ENG | HINDI

न्यूमरोलॉजी के हिसाब से जानिए कौन सा करियर आपके लिए रहेगा ठीक

न्यूमरोलॉजी के हिसाब से

न्यूमरोलॉजी के हिसाब से – कभी कभी हम अपने करियर को लेकर कन्फयूज हो जाते है.

क्योंकि कभी कभी हमारे पेरेंट्स या दोस्त हमें वो करियर चुनने की सलाह देते है जिसमें हमारी रुची नहीं है या फिर अगर हम अपनी रुची वाला करियर चुनते है तो हम इस बात को लेकर उलझन में रहते है कि हमें सफलता मिलेगी या फिर नहीं.

तो चलिए हम आपका भविष्य तो नहीं बता सकते है लेकिन आपका मार्गदर्शन जरुर कर सकते है.

जी हां न्यूमरोलॉजी के हिसाब से आप जान सकते है कि आप किस फील्ड में सक्सेसफूल हो सकते है.

न्यूमरोलॉजी के हिसाब से मूलांक निकालने का तरीका भी आसान है अगर आपका जन्म 1 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1 होगा और 24 को हुआ है 2+4= 6 मूलांक होगा.

numbers

न्यूमरोलॉजी के हिसाब से भविष्य –

मूलांक 1-

मूलांक 1 का स्वामी सूर्य होता है जिसे ग्रहों का राजा कहा जा सकता है. इस वजह से इनमें लीडरशिप क्वालिटी होती है साथ ही ये मेहनती भी होते है. यदि आपका मूलांक एक है तो किसी कंपनी में टीम लीडर, फ़िल्म मेकिंग, ग्राफिक डिजायनर बन सकते है.

मूलांक 2-

ये मूलांक काफी क्रिएटिव होता है ऐसे लोग डांस, कविता लेखन, पेटिंग, सिंगिग में हाथ आजमा सकते है. साथ ही ये अंक रिसर्च वालों के लिए बेहद अच्छा माना जाता है. ये लोग काफी खुशमिजाज होते है ऐसे में क्रिएटिव कामों को सीखा भी सकते है.

मूलांक 3-

इस अंक के लोग काफी अनुशासनप्रिय और महत्वाकांक्षी होते है. एक्टिंग और जर्नलिज्म इनके लिए काफी लाभदायक होता है. साथ ही टीचर और काउंसलर भी बन सकते है.

मूलांक 4-

इस अंक के लोग खासकर घर से जुड़े काम कर सकते है जैसे इंटीरियर डिजायनर, बिल्डर बन सकते है. साथ ही मशीनरी से जुड़ा काम कर सकते है. अगर सॉफ्टवेयर इंजीनियर है तो प्रोग्रामिंग की फील्ड में जा सकते है.

मूलांक 5-

इस अंक से जुड़े लोग पब्लिकेशन, एडवरटाईजिंग और राईटिंग की फ़ील्ड में जा सकते है. कुल मिलाकर लेखन के हिसाब से अच्छा होता है.

मूलांक 6-

ये नंबर खासकर कला फील्ड से जुड़े लोगों के लिए बेहद अच्छा होता है. इस वजह से इन्हें फ़िल्म लाईन में सक्सेस मिलने की संभावना रहती है. इसके साथ ही ये सामाजिक कार्यों में भी दिलचस्पी लेते है. इस अंक के लोग आयुर्वेद की फील्ड में भी अच्छा काम कर सकते है.

मूलांक 7-

इस अंक के लोग रहस्य सुलझाने में माहिर होते है. ये लोग सांईटिस्ट, डिटेक्टिव बन सकते है. साथ ही साथ दर्शन शास्त्र का अध्ययन कर सकते है.

मूलांक 8-

इस अंक के लोग बैंकिग, मैनेजमेंट में टॉप लेवल, साथ ही मशीनरी के लिए काम कर सकते है.

मूलांक 9

अगर आपका मूलांक 9 है तो आप खिलाड़ी, फिजिशियन बन सकते है साथ ही वकालत की फील्ड और सेना में भी जा सकते है.

ये है न्यूमरोलॉजी के हिसाब से भविष्य – अब आपका मूलांक क्या है ये तो आप अपनी बर्थ डेट के अनुसार जान ही सकते है लेकिन एक ही मूलांक कई लोगो का हो सकता है ऐसे में सटीक भविष्यवाणी के लिए किसी अच्छे न्यूमरोलॉजिस्ट की सलाह ले सकते है आप.

Don't Miss! random posts ..