते हैं। इस ज्‍योतिषीय उपाय से आपकी सारी आर्थिक परेशानियां दूर होंगीं। धन से संबंधित कोई काम अटका है तो वो भी इस उपाय से दूर हो जाएगा

वृश्चिक राशि

इस राशि के जातकों को भी पैसों की तंगी रहती है। इस समस्‍या से निपटने के लिए आपको शाम के समय किसी लक्ष्‍मी-नारायण मंदिर में जाकर एक पात्र में जल भरें और उसे अपने साथ ले आएं। बाद में उस जल को पीपल के पेड़ की जड़ों में चढ़ा दें। इसके अलावा बड़ के पत्ते पर आटे का दीया जलाकर उसे हनुमान जी के मंदिर में पांच मंगलवार तक रखें। इनमें से कोई भी एक उपाय करने से आपकी धन से जुड़ी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगीं। कर्ज से मुक्‍ति पाने के लिए भी आप ये उपाय कर सकते हैं।

ये है अमीर बनने के उपाय – ऐसा जरूरी नहीं है कि मेष और वृश्चिक राशि के लोग हमेशा ही गरीब रहते हैं या इन दो राशियों के सभी लोग गरीब रहते हैं लेकिन ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार इन दो राशियों के लोगों को अपनी मेहनत के अनुसार धन कम मिलता है।

Don't Miss! random posts ..