ENG | HINDI

शूटिंग के दौरान ही प्रेग्नेंट हो गई थी ये 5 हीरोइने, फिर भी किया काम

हेरोइनें जिन्हों ने प्रेग्नेंट होते हुए काम किया

हेरोइनें जिन्हों ने प्रेग्नेंट होते हुए काम किया – ऐसा माना जाता है कि शादी के बॉलीवुड में हीरोइनों को करियर लंबा नहीं चल पाता, मगर कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने इस बात को झुठला दिया.

शादी के सालों बाद भी वो करियर में अच्छा करती रहीं, इतना ही नहीं प्रेग्नेंसी के दौरान भी उन्होंने काम किया. कई हीरोइनों फिल्म की शूटिंग के दौरान ही प्रेग्नेंट हो गई, मगर इस वजह से उन्होंने फिल्म छोड़ी नहीं, बल्कि प्रेग्नेंसी में ही शूटिंग पूरी की.

पिछले साल करीना कपूर अपने पूरे प्रेग्नेंसी पीरियड में काफी एक्टिव दिखी और वो आखिरी दिनों तक काम करती रहीं, इतना ही नहीं उन्होंने शरुआत से ही अपनी प्रेग्नेंसी की बात छुपाई नहीं.

जब कि कई एक्ट्रेसेस इस बात को लंबे समय तक छुपाती रहती हैं. चलिए आपको बताते हैं प्रेग्नेंसी के दौरान किन-किन अभिनेत्रियों ने अपनी शूटिंग पूरी की है. वैसे किसी भी आम मां की तरह इन अभिनेत्रियों ने भी बच्चे के जन्म के बाद फिल्मों की बजाय प्राथमिकता अपने बच्चों को दी और लंबे समय तक सिनेमा से दूर रहीं.

हेरोइनें जिन्हों ने प्रेग्नेंट होते हुए काम किया –

1 – जया बच्चन:

साल 1975 में आई फिल्म शोले की शूटिंग के समय जया बच्चन प्रेग्नेंट थीं. जया ने व्हाइट साड़ी के पीछे अपना बेबी छुपा रखा था. इस फिल्म के रिलीज के वक्त जया प्रेग्नेंट ही थी. उनके घर एक नन्हा मेहमान आने वाले थे.

शूटिंग के दौरान ही प्रेग्नेंट हो

2 – श्रीदेवी:

ऐसा बोला जाता है कि श्रीदेवी पहली बार प्रेग्नेंट हुई थी. तब वह 1997 में जुदाई फिल्म की शूटिंग कर रही थी. इस फिल्म को श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने प्रोड्यूस की थी. जिसमें श्रीदेवी के साथ उर्मिला भी थीं. ऐसा भी कहा जाता है कि फिल्म उर्मिला के रोल को देखते हुए श्रीदेवी ने अपनी बेटी का नाम जाह्वïवी रखा था. अब श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं है, लेकिन उनकी बेटी बॉलीवुड में कदम रखने को पूरी तरह से तैयार हैं.

हेरोइनें जिन्हों ने प्रेग्नेंट होते हुए काम किया

3 – ऐश्वर्या राय:

2012 में आई फिल्म ‘हीरोइन’ में करीना कपूर ने काम किया है, लेकिन करीना से पहले इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या से बात चल रही थी, लेकिन इसी बीच निर्माताओं को ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी की खबर लग गई, जिसके बाद फिल्म के लिए करीना को फाइनल कर लिया गया और ऐश्वर्या के हाथ से ये फिल्म निकल गई. वैसे ऐश्वर्या ने बेटी के जन्म के बाद कई सालों तक अपने करियर की बजाय बेटी पर ही ध्यान दिया. अब उनकी बेटी बड़ी हो चुकी हैं तो ऐश्वर्या फिर से करियर पर ध्यान दे रही हैं.

हेरोइनें जिन्हों ने प्रेग्नेंट होते हुए काम किया

4 – जूही चावला:

फिल्म आमदनी अठन्नी खर्चा रुएया की शूटिंग के समय साल 2001 में जूही चावला पहली बार प्रेग्नेंट हुई थीं. लेकिन इसके बाद भी फिल्म शूटिंग पूरी की इसके गाद जब वह दूसरी बार प्रेग्नेंट हुई तो फिल्म झंकार बीट्स की शूटिंग तब भी चल रही थी.

हेरोइनें जिन्हों ने प्रेग्नेंट होते हुए काम किया

5 – काजोल:

साल 2010 में फिल्म वी आर फैमिली की शूटिंग के समय काजोल प्रेग्नेंट हो गई थी. फिल्म में काजोल ने तीन बच्चों की मां का रोल किया था. जबकि प्रेग्नेंट होने के बाद भी काजोल ने अपनी शूटिंग पूरी की.

हेरोइनें जिन्हों ने प्रेग्नेंट होते हुए काम किया

ये है वो हेरोइनें जिन्हों ने प्रेग्नेंट होते हुए काम किया –  जो ये सब बॉलीवुड की टॉप हीरोइने रह चुकी हैं, मगर मां बनने के बाद सबने ज़्यादा तवज्जो अपने बच्चों को दी, करियर को नहीं.

Don't Miss! random posts ..