ENG | HINDI

मूलांक से जानिए आपके लिए बना है कौन सा करियर

मूलांक के आधार पर करियर

मूलांक के आधार पर करियर – यूं तो ये पूरी तरह किसी व्यक्ति पर निर्भर करता है कि वो किस फील्ड में अपना करियर बनाना चाहता है, किस क्षेत्र में खुद को प्रोफेशनल तौर पर साबित करना चाहता है लेकिन अगर अंकशास्त्र की मानें तो अगर आप अपने मूलांक से करियर पर अपने लिए फील्ड चुनते हैं तो आपको मनचाही सफलता मिलने की उम्मीद अधिक होती है।

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आपके लिए कौन सी फील्ड में करियर बनाना फायदेमंद हैं तो बिना देर किए इस स्टोरी को पढ़िए और जानिए कि आपके मूलांक के आधार पर आपके लिए कौन सा करियर बना है।

मूलांक के आधार पर करियर –

मूलांक 1- जिन लोगों का मूलांक 1 होता है उन पर सूर्य का अधिक प्रभाव होता है। अगर इन लोगों के लिए शुभ क्षेत्रों की बात करें तो  सरकारी नौकरी, इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित जॉब या बिजनेस, सर्जरी और विज्ञान के क्षेत्र में इन्हे सफलता मिलने की पूरी उम्मीद रहती है। इसके साथ ही ठेकेदारी या फिर ज्वैलरी के संबधित कामों में भी आप अपनी पहचान बना सकते हैं।

मूलांक 2- अगर आप मूलांक 2 है तो चंद्रमा से प्रभावित क्षेत्र आपके लिए शुभ फलदायी साबित होते हैं। दूध-डेयरी, तरल पदार्थ, जर्नलिज्म, पशुपालन, या रत्नों के बिजनेस को आप प्रोफेशनल तरीके से कर सकते हैं। इसके साथ ही आर्ट और आर्किटेक्चर भी आपके लिए उत्तम है।

मूलांक के आधार पर करियर

मूलांक 3- अगर आपका जन्म किसी महीने की 3,12,21 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 3 है। आप पर बृहस्पति का खासा प्रभाव है इसलिए बैंकिग, कोर्ट-कचहरी और धर्म से जुड़े कामों को अगर आप अपने करियर के रूप में चुनते हैं, तो आपको फायदा मिलने की पूरी उम्मीद है।

मूलांक के आधार पर करियर

मूलांक 4- राहु से प्रभावित 4 मूलांक के लोगों के लिए टेलीग्राफी, जर्नलिज्म, दलाली, पॉलिटिक्स, ट्रांसपोर्ट और अकाउंट्स से जुड़े काम मनचाही सफलता दिलाने वाले होते हैं।

मूलांक के आधार पर करियर

मूलांक 5- अगर बात मूलांक 5 की करें तो ऐसे लोगों के लिए बिजनेस, नौकरी के मुकाबले अधिक फायदेमंद होता है। ये लोग अगर शिक्षा, लेखन या बीमा के क्षेत्र में जाते हैं तो इनके कामयाब होने के चांसेज़ अधिक रहते हैं।

मूलांक के आधार पर करियर

मूलांक 6- मूलांक 6 वाले लोगों के लिए क्रिएटिव फील्ड बेस्ट होती है। अगर ये फिल्म, फैशन, ड्रामा की फील्ड में जाते हैं तो इनके लिए बेहतर होता है।

मूलांक के आधार पर करियर

मूलांक 7- इस मूलांक के व्यक्तियों के लिए राजनीति, दवाइयों की बिक्री, डेरी फार्म, फिल्म जगत, ज्योतिष और आध्यात्म में करियर बनाना सर्वश्रेष्ठ होता है। ये लोग अच्छे ड्राइवर और गुप्तचर भी बन सकते हैं।

मूलांक के आधार पर करियर

मूलांक 8- शनि से प्रभावित मूलांक 8 के लोग  अच्छे इंजीनियर, खिलाड़ी और कंस्ट्रक्टर बन सकते हैं। इसके साथ ही न्याय क्षेत्र से जुड़े काम भी इनके लिए अच्छे होते हैं।

मूलांक के आधार पर करियर

मूलांक 9- मूलांक 9 के लोग मशीनरी, मैनेजमेंट, सेना और पुलिस में अच्छी सफलता अर्जित कर सकते हैं। ऐसे लोगों में अदम्य साहस होता है। इन लोगों पर मंगल का प्रभाव सबसे अधिक होता है।

मूलांक के आधार पर करियर

मूलांक के आधार पर करियर – हम ऐसा बिल्कुल नहीं कह रहे कि आपके मूलांक के हिसाब से ही आपको अपने लिए करियर चुनना चाहिए लेकिन इतना ज़रूर है कि अंकशास्त्र के अनुसार, इन क्षेत्रों को आपको सफलता मिलने के चांसेज़ अधिक हैं।

Don't Miss! random posts ..