ENG | HINDI

कौन कर रहा है राहुल गांधी को मारने की कोशिश?

राहुल गाँधी के विमान में खराबी

राहुल गाँधी के विमान में खराबी – गांधी परिवार पर हमेशा से ही खतरा रहा है, इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी तक की हत्या इस बात का सबूत है.

यहां तक कि राहुल गांधी के चाचा संजय गांधी के विमान दुर्घटना में हुई मौत को भी साजिश से जोड़ा जाता रहा है और कुछ ऐसा ही हश्र राहुल गांधी का भी हो सकता था. जी हां, एक जांच रिपोर्ट में ये सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि हुबली दौरे के दौरान राहुल गांधी का विमान क्रैश होते-होते बाल-बाल बचा.

इस साल हुए कर्नाटक चुनाव के दौरान राहुल गांधी जिस चार्टड विमान से हुबली जा रहे थे अचानक राहुल गाँधी के विमान में खराबी आ गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी का चार्टर्ड विमान अचानक एक तरफ झुकने लगा था और उसके इंजन से आवाज आ रही थी. विमान ऑटो पायलट मोड पर चल रहा था. बता दें कि राहुल गाँधी के विमान में खराबी की वजह से इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी.

उस वक़्त कांग्रेस की तरफ से घटना को लेकर किसी साजिश की शिकायत की गई थी और एफआईआर दर्ज कराई गई थी. कांग्रेस ने नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से मांग की थी कि वह मामले को गंभीरता से लेकर जांच करे. कांग्रेस की मांग के बाद डीजीसीए ने आंतरिक जांच बैठाई थी. कांग्रेस ने जांच की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की भी मांग की थी. अब एक चैनल का दावा है कि उसके हाथ ये जांच रिपोर्ट लगी है. इसी रिपोर्ट के बाद राहुल गांधी के विमान के क्रैश होने से बचने की बाद सामने आई.

एक टीवी चैनल ने दावा किया है कि 26 अप्रैल को नई दिल्ली से हुबली जाते समय राहुल गांधी के चार्टर्ड विमान में जो तकनीकी खराबी आई थी, उसके बारे में डीजीसीए ने आंतरिक जांच की थी और उस जांच की रिपोर्ट चैनल के हाथ लगी है. चैनल ने डीजीसीए की रिपोर्ट के हवाले से दावा किया है कि तकनीकी खराबी पर पायलट काबू नहीं पाते तो अगले 20 सेकंड में गंभीर परिणाम सामने आ सकता था, यहां तक की राहुल का विमान क्रैश भी हो सकता था. रिपोर्ट के मुताबिक, इस तरह की खराबी के पीछे मानवीय चूक हो सकती है. इसका मतलब है हो सकता है किसी ने जानबूझकर उनका प्लेन क्रैश करवाने की कोशिश की हो.

अचानक आई इस सनसनीखेज जानकारी से सब सकते में आ गए हैं. कांग्रेसियों के मन में कहीं न कहीं ये डर भी होगा कि कहीं पिता और दादी जैसा ही हाल राहुल का न हो जाए!