ENG | HINDI

मीटू कैंपेन पर प्रीति जिंटा ने कही ऐसी बात जमकर हो रही ट्रोल

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा काफी समय से बॉलीवुड से दूर हैं, लेकिन जल्द ही वो सनी देओल के साथ फिल्म ‘भैयाजी सुपरहिट’ में नज़र आने वाली है, लेकिन फिल्म की रिलीज से पहले ही प्रीति जिंटा गलत वजहों से सुर्खियों में छा गई है.

मीटू कैंपेने के बारे में प्रीति जिंटा ने ऐसा बयान दे डाला कि लोग उनकी जमकर क्लास ले रहे हैं.

हाल ही में एक इंटरव्‍यू के दौरान जब प्रीति जिंटा से पूछा गया कि क्‍या उन्‍होंने कभी यौन उत्‍पीड़न जैसी घटना का सामना किया है? इस पर प्रीति पहले हंसने लगती हैं और फिर कहती हैं, ‘नहीं मेरे साथ कभी नहीं हुआ, काश मेरे साथ भी ये होता.. ताकि मैं आपको इस सवाल का जवाब दे पाती.’ इसके अलावा वह इस मामले पर मजाक करती भी नजर आ रही हैं. प्रीति ने आगे खुद कहा, ‘मेरे पास इस मामले के लिए एक लाइन जरूर है, ‘आज की स्‍वीटू कल की मीटू हो सकती है..’. प्रीति जिंटा के इस मज़ाक के लिए सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया.

मीटू के बारे में प्रीति जिंटा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह अहम है कि इस पूरा मीटू अभियान शुरू हुआ है, लेकिन मुझे लगता है कि इसका इस्‍तेमाल सही जगह होना चाहिए. क्‍योंकि मुझे लगता है कि ऐसे मर्द और महिलाए हैं जो अपने ओहदे का इस्‍तेमाल फायदे के लिए करते हैं. लेकिन मुझे तब और भी बुरा लगता है जब महिलाएं इसका इस्‍तेमाल अपने पर्सनल फायदे और पब्लिसिटी के लिए करती हैं.’ प्रीति जिंटा बॉलीवुड को महिलाओं के लिए बिल्कुल सेफ मानती हैं और उनका कहना है कि बाकी जगहों से मीटू के केसेस यहां काफी कम है. उन्हें इस बात का बुरा लगता है जब लोग बॉलीवुड को असुरक्षित बताते हैं.

एक महिला होने के नाते प्रीति जिंटा के बयान से जाहिर है सभी महिलाओं को धक्का ज़रूर लगा होगा, क्योंकि इतनी बड़ी संख्या में अगर महिलाएं सामने आई हैं तो ये सिर्फ पब्लिसिटी के लिए तो नहीं हो सकता. बॉलीवुड में कास्टिंग काउच के मामले में सालों से सामने आ रहे हैं, लेकिन लोग इस पर चुप्पी साधे रहते हैं. प्रीति जैसी समझदार और सुलझी हुई अभिनेत्री से किसी को ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी.

Don't Miss! random posts ..