ENG | HINDI

मंगलवार के ये टोटके जो आपको बना सकते हैं कंगाल से मालामाल !

मंगलवार के टोटके

भले ही पैसा सबकुछ नहीं है लेकिन पैसा बहुत कुछ है. तभी तो पैसों की जरूरत गरीब से लेकर अमीर आदमी तक हर किसी को पड़ती है.

कुछ लोगों को पैसे कमाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है लेकिन अधिकांश लोग ऐसे भी हैं जो काफी मेहनत और मशक्कत के बाद भी उतना पैसा नहीं कमा पाते हैं जितने में उनका गुजर बसर हो सके.

आलम तो ये है कि अधिकांश लोगों को आए दिन आर्थिक तंगी से जूझना पड़ता है.

अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान है या फिर आर्थिक तौर से कंगाल हो गए हैं तो फिर हम आपको बताने जा रहे हैं मंगलवार के टोटके जो कंगाल को भी मालामाल बना सकते हैं.

मंगलवार के टोटके – 

हनुमान जी को समर्पित हैं मंगलवार का दिन

मान्यता है कि मंगलवार के दिन ही अंजनी के लाला हनुमान जी का जन्म हुआ था और नौ ग्रहों में मंगल ग्रह पर भी हनुमान जी का आधिपत्य है इसलिए मंगलवार का दिन पूरी तरह से उन्हें समर्पित है.

कहते हैं कि हनुमान जी आज भी जीवित हैं और अपने भक्तों की हर मुराद को पूरी करते हैं. पवन पुत्र हनुमान अपने भक्तों की थोड़ी सी भक्ति से ही शीघ्र प्रसन्न होकर उनके सारे कष्टों को हर लेते हैं.

1 – हनुमान मंदिर में लाल ध्वजा चढ़ाएं

अगर आप लंबे समय से आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं तो फिर अपने आर्थिक कष्ट को दूर करने के लिए मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर में लाल रंग ध्वजा चढ़ाकर आर्थिक तंगी को दूर करने की प्रार्थना करें. लगातार 5 मंगलवार तक इस उपाय को करने से धन के आगमन में आ रही सारी बाधाएं दूर होने लगेगी.

2 – हनुमान चालीसा का पाठ करें

अगर आपके जीवन में लगातार कंगाली जैसे हालात बने हुए हैं तो मंगलवार से लगातार 7 दिन तक पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा का 108 बार पाठ करें. इस उपाय को करने से आपके बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे और धनलाभ होगा.

3 – मंगलवार को नारियल का दान करें

अपने जीवन की सारी परेशानियों से निजात पाने के लिए घर के मंदिर में हर मंगलवार को हनुमान जी के नाम से एक नारियल चढ़ाएं और बाद में चढ़े हुए इस नारियल को दान कर दें. यह टोटका आपके जीवन के लिए शुभ फलदायक साबित हो सकता है.

4 – मंगलवार को श्रीराम के दर्शन करें

हनुमान जी प्रभु श्रीराम के सबसे प्रिय भक्त हैं.  मान्यता है कि श्रीराम का नाम लेने हनुमान जी बेहद प्रसन्न होते हैं. इसलिए हर मंगलवार को राम मंदिर में जाएं और दाहिने हाथ के अंगुठे से हनुमान जी के सिर से सिंदूर लेकर सीता माता के चरणों में लगा दें. इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

5- बजरंग बाण का पाठ करें

आर्थिक समस्या के अलावा दूसरी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आपको पूरे मन, वचन और कर्म से हनुमान जी की आराधना करनी चाहिए. इसके साथ ही 21 दिनों तक विधि-विधान से बजरंग बाण का पाठ करने से समस्त समस्याओं का अंत हो जाएगा और बजरंग बली की कृपा भी प्राप्त होगी.

ये है मंगलवार के टोटके – बहरहाल ये मंगलवार के टोटके शत प्रतिशत सटीक होने जैसी किसी भी बात का हम दावा तो नहीं करते हैं लेकिन मंगलवार के टोटके आपकी आर्थिक समस्या से लेकर दूसरी कई परेशानियों को कुछ हद तक कम जरूर कर सकते हैं.

 अगर आप अपने राशिफल और अन्य ज्योतिष सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें –>

Don't Miss! random posts ..