ENG | HINDI

इन तस्‍वीरों को देखकर इंग्‍लिश बोलने वाले भारतीय शरमा जायेंगे !

इंग्लिश भाषा

भारत और पाकिस्‍तान जैसे देशों में इंग्लिश भाषा को लेकर जितना क्रेज़ है उतना शायद अमेरिका तक में नहीं होगा। यहां पर इंग्लिश बोलने वाले लोगों को ज्‍यादा पढ़ा-लिखा समझा जाता है। अंग्रेजी भाषा का भारतीयों के बीच एक अलग ही पैमाना है।

आपने भी अपने आसपास ऐसे कई लोग देखे होंगें जिन्‍हें अंग्रेजी बोलने का शौक होता है लेकिन वो बोल नहीं पाते हैं और इस चक्‍कर में वो लोग अंग्रेजी की टांग तोड़ देते हैं। वो इंग्लिश का कत्‍ल करते रहते हैं और आप चाहकर भी उन्‍हें रोक नहीं पाते हैं क्‍योंकि इंग्लिश से उनका बिलकुल सच्‍चा है और अगर आप उन्‍हें रोक देंगें तो उनका दिल टूट जाएगा।

आज हम आपको इस पोस्‍ट के ज़रिए कुछ ऐसी तस्‍वीरें दिखाने जा रहे हैं जिसमें आपको अंग्रेजी का कत्‍लेआम नज़र आएगा। ऐसे नमूने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के हर उस कोने में पाए जाते हैं जहां अंग्रेजी को प्राइमरी लैंग्‍वेज का दर्जा नहीं दिया गया है। तो चलिए देखते हैं उन तस्‍वीरों को जो इंग्लिश का मर्डर करती हैं।

इस तस्‍वीर को देखकर पहली नज़र में तो आपको कुछ समझ नहीं आएगा लेकिन आपको बता दें कि इस मोहतरमा ने इंग्लिश की बड़ी अच्‍छी टांग तोड़ी है। जी हां, इन मैडम ने जो तस्‍वीर पोस्‍ट की है उसमें कैप्‍शन दिया है ‘ शी इज़ माई न्‍यू पांव’। अब इन्‍हें कौन समझा सकता है कि पैर तो इनका पुराना ही है, हां उस पर नेल पॉलिश जरूर नई हो सकती है।

ये तस्‍वीर इस आदमी की बेवकूफी को तो दर्शाती ही है साथ ही इसे देखकर आपको हंसी भी बहुत आएगी। एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट का इंतजार कर रहे इस शख्‍स ने लिखा है ‘ वेटिंग फॉर ट्रेन एट एयरपोर्ट’। अब आप खुद ही समझ जाइए कि एयरपोर्ट पर बस का इंतजार कौन करता है लेकिन इन भाईसाहब ने वो भी करके दिखा दिया।

ये तस्‍वीर साफ नहीं आ पाई है लेकिन कैप्‍शन जरूर साफ दिख रहा है जिसमें लिखा गया है ‘ मी एंड माई लार्ज भाई’। अब ज़रा आप ही बताइए कि ये लार्ज भाई होने का क्‍या फंडा है।

क्‍या आपने कभी सोचा है कि कार स्‍त्रीलिंग होती है या पुल्लिंग। अगर नहीं तो इस तस्‍वीर को देखने के बाद आपको कार का सेक्‍स भी पता चल जाएगा। इन्‍होंने कैप्‍शन लिखा है ‘शी इज़ माय कार इन दुबई एंड शी इज़ माय कजिन साथ एंड गोइंग इन वैरी स्‍पीड’। अब तो आपको पता चल गया ना कि कार स्‍त्र‍ीलिंग है या पुल्लिंग।

इस तस्‍वीर में तो इंग्लिश भाषा का इतना बुरा मर्डर हुआ है कि वो बेचारी चीख भी नहीं पाई है। इस इंसान ने तस्‍वीर पोस्‍ट करके कैप्‍शन लिखा है ‘माई सिस्‍टर मैरिज विद ऑल फ्रेंड्स’। अब इस तस्‍वीर को देखने के बाद तो ऐसा लग रहा है कि भगवान ऐसा भाई किसी को ना दे।

देखा आपने किस तरह लोग इंग्लिश का सोशल मीडिया पर शोषण कर रहे हैं। अब आप ही बताइए कि बेचारी इंग्लिश अपने ऊपर हो रहे इस अत्‍याचार का इंसाफ लेने कहां जाए ?

इंग्लिश भाषा के इस मर्डर पर अपने कमेंट्स जरूर दें।

Don't Miss! random posts ..