ENG | HINDI

हरियाणा के एक मंदिर के महंत पर 120 महिलाओं से रेप का आरोप

रेप के आरोप

रेप के आरोप – अगर आप रेप के खिलाफ इस समाज में खड़े नहीं हो सकते हैं तो इनसे जुड़ी खबरों को सुनना अपनी आदत में शुमार कर लीजिए।

अगर मुंह मोड़ते हैं तो यह आपकी गलती है क्योंकि यह दुर्घटना कभी भी किसी के भी घर में घुस सकती है। आगे आपकी मर्जी। फिलहाल यह नई खबर आई है जो हरियाणा के एक मंदिर से आई है जहां के महंत पर 120 महिलाओं के साथ रेप करने का आरोप लगा है। इस आरोप में फिलहाल उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

तांत्रिक बाबा पर रेप के आरोप

हरियाणा राज्य से रेप की खबरें आना तो इस देश में एक सामान्य घटना है और इस सामान्य घटना में एक बाबा का नाम और जुड़ गया है। आसाराम बापू और कई बाबाओं के बाद हरियाणा के इस तांत्रिक बाबा पर 120 महिलाओं के साथ रेप करने का आरोप लगा है और इस आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया है।

यह घटना हरियाणा के फतेहाबाद जिले की है। इस जिले के अमरपुरी नाम के एक तांत्रिक बाबा पर कई महिलाओं के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा है। आरोप लगने के बाद यह शातिर बाबा पुलिस से बचते-बचते घूम रहा था और अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस शातिर तांत्र‍िक बाबा अमरपुरी उर्फ बिल्लू पर 120 महिलाओं के साथ जबरन संबंध बनाने का आरोप है।

मंदिर का महंत जिस पर है रेप के आरोप

अफसोस होता है कि यह बाबा उस जिले के बालकनाथ मंदिर का महंत है। कठुआ रेप में भी एक महंत ने एक बच्ची का रेप किया था और अब इस मंदिर के महंत पर महिलाओं से रेप का आरोप लगा है। फिर भी इस देश में मंदिरों के महंत पर लोगों का विश्वास बना रहेगा और महंतों व पुजारियों के कहने पर महलिाओं को मंदिरों में घुसने नहीं दिया जाएगा। रुढ़िवादिता की भी हद होती है। खैर हम आज की खबर पर आते हैं। मंदिर का यह तांत्रिक महंत महिलाओं को नशा देकर उनके साथ गलत काम करता था।

तंत्र विद्या के दौरान देता था नशीली दवा

पुलिस के अनुसार आरोपी अमरपुरी उर्फ बिल्लू बाबा आत्माओं के भगाने के नाम पर लोगों को फंसाता था। इसका मुख्या टार्गेट महिलाएं ही होती थीं। वह महिलाओं की समस्याओं की जड़ को प्रेतबाधा का नाम देता था और तांत्रिक विद्या से उन्हें ठीक करने का वादा करता था। महिलाएं उसके वादों में फंस जाती थीं। फिर वह तांत्रिक बाबा आत्माओं को भगाने के नाम पर तंत्र विद्या करता था और इस तंत्र क्रिया के दौरान महिलाओं को नशीली दवा देता था। जब महिला बेहोशी की हालत में होती थी, तब वो उनके साथ रेप करता था।

रेप के आरोप

बनाता था अश्लील वीडियो

रेप के दौरान यह तांत्रिक बाबा महिलाओं का अश्लील वीडियो भी बना लेता था। फिर महिलाओं को ब्लैकमेल कर उनका शारीरिक और आर्थ‍िक शोषण करता था। दरअसल, इस ढोंगी तांत्रिक बाबा बिल्लू के खिलाफ 9 महीने पहले एक महिला ने रेप का केस दर्ज कराया था। उस मामले में हवस के पुजारी इस बाबा को गिरफ्तार तो किया गया था, लेकिन कुछ दिन बाद ही उसे जमानत मिल गई थी। तांत्र‍िक अमरपुरी का महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

रेप के आरोप

उस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और अमरपुरी उर्फ बिल्लू को गिरफ्तार कर लिया। फिर उसके खिलाफ बलात्कार, आईटी एक्ट और ब्लैकमेलिंग की धाराओं समेत कई आरोपों में केस दर्ज किया गया। जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके ठिकानों की छानबीन की तो उसके कब्जे से 120 वीडियो बरामद हुए हैं। इन वीडियो से ही अंदाजा लगाया गया है कि उसने 120 महिलाओं का रेप किया है। फिलहाल तांत्रिक बाबा से पूछताछ चल रही है और उसके बाद इसकी पेशी कोर्ट में होगी।

जाते-जाते आपको यह बताते चलें कि यह बाबा भी अचानक ही बाबा बना।

इससे पहले यह जलेबी बेचता था और जानकारी के मुताबिक फर्जी बाबा अमरपुरी का असली नाम अमरवीर है। वह 20 साल पहले पंजाब के मानसा से टोहाना आया था। पत्नी की मौत के बाद वह तांत्र‍िक बन गया और इसी के बाद उसने कई सारी महिलाओं को अपनी हवस का शिकार बनाया।

रेप के आरोप – तो अगली बार से किसी बाबा के पास जाने से पहले एक बार उसका बैकग्राउंड आप भी चेक जरूर कर लीजिए। क्योंकि अपनी सुरक्षा अपनी सावधानी में भी है।