ENG | HINDI

सेक्‍स के बाद अपने आशिक को जिन्दा जलाकर मार देती थी ये रानी

रानी एनजिंगा

रानी एनजिंगा – दुनिया में सालों तक राजा-महाराजाओं का शासन रहा है और इस दौरान इनसे जुड़े कई दिलचस्‍प किस्‍से भी सुनने को मिलते हैं। राजाओं के शाही शौकों के बारे में तो आपने सुना ही होगा लेकिन शौक रखने के मामले में रानियां भी कम नहीं थीं।

ऐसी कई रानियां हैं जिनके कारनामे सुनकर लोग दंग रह जाते हैं और आज हम आपको एक ऐसी ही रानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगें। हम बात कर रहे हैं इतिहास की किताबों में होने वाली रानी एनजिंगा की।

रानी एनजिंगा की कहानी

ए‍नजिंगा एमबांदी एक तेज दिमाग वाली और शातिर रानी थी। उसे युद्ध में कोई परास्‍त नहीं कर सकता था। कई लोगों का कहना था कि एनजिंग एमबांदी रानी बहुत अच्‍छी थी लेकिन कई लोग ये भी मानते हैं कि वो बहुत क्रूर भी थी।

सत्ता के लालच में एनलिंगा एमबांदी ने अपने ही भाई की हत्‍या कर दी थी और उसके बाद खुद रानी बनकर राज्‍य पर हुकूमत करती थी। रानी का यौन जीवन भी बहुत दिलचस्‍प और हैरान कर देने वाला था। जब भी किसी से वो यौन संबंध बनाती थी तो उसे जिंदा जला दिया करती थी।

किताबों में मिलता है इसका जिक्र

इतिहासकारों ने इस बात का जिक्र किताबों में कर रखा है। किताबों में यह बात साफ अक्षरों में लिखी हुई है कि जब रानी एनजिंगा एमबांदी अपने किसी भी आशिक के साथ सेक्‍स करती थी तो उसके बाद उसे वापिस घर नहीं जाने देती थी बल्कि उसे जिंदा जला दिया करती थीं। रानी एनजिंगा एमबांदी अपने पास पुरुषों को कैद करके रखती थी और उसके बाद उन्‍हें लड़कियों के कपड़े पहनने के लिए कहती थी।

जब भी रानी की किसी के साथ सेक्‍स करने की इच्‍छा होती थी तो वो दो लड़कों को आपस में तब तक लड़वाती थी जब तक कि दोनों में से कोई एक मर ना जाए और जो जीत जाता था उसके साथ रानी सेक्‍स करती थी। जीतने वाले के साथ बहुत बुरा होता था। उसे सेक्‍स के बाद जलाकर मार दिया जाता था। ऐसे ही रानी ने ना जाने कितने ही लोगों के साथ किया था। इस तरह नो तो लड़ाई में जीतने वाला पुरुष जिंदा रह पाता था और ना ही हारने वाला।

इस रानी की सेक्‍स लाइफ वाकई में बहुत दिलचस्‍प रही है लेकिन अगर भारत में रानियों की बात करें तो उनकी छवि कुछ अलग ही निकलकर आती हैं। भारत की रानियों में रानी पद्मिनी का उल्‍लेख मिलता है जिन्‍होंने अपने सम्‍मान के लिए आग  में कूदकर अपनी जान दे दी थी और वहीं रानी लक्ष्‍मीबाई को भी खूब याद किया जाता है जिन्‍होंने अपने राज्‍य की रक्षा के लिए अंग्रेजों से डटकर मैदान में सामना किया था।

भारत के इतिहास में आपको ऐसी ही कई रानियों का उल्‍लेख मिल जाएगा लेकिन रानी एनजिंगा के शौक तो कुछ अलग ही थे। उन्‍हें अपने राज्‍य और जनता से ज्‍यादा खुद से प्‍यार था और इसी चक्‍कर में उसने ना जाने कितने लोगों की जान ले ली और उन पर अत्‍याचार किया।

Don't Miss! random posts ..