ENG | HINDI

राज कुंद्रा अपनी पत्नी को ऐसे गिफ्ट देते हैं कि सुनकर चकरा जाएगा आम आदमी का सिर !

राज कुंद्रा

साल 2009 में राज कुंद्रा ने बॉलीवुड की खूबसूरत एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी से शादी की थी।

शादी के कुछ समय तक शिल्‍पा ने बॉलीवुड से दूरी बना ली थी। शिल्‍पा के पति उनसे बहुत प्‍यार करते हैं और समय-समय पर उनके कीमती तोहफे देते रहते हैं। दोनों के सोशल मीडिया अकाउंट पर आप इनके प्‍यार को देख सकते हैं।

राज कुंद्रा अपनी बीवी को खुश करने क लिए बहुत कीमती-कीमती तोहफे देते हैं। हाल ही में राज कुंद्रा का नाम ईडी ने बिटकॉइन घोटाले में भी उछाला था। सिर्फ इतना ही नहीं राज को इससे पहले आईपीएल टीम में सट्टेबाजी के लिए भी समन भेजा जा चुका है।

तो क्‍या ये गिफ्ट राज ने उन्‍हीं पैसों ले लिए हैं या फिर ये उनके बिजनेस के पैसे थे।

खैर, कुंद्रा साहब ने ये गिफ्टस किसी के भी पैसों से खरीदे हों हमें उससे क्‍या, हम तो आज आपको ये बताने वाले हैं कि मिस्‍टर कुंद्रा अपनी एक्‍ट्रेस वाइफ को तोहफे में क्‍या-क्‍या देते हैं।

शादी से पहले राज कुंद्रा लंदन में ही रहते थे और वहां के बहुत बड़े बिजनेसमैन भी थे। जब उन्‍होंने शिल्‍पा शेट्टी से शादी की तो वो भारत आकर बस गए। आपको बता दें कि राज लंदन में मैच फिक्सिंग किया करते थे और भारत में अपनी आईपीएल टीम खरीदने पर भी उन्‍होंने कुछ ऐसा ही किया था जिसकी वजह से उन्‍हें कानूनी केस तक लड़ना पड़ा।

लंबी है गिफ्टस की लिस्‍ट

शादी की सालगिरह पर राज कुंद्रा ने अपनी बीवी को दुबई के बुर्ज खलीफा में एक अपार्टमेंट गिफ्ट किया था। इसकी कीमत 50 करोड़ रुपए है। इसके अलावा राज ने अपनी पत्‍नी को शादी पर डायमंड रिंग भी दी थी जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपए थी। अपनी शादी पर शिल्‍पा ने जो लहंगा पहना था वो भी राज ने ही उन्‍हें दिया था और इसकी कीमत 50 लाख रुपए थी।

गिफ्टस की लिस्‍ट अभी और है। राज कुंद्रा ने शिल्‍पा को मुंबई में किनारा नाम का एक बंगला दिया था। कई सालों से शिल्‍पा इस बंगले को खरीदने का सपना देख रही हैं और उनके करोड़पति हज्‍बैंड ने उनका ये सपना पूरा कर दिया। इसके अलावा शिल्‍पा शेट्टी के पति रा ने उन्‍हें इंग्‍लैंड में 7 कमरों का एक आलीशान बंगला और कई महंगी कारें भी गिफ्ट की हैं।

राज कुंद्रा बॉलीवुड एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी से शादी करने के बाद सुर्खियों में आ गए। उनका बहुत बड़ा बिजनेस भारत, लंदन के अलावा कई देशों तक फैला हुआ है। आईपीएल टीम के अलावा राज कुंद्रा की एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर भी कर्मचारियों को सैलरी ना  देने का आरोप लगाया जा चुका है।

राज कुंद्रा के पिता लुधियाना से थे और वो लुधियाना छोड़कर लंदन चले गए जहां उन्‍होंने अपना छोटा सा बिजनेस शुरु किया। इस बिजनेस को शुरु करने से पहले राज के पिता लंदन में बस कंडक्‍टर का काम किया करते थे और राज की मां एक दुकान में सहायक का काम किया करती थीं।

आज जो राज कुंद्रा अपनी बीवी को गिफ्टस दे रहे हैं वो अपनी मेहनत की कमाई से दे रहे हैं। ये धन-दौलत उन्‍हें विरासत में नहीं मिली है बल्कि उन्‍होंने खुद कमाई है।