ENG | HINDI

मुंबई में नेताओं ने वोट के बदले जनता को दी ये नायाब चीज !

वोट के बदले

वोट के बदले – मुंबई शहर की बात ही कुछ और है।

यहां रहने वाले लोगों के पास सारी सुख-सुविधाएं हैं और सबसे खास बात तो ये है कि यहां पर बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्‍टार का घर है। मुंबई को भारत की आर्थिक राजधानी कहा जाता है और यहीं से पूरे देश की अर्थव्‍यवस्‍था ऑपरेट होती है।

अगर आप कभी मुंबई गए हैं तो आपने भी देखा होगा कि मुंबई नगरी बाकी शहरों से कितनी अलग है। समुद्र, जुहू बीच, चौपाटी, गेटवे ऑफ इंडिया तो जैसे मुंबई की शान हैं लेकिन कुछ चीज़ें और भी हैं जो आज मुंबई की पहचान बन चुकी हैं और वो हैं मुंबई की सड़के।

जी हां, मुंबई के लोग यहां की सड़कों से बड़ा परेशान हैं और आज इस पोस्‍ट के ज़रिए हम आपको मुंबई की सड़कों और राजनेताओं के प्रेम से रूबरू करवाने वाले हैं।

वोट के बदले – सड़कों और नेताओं का प्‍यार

हमारे देश में हमेशा जनता ही अपना नेता चुनती है लेकिन मुंबई की सड़कों की हालत देखकर आपको इस बात पर शक होगा। जी हां, यहां की सड़कों पर गाड़ी चलाना शायद सबसे खराब अनुभव में से एक होगा। ना जाने मुंबई के नेताओं को इन गड्ढों भरी सड़कों से क्‍या प्‍यार है जो इन्‍हें ठीक नहीं करवाया जाता है। वोट के बदले दी हुई gift है !

बारिश में मुंबई हुई बेहाल

बारिश में हम इंसानों का मन झूम उठता है लेकिन देश की आर्थिक राजधानी डगमगा जाती है।

जी हां, इस शहर में बारिश से लड़ने के लिए कोई तैयारी नहीं है। बारिश के मौसम में यहां इतना पानी भर जाता है कि घरों तक पहुंच जाता है। लोग अपने ऑफिस और स्‍कूल चलकर नहीं बल्कि तैरकर जाते हैं। हम आपको मुंबई की सड़कों की कुछ तस्‍वीरें दिखा रहे हैं जिन्‍हें देखकर आप खुद समझ जाएंगें कि मुंबई के लोग कैसी जिंदगी जीने को मजबूर हैं।

मॉनसून के दौरान मुंबई की सड़कों के सारे राज़ खुल जाते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ। इस बार तो हाल और भी भयंकर था। सड़क के गड्ढों के चक्‍कर में एक इंसान की जान ही चली गई।

मीडिया या दुनिया से इसकी सच्‍चई छिपी नहीं है और ना ही यहां के नेताओं की मक्‍कारी को छिपाया जा सकता है।

इन सड़कों को देखकर लगता है कि इस बार शायद बीएमसी यहां नांव चलाने की तैयारी कर रही है। ऐसा हुआ तो मुंबई बड़ा मशहूर टूरिस्‍ट प्‍लेस बन जाएगा।

मुंबई ही नहीं देश के कई नामी शहरों में बारिश के बाद कुछ ऐसा ही नज़ारा होता है।

ये तस्‍वीरें देखकर तो मन में एक ही सवाल आता है कि सड़कों में गड्ढे हैं या फिर गड्ढों में सड़कें ?

नेताओं ने खड्डे दिये है वोट के बदले – दोस्‍तों, आपका मन भी इन तस्‍वीरों को देखकर खींझ उठा होगा कि आखिर देश के नेता कर क्‍या रहे हैं। तो आपको बता दूं कि देश के नेता हमारे खून पसीने का पैसा बटोर रहे हैं और सरकारी पैसे पर अय्याशी कर रहे हैं। उन्‍हें सरकार ने मुफ्त का पैसा, गाड़ी और घर दे रखा है और इसी में वो मस्‍त हैं। वो लोग ये भूल चुके हैं कि उन्‍हें ये सब क्‍यों दिया गया है।

इस बारे में आपकी क्‍या राय है ?

Article Categories:
भारत

Don't Miss! random posts ..