ENG | HINDI

गलती से गलती हो गई और बनते-बनते रह गए दुनिया के ये रिकार्ड्स

दुनिया के रिकार्ड्स

दुनिया के रिकार्ड्स – दुनिया में ऐसा कई बार होता है जब आप करना कुछ चाहते हैं और हो कुछ और जाता है.

ऐसा आपके साथ निजी लाइफ में भी होता होगा. आप बनाना चाहते हैं कुछ और बन जाता है कुछ और. कई बार तो इतना हो जाता है की कुछ भी नहीं बन पाता. इतना ही नहीं कुछ लोग तो इतने पागल होते हैं कि आखिरी समय पर हार मान लेते हैं.

बस वो आखिरी समय अगर हरा न मानी जाए तो बात बन जाए. असल में ऐसा होता है. बहरहाल हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में जो बनते बनते रह गईं.

दुनिया के रिकार्ड्स –

जब ब्रा से बनाई गई लम्बी चेन

लड़कियां अपनी खूबसूरती बढाने के लिए ब्रा पहनती है. असल में इसी ब्रा से अब तक सबसे लम्बी चेन का रिकॉर्ड बनाया था जो दर्ज है. इसी को तोड़ने के लिए कुछ लोगों ने फिर से प्रयास किया. सबको लगा की पिछला रिकॉर्ड टूट जाएगा, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. उसका रिकॉर्ड टूट नहीं पाया क्योंकि सारी ब्रा आपस में उलझ गई.

बार होपिंग

अब आप सोच रहे होंगे की इसका क्या मतलब होता है. तो चलिए हम आपको बता ही देते हैं. असल में बार होपिंग का मतलब होता है एक रात में जितना संभव हो सके उतने बार में जाकर वहां की शराब पीना. यानी पूरी रात आप हर बार में जाकर शराब पी सकें. अमेरिका के लैरी ओसमस्टेड ने ये रिकॉर्ड बना भी लिया था, लेकिन गिनिज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड वालों ने इसे दर्ज करने से मना कर दिया, क्योंकि अपनी कुछ गलत हरकतों की वजह से लैरी को कंपनी ने पहले ही ब्लैकलिस्ट कर रखा था. बेचारे का रिकॉर्ड अधुरा रह गया.

दुनिया का सबसे लम्बा सैंडविच 

अरे वही सैंडविच जो आप खाते हैं. सबसे लम्बी सैंडविच बन चुकी है. लेकिन कुछ औरतों ने सोचा कि वो फिर से और लम्बा सैंडविच बनाकर इसका रिकॉर्ड तोड़ सकती हैं. वो बना भी ली थीं लेकिन अंत में भूख से इतनी परेशान हो गईं की उसी सैंडविच को खाने लगी. पेट पूजा तो गई लेकिन सैंडविच नहीं बन पाया.

फास्टिंग 

इसे हिंदी में उपवास करते हैं. आमतौर पर किसी त्यौहार पर लोग उपवास रहते हैं. ये रिकॉर्ड भी बन जाता, लेकिन जो महाशय ये कर रहे थे वो ऐसा पहले भी कर चुके थे. पहली बार ९४ दिन तक भूखे रहे थे, लेकिन इसे बताना वो भूल गए. अब बताइए ऐसे भी मुर्ख होते हैं जो रिकॉर्ड बना तो लेते हैं, लेकिन सही समय पर उसे गिनीज़ बुक में दर्ज नहीं करवाते. ऐसे मूर्खों को कोई रिकॉर्ड बनाना भी नहीं चाहिए. असल  में ये खुद ही एक रिकॉर्ड हैं. मूर्खों की श्रेणी में इन्हें सबसे पहले रखना चाहिए.

डोमिनो टोप्लिंग

इसका सीधा सा मतलब होता है कि कई टाइल्स को एक साथ खड़ा करना. जैसे बच्चे कोई खेल खेलते हैं और तो चीज़ों को एक के पीछे एक खड़ा करते हैं. नीदरलैंड के कुछ लोगों ने कई लाख टाइल्स एक साथ जोड़कर खड़ा तो कर दिया, लेकिन आसमान में उडती चिड़िया ने उनके सपने पर पानी फेर दिया. चिड़िया एक टाइल पर बैठी, जिसकी वजह से कई टाइल्स गिर गईं.

ये है दुनिया के रिकार्ड्स जो बनते बनते रह गए – ऐसा करने की सोचें तो ये निश्चित कर लें कि आप इन लोगों की तरह मुर्ख नहीं हैं.

Don't Miss! random posts ..