ENG | HINDI

अंग्रेज़ी में बिल्कुल फिसड्डी हैं ये बॉलीवुड सितारें, आखिरी वाला नाम देखकर चौंक जाएंगे

सितारे जो अंग्रेजी में कच्चे है

सितारे जो अंग्रेजी में कच्चे है – हमारे देश की मातृभाषा भले ही हिंदी हो, लेकिन जब आप किसी कॉरपोरेट ऑफिस या बड़ी पार्टी में पहुंचते हैं तो आपको हिंदी में बात करता देख कुछ लोग ऐसे घूरते हैं मानों आपने कोई गुनाह कर दिया हो, क्योंकि ऐसी जगहों पर हिंदी बोलना डाउनमार्केट समझा जाता है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि हिंदी फिल्में बनाने वाले बॉलीवुड का भी कुछ ऐसा ही हाल है आपने यदि कभी गौर किया हो तो अधिकतर सितारे इंटरव्यू और फिल्म प्रमोशन के समय अंग्रेज़ी हो बोलते हैं, लेकिन यहीं कुछ बॉलीवुड सितारें ऐसे भी हैं जो अंग्रेज़ी में बिल्कुल फिसड्डी हैं, मगर बावजूद इसके एक्टिंग के मामले में सब पर भारी पड़ते हैं.

ये सितारे अक्सर हिंदी में ही बात करते हैं, क्योंकि ये सितारे जो अंग्रेजी में कच्चे है -अंग्रेज़ी में ये सहज नहीं हो पाते और इसमें शर्म की कोई बात नहीं है.

सितारे जो अंग्रेजी में कच्चे है –

१ – कंगना रनौत

बॉलीवुड की क्‍वीन कही जाने वाली कंगना रनौत अपनी बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं. बॉलीवुड में ऐसे कुछ ही कलाकार हैं जो बिना डरे किसी भी तरह की बात बेझिझक करते हैं लेकिन आपको ये नहीं पता होगा कि कंगना को कभी अपनी उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर नहीं मिला जिसकी वजह से वो अंग्रेजी में कमजोर है और फिर पैसा और नाम कमाने के लिए लिए उन्‍होंने अपनी स्कूल लाइफ खत्‍म करते ही फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख दिया था. कंगना ने खुद ये बात स्वीकारी थी कि करियर के शुरुआती दौर में लोग उनकी कमज़ोर इंग्लिश का मज़ाक उड़ाते थे, हालांकि अब उन्होंने अंग्रेज़ी सीख ली है.

२ – अक्षय कुमार

बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से मशहूर अक्षय कुमार भी अंग्रेजी  में उतने पक्के नहीं है जितनी की उनकी पत्नी ट्विंकल यही वजह है कि अक्‍सर वो हिंदी में बात करते नज़र आते हैं. कहा जाता है कि अक्षय अपनी खराब इंग्लिश लोगों के सामने जाहिर नहीं करना चाहते इसलिए हिंदी में बात करना ही बेहतर समझते हैं. अक्षय ने कराटे सीखने के चक्कर में कॉलेज की पढ़ाई नहीं की है.

३ – रजनीकांत

गरीब परिवार में जन्‍म लेने के कारण इन्‍होंने अपने जीवन में कुली, कारपेंटर और और बस कंडक्टर का काम किया जिसकी वजह से ये अपनी उच्च शिक्षा प्राप्त नहीं कर सके और अवसर नहीं मिलने के कारण इंग्लिश में पकड़ कमजोर है लेकिन तमिल में फ़्लूएंट बात करते हैं. तमिल के लोग इन्‍हें भगवान मानते हैं. इस उम्र में भी रिलीज़ हुई उनकी सारी फिल्में सुपरहिट होती है.

४ – धानुष

साउथ इंडियन स्टार और रजनीकांत के दामाद धानुष को हर कोई जानने लगा है ये अपने सॉन्‍ग वाई डिश कोलावरी से मशहूर हुए थे, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ये अंग्रेजी में बात नहीं करते और ये तमिल में बात करना ज्यादा पसंद करते है.

५ – राखी सावंत

बॉलीवुड की हॉट व अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाने वाली बोल्ड गर्ल राखी हमेशा ही सुर्ख़ियों में बनी रहती है और सुर्खियों में बने रहने के लिए ये कुछ भी करने को तैयार रहती है लेकिन आपको बता दें कि इस बेबाक गर्ल को भी अंग्रेजी नहीं आती. अपने दिल के जज्बात हिंदी में बयाँ करना ज्यादा पसंद करती हैं.

सितारे जो अंग्रेजी में कच्चे है  – भले ही इन बॉलीवुड सितारों को बहुत अच्छी अंग्रेज़ी नहीं आती हो, मगर ये अपने काम में बहुत अच्छे है और इसी की बदौलत लाखों दिलों पर राज करते हैं.

Don't Miss! random posts ..