ENG | HINDI

राहुल क्या आपने भारत के नाम की सुपारी ली है- पात्रा

चुनाव २०१९

चुनाव २०१९ का बिगुल बज चुका है, और इस का अंदाजा देशभर के नेताओं और पक्ष विपक्ष के बीच चल रहे तू-तू, मैं-मैं से लगाया जा सकता है। ये राजनीति ही है जो राजनेताओं के बोल कब बिगाड़ देती है, ये बात उन्हें भी तब नहीं पता चलती, ये बात जब सुर्खियों में छाती है तब उन्हें उनके अपशब्दों पर माफी मांगने को मजबूर करती है…

और कई बार तो वह अपनी बेशर्मी  और घमंड़ की दीवार में वह करने के बजाय उस पर अटैक – काउंटर अटैक की राजनीति खेलना शुरू कर देते है।

चुनाव २०१९ –

चुनाव २०१९

भाजपा- आरएसएस के लोग देश को बांट रहे हैं : राहुल गांधी

हाल ही में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी लंदन के हाउस ऑफ कॉमन्स परिसर में ‘इंडिया एंड द वर्ल्ड’ कार्यक्रम में शामिल होने गए थे, जहां उन्होंने कार्यक्रम के दौरान भाजपा और आरएसएस पर तीखा हमला बोला था।

वह अपने राजनैतिक वार के दंभ में इतना खो गए कि भाजपा और RSS को एक बताते हुए कहा कि “ये लोग देश को बांटने और नफरत फैलाने का काम कर रहे है,”  साथ ही कहा कि  “कांग्रेस भारत के लोगों को जोड़ने का काम करती है और ये देश को तोड़ने का काम करते है, देश की जनता ने गलत प्रतिनिधी का चुनाव किया।”

राहुल गांधी ने RSS की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से की

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने “राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से करते हुए आरोप लगाया कि RSS भारत के स्वभाव को ‘बदलने’ और इसकी संस्थाओं पर ‘‘कब्जा’’ करने की कोशिश कर रहा है”।

चुनाव २०१९

राहुल के वार पर बीजेपी का पलटवार

राहुल के इन तीखों बोलों पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए दिल्ली में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘राहुल गांधी, क्या आपने हिन्दुस्तान की सुपारी ली हुई है? जो दूसरे देश में जाकर अपने देश को बदनाम करने पर तुले हुए हो।

राहुल के लंदन में बयान के बाद बीजेपी प्रवक्ता ने उनके हर वार का जवाब देते हुए कहा कि “राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आदि कई बड़े राजनेता राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) की पृष्ठभूमि के है और राहुल के द्वारा लंदन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इस संगठन की तुलना मुस्लिम इस्लामिक संगठन से करना बेहद निंदनीय है ”। उन्होंने कहा कि “क्या आपने भारतवर्ष की सभ्यता, संस्कृति और लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार की सुपारी ली है, जो देश को विदेश में बैठकर बदनाम करने पर तुले हुए हो”।

इसके साथ ही बीजेपी प्रवक्ता पात्रा ने राहुल से सवाल करते हुए कहा कि “राहुल आप ऐसा कैसे कह सकते है कि हिन्दुस्तान की सोच, लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार की सोच आंतकी संगठन “मुस्लिम बदरहुड” की सोच है?”  कहा- “राहुल क्या आप कहना चाहते है, कि हिन्दुस्तान ने एक आतंकी संगठन को समर्थन दिया है और पूरे देश की जनता की सोच एक आतंकी संगठन की सोच है, क्योकि बीजेपी की जीत आम जनता की देन है”।

चुनाव २०१९ के दरमियान देश में लगातार चल रहीं यह बयानबाजी 2019 के लिए लोगों के बीच अपनी छवि को तैयार करने का एक जरिया बन रहा है। आज राजनेताओं का मानना है कि जनता को काम से ज्यादा बयानों से बुद्धु बनाया जा सकता है।