ENG | HINDI

प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के राज हैं ये घरेलू नुस्खे और करती हैं ये काम

प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के राज

प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के राज – बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती के बल पर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने लाखों अरबों लोगों के दिलों पर राज करने का काम किया है.

इस खूबसूरत अभिनेत्री के एक झलक पाने को लोग कुछ भी करने को तैयार हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्रियंका चोपड़ा अपनी खूबसूरत स्किन को प्राकृतिक रुप से हमेशा दमकता हुआ  और जवां बनाए रखने के लिए क्या कुछ करती हैं?

किस तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स या फिर आयुर्वेद या घरेलू नुस्खे हैं उनकी खूबसूरती के राज?

चलिए आज हम आपको प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के राज को बताते हैं जिसकी वजह से वो हमेशा आकर्षक और जवान बनी रहती हैं.

जहां बाजारों में बिकने वाले महंगे महंगे प्रोडक्ट्स खूबसूरती निखारने का दावा करती है वहीं प्रियंका चोपड़ा घरेलू नुस्खों पर ज्यादा विश्वास करती हैंं. प्रियंका चोपड़ा का मानना है कि जो हमारे बड़े बुजुर्ग आजमाते रहे हैं निश्चित रूप से वो हमारे ऊपर बहुत ही गहरा प्रभाव छोड़ने का काम करते हैं.

प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के राज –

प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के राज

प्रियंका चोपड़ा कहती हैं कि भारतवर्ष की महिलाएं प्राकृतिक खूबसूरती बनाए रखने के लिए घरेलू नुस्खों यानि कि नेचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट्स को ज्यादा महत्व देना पसंद करती हैं.

अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए और अंदरूनी रूप से खूबसूरत बनाए रखने के लिए प्रतिदिन प्रियंका चोपड़ा नारियल पानी का सेवन निश्चित रूप से करती हैं और दूसरों को भी नारियल पानी पीने की सलाह देती हैं.

प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के राज

प्रियंका कहती हैं कि नारियल पानी हमारे स्वास्थ्य और त्वचा को अंदरूनी रूप से हाइड्रेट करने का काम करता है. ये हमारे लिए सबसे अच्छे मॉश्चुराइजर का काम करता है. प्रियंका बताती हैं कि इस मॉश्चुराइजर की खुशबू किसी परफ्यूम से कम नहीं होती.

अपने होठों को गुलाबी और स्मूथ बनाने के लिए नमक में ग्लिसरीन की कुछ बूंदों के साथ गुलाब जल मिला लें, फिर इसे अच्छे से मिलाकर अपने होठों पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करते रहें. आप पाएंगे कि धोने के बाद आपके होंठ गुलाबी और मुलायम हो गए हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपके होठों में चमक आए तो इसके लिए आप इसी पैक में नींबू की कुछ बूंदें मिलाकर लगाएं. 

प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के राज

अपनी त्वचा को बेदाग और खूबसूरत बनाए रखने के लिए बेसन लें उसमें नींबू का रस, दूध, दही, हल्दी पाउडर और चंदन पाउडर मिलाकर पैक तैयार कर लें. इसे अपने चेहरे के साथ साथ पूरे शरीर पर लगाएं और आधे घंटे के लिए रहने दें. जब ये सूख जाए तो साफ पानी से अच्छे से साफ कर लें. 

प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के राज

ये तरीका आपकी त्वचा के लिए बहुत ही बेहतरीन नुस्खा है. प्रियंका ने बताया कि जब वो 16 साल की थी तभी से उनकी मां ने प्रियंका की खूबसूरती के लिए इस उपाय को अपनाया था. ये आपकी त्वचा को मॉश्चुराइज करने का सबसे बेहतर तरीका है. इसमें हल्दी पाउडर मिलाना आपकी त्वचा को गोल्ड करने का काम करता है. प्रियंका ने इस नुस्खे को अपने कई दोस्तों को भी बताया है. खासकर जिनका भी स्किन ऑयली है उनके लिए वसा रहित दही और लो फैट दूध काफी लाभदायक साबित होता है. आप चाहे तो बेसन के बजाय गेहूं के आटे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

अपने बालों को मुलायम बनाने के लिए शहद और दही का मास्क बनाकर लगाएं काफी फायदेमंद होता है. अगर आपके बाल अनहेल्दी हैं तो उसके लिए फुल फैट रहित दही और अंडा साथ हीं एक चम्मच शहद मिलाएं और अपने बालों में लगाएं. आधे घंटे के लिए इस पैक को आप अपने बालों में लगाकर रहने दें और फिर थोड़े गुनगुने पानी से किसी शैंपू की सहायता से बाल साफ कर लें. आपको काफी फायदा मिलता है. कैसा भी बाल हो यह उपाय बहुत कारगर साबित होता है इसके लगातार इस्तेमाल करने से आपके पास खूबसूरत मुलायम और आकर्षक हो जाते हैं. 

प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के राज

हे ना दोस्तों कमाल की बात. आज तक आप इस खूबसूरत अभिनेत्री के बारे में सोच रहे होंगे कि वे अपने आप को फिट और खूबसूरत बनाए रखने के लिए महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती होंगी, लेकिन सच्चाई तो ये है प्रकृति ने इंसानों के लिए जो अनमोल तोहफे दिए हैं अगर उसका सही तरीके से इस्तेमाल कर लेंं तो उसके सामने फिर सब कुछ फेल है. ये उपाय ऐसे हैं जो आपकी खूबसूरती में प्राकृतिक निखार. ला कर बेदाग बना देता है.

आपके चेहरे को चांद सा बना देता है न सिर्फ चेहरा बल्कि आपकी पूरी त्वचा खिलखिला उठती है.

ये है प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती के राज – आप कम उम्र में बूढ़े नहीं होते बल्कि अधिक उम्र में भी जवान दिखते हैं. प्रियंका चोपड़ा के इन नुस्खों को आप भी आजमाएं और अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाएं.