ENG | HINDI

प्यार करने वालों के लिए इस जोड़ी ने दी ऐसी मिसाल जिसे देख रो पड़ेंगे आप !

लव स्टोरी

लव स्टोरी – मोहब्बत है क्या चीज़…

इस गाने को अपने कई बार सुना होगा, लेकिन इसे अपने जीवन में साकार करते हुए शायद ही किसी को देखा हो.

एक उम्र होती है जब हर लड़के और लड़की को किसी न किसी पर क्रश होता है या फिर एक तरफा प्यार.

उस प्यार या क्रश को लोग समय के बाद भुला देते हैं. वो प्यार तब और याद नहीं किया जाता जब उसका चेहरा कुरूप हो आए या उसके साथ कोई दुर्घटना हो जाए.

लेकिन आज के इस कलयुग में ऐसी लव स्टोरी है –  कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अपने प्यार का इज़हार ही तब करते हैं, जब उनका प्यार बुरी दशा में होता है. उस समय अपने प्यार का हाथ थामकर वो दुनिया को अपने प्यार की मिसाल देते हैं.

आज एक ऐसी लव स्टोरी आपको बताएंगे, जो आपका जीवन बदल देगी.

हर उम्र में प्यार करने वालों के लिए ये कहानी बहुत ही कारगर होगी. बेंगलुरु के रहने वाले जयप्रकाश ने खुद अपने प्यार से लेकर शादी तक की अपनी क्रश कहानी को सोशल मीडिया  पर शेयर किया है.

17 साल उम्र में उसे किसी से क्रश हो गया और 10 साल बाद उसी से शादी की. इस प्रेम कहानी को पढ़ें के बाद आपकी आँखें भर आएंगी.

जय प्रकाश ने अपनी लव स्टोरी में लिखा सोशल मीडिया पर-

2004 को जब मैं 17 साल का था तो एक लड़की को मैंने स्कूल में देखा. मैं उसे देखने से अपने आपको नहीं रोक पाया क्योंकि ऐसी लड़की मैंने पहले कभी नहीं देखी थी।समय के साथ-साथ हम लोग दोस्त बन गए. मैं जब भी उसे मिलता, मेरा दिल जोर-जोर से धड़कने लगता. एक बार मैंने उसे किसी और के साथ देखा, इसके बाद मैंने उससे बात करना बंद कर दिया.

उसको कोई आइडिया नहीं था कि मैंने क्यों उससे दूरी बना ली. हमारे एग्जाम के बाद उसने मेरी स्लैम बुक में लिखा कि वह मुझसे बात करना चाहती है लेकिन वैसा कभी नहीं हुआ. उसके बाद मैं कॉलेज चला गया, लेकिन उसके जैसी कोई लड़की नहीं मिली. वह बेंगलुरु शिफ्ट हो गई थी. तभी साल 2007 को मेरे जन्मदिन पर मेरे पास एक कॉल आई…

कॉल पर सुनीता की आवाज सुनते ही मेरा दिल 17 साल के लड़के की तरह धड़कने लगा.

उसके बाद हम लोग कभी-कभी बात करने लगे लेकिन अपनी जिंदगी में व्यस्त रहे और समय बीतता गया. तभी ‘नवंबर 2011 में सुनीता और मेरे कॉमन फ्रैंड का फोन आया कि सुनीता का एक्सीडेंट हो गया है क्या तुम उसे मिलना चाहते हो लेकिन मैंने यह सोच कर फोन नहीं किया कि कोई छोटा-मोटा एक्सीडेंट होगा. दो दिन बाद जब मैंने उसको फोन किया तो मैं उसकी आवाज ही पहचान नहीं पाया.

जब मैं उससे मिलने गया तो उसे देखकर हैरान रह गया क्योंकि उसके सिर पर बाल नहीं थे, चेहरा बिगड़ा हुआ था, नाक नहीं थी, मुंह नहीं था और न ही दांत थे, वह किसी 90 साल की बुजुर्ग की तरह लग रही थी। उसे देखकर मैं टूट गया और मुझे महसूस हुआ कि मैं उसे प्यार करता हूं…

जय प्रकाश ने बहुत लंबा चौड़ा लेख सोशल मीडिया पर लिखा. अगले दिन जय ने उसे शादी करने के लिए कहा. कुछ दिनों के बाद दोनों की शादी हो गई. आज इन दोनों को २ बच्चे हिना उर दोनों ही खुश हैं. इस तरह का प्यार करने वाला हर किसी को नहीं मिलता. ये थी एक लव स्टोरी….

Don't Miss! random posts ..