ENG | HINDI

जानिए कौन सा मोबाइल यूज़ करते हैं पीएम मोदी, क्‍या  है पूरी खासियत

पीएम मोदी के बारे में

पीएम मोदी के बारे में – आम और खास लोगों के बीच बहुत बड़ा अंतर है।

देश में कुछ ऐसे खास लोग हैं  जिनके बारे में हर आम आदमी जानना चाहता है। आम आदमी की नज़र इन खास लोगों के पहनावे, खाने और लाइफस्‍टाइल से लेकर हर चीज़ पर टिकी होती हैं। इनकी जिंदगी में कई ऐसी चीज़ें होती हैं जिनमें हम जैसे आम लोग बहुत दिलचस्‍पी रखते हैं।

इन्‍हीं खास लोगों में से एक हैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। पीएम मोदी के बारे में तो हर देशवासी जानने को उत्‍सुक रहता है।

आपने पीएम मोदी के बारे में काफी कुछ सुना और पढ़ा होगा लेकिन क्‍या आप ये जानते हैं कि पीएम मोदी कौन-से ब्रांड का मोबाइल इस्‍तेमाल करते हैं। अगर आप नहीं जानते तो आज इस पोस्‍ट में हम आपको उनके फोन से लेकर उनके खाने की पसंदीदा चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं।

कैसे मिली इतनी पर्सनल जानकारी

पिछले साल आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसौदिया ने पीएम कार्यालय में सूचना के अधिकार के तहत पीएम मोदी से जुड़ी कुछ जानकारियां मांगी थीं। इनमें से कुछ ही जानकारियों को पीएमओ ने आरटीआई में साझा कर दिया और कुछ बातों को गोपनीय बताकर साझा नहीं किया गया।

पीएम मोदी के बारे में –

किस ब्रांड का फोन इस्‍तेमाल करते हैं पीएम

मनीष सिसौदिया को आरटीआई से जो जानकारी मिली थी उसके मुताबिक नरेंद्र मोदी ने पीएमओ से कोई सरकारी फोन नहीं लिया है। वो अपने फोन का खर्च खुद ही उठाते हैं। ब्रांड की बात करें तो मोदी जी के पास एप्‍पल आईफोन का मोबाइल है। जी हां,  हमारे देश के पीएम भी एप्‍पल को फोन इस्‍तेमाल करते हैं। हालांकि, मोदी जी के पास कि मॉडल का आईफोन है इस बात का खुलासा नहीं किया गया।

खाने में क्‍या है मोदी जी का फेवरेट

अपनी आरटीआई में मनीष सिसौदिया ने ये भी पूछा था कि पीएम मोदी को खाने में क्‍या पसंद है। पीएमओ से इस सवाल का भी जवाब दिया गया था। पीएमओ द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मोदी जी को गुजराती खाना ही पसंद है और इसके अलावा वो बाजरे की रोटी और खिचड़ी खाना भी बहुत पसंद करते हैं। उनको अपने कुक बद्री मीणा के हाथ का खाना बहुत पंसद है। हालांकि, वो मांसाहारी हैं या शाकाहारी..इस बारे में जानकारी नहीं दी गई।

इन सवालों के नहीं मिले जवाब

पीएम मोदी के बारे में

इनके अलावा आप पार्टी के मनीष सिसौदिया ने देश के पीएम के बारे में और भी सवाल किए थे। इस पर पीएमओ का जवाब था कि देश के इतने बड़े अधिकारी के बारे में सभी बातें नहीं बताई जा सकती हैं और इन्‍हें गोपनीय ही रखना चाहिए। इन सवालों में मोदी जी की दिनचर्श से लेकर उनकी पढ़ाई और ग्रेजुएशन में उन्‍हें कितने नंबर मिले थे… आदि सवाल पूछे गए थे।

अगर आप पीएम मोदी के फैन हैं और उन्‍हें पसंद करते हैं तो ये पोस्‍ट आपके बुहत काम की है। आपको बता दें कि आरटीआई के ज़रिए आप किसी भी इंसान, चीज़ या एक्‍ट आदि के बारे में जानकारी पा सकते हैं।

पीएम मोदी के बारे में  – देश का कोई भी आम आदमी आरटीआई फाइल करके सवाल पूछ सकता है। आरटीआई को देश के नागरिक अधिकारों में शामिल किया गया है।

Don't Miss! random posts ..