ENG | HINDI

रणबीर कपूर की ये 5 आदतें अपनाकर आप भी रह सकते हैं फिट एंड फाइन

रणबीर कपूर की आदतें

रणबीर कपूर की आदतें – बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो रणबीर कपूर जितने हैंडसम हैं, उनते ही फिट भी और हाल ही में आई फिल्म संजू में रणबीर के डोले-शोले देखकर फैंस हैरान रह गए. अब तो हर कोई रणबीर जैसी फिट बॉडी की चाह रखता है. अगर आप भी रणबीर की तरह फिट और हेल्दी रहना चाहते हैं, तो आपको रणबीर कपूर की आदतें अपनानी होंगी.

रणबीर कपूर की आदतें –

  1. फिल्म संजू के पर्सनल ट्रेनर ने एक इंटरव्यू में रणबीर का फिटनेस सीक्रेट शेयर किया. जिसेक मुताबिक, रणबीर ऑर्गेनिक अंडे, मांस, सब्जियों और नट्स से बना खाना ही खाते हैं और वो दिन में थोड़ा-थोड़ा करके 5 बार खाते हैं जिससे उनके शरीर का मैटाबॉलिज्म ठीक रहता है. आप भी एक साथ ज़्यादा खाने की बजाय थोड़ा-थोड़ा करके खाएं और हां, खाना हमेशा टाइम पर खाना चाहिए.
  1. अगर आप भी अक्सर पैकेटबंद चीज़ें खाते हैं तो अब बंद कर दीजिए और रणबीर की तरह ताज़ी चीज़ें खाएं. रणबीर को सबकुछ ताजा खाना पसंद हैं, वो पैकेट बंद कोई भी चीज़ नहीं खातें. यहां तक की दही और पनीर भी उनके लिए ताज़ा बनाया जाता है.

रणबीर कपूर की आदतें –

  1. रणबीर ने सिर्फ खाने का बल्कि खाना बनाने में इस्तेमाल होने वाले तेल का भी खास ध्यान रखते हैं. उनके मैकडामिया अखरोट के तेल में ही खाना बनता है जो न सिर्फ हेल्दी है, बल्कि मोटापा, कोलेस्ट्रॉल और हृदय रोग से भी बचाता है.
  1. लाखों दिलों की धड़कन रणबीर खूब पानी भी पीतें है जिससे वो पूरे दिन हाइड्रेड रहते हैं. इसके अलावा फ्रूट जूस भी लेते हैं और ताजे फल खाते हैं.

  1. फिटनेस के लिए रणबीर जिम तो जाते ही हैं साथ ही वो हफ्ते में कम से कम दो बार फुटबॉल भी खेलते हैं. आपको बता दें कि रणबीर फुटबॉल के दीवाने हैं, वह आईएसएल में एक टीम के मालिक भी हैं. वो फुटबॉल खेलने का कोई मौका नहीं छोड़ते. अगर आपको भी जिम पसंद नहीं है तो फिट रहने के लिए आप भी अपना कोई पसंदीदा खेल खेल सकते हैं. जैसे रणबीर फुटबॉल खेलते हैं.

रणबीर कपूर की आदतें – फिट रहने के लिए एक्सरसाइज़ के साथ ही डायट का भी खास ध्यान रखना होता है और ये चीज़ सिर्फ एक  या दो दिनों के लिए नहीं, बल्कि हमेशा के लिए होनी चाहिए. लंबे समय तक इस रूटीन को फॉलो करने के बाद ही आप फिट और हेल्दी बने रह सकते हैं.