ENG | HINDI

प्यार कहाँ मिलता है? बस, यहाँ मिलता है!

जीवनसाथी की तलाश

जीवनसाथी की तलाश – प्यार कहाँ मिलता है? हर कोई, जिसके पास प्यार नहीं है, ये सवाल पूछता है.

कभी कभी ऐसा हो जाता है कि  ‘बगल में छोरा और शहर में ढिंढोरा’

ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी. दरअसल ये कहावत उन लोगों के लिए है, जो अपने जीवनसाथी की तलाश में न जाने कहां-कहां भटक रहे हैं.

कई ऐसे लोग हैं जो प्यार के लिए एक साथी तो चाहते हैं लेकिन उन्हें ये नहीं पता होता है कि उनका साथी उनसे किस मोड़ पर टकराएगा. जबकि हो सकता है कि वो जिसे ढूंढ रहे हैं वो आसपास ही मौजूद हो.

हम आपको बता रहे हैं कि प्यार कहाँ मिलता है – जीवनसाथी की तलाश कहाँ कहा करनी चाहिए – आपका साथी आपसे टकरा सकता है और आपके प्यार की तलाश पूरी हो सकती है.

find-love

  • प्यार कहाँ मिलता है – ऑफिस में हो सकती हैं आंखे चार

जो लोग नौकरी करते हैं उनका ज्यादातर वक्त ऑफिस में ही गुज़रता है.

ऑफिस दूसरे कर्मचारियों के साथ काम करने के अलावा दोस्ती का एक खास रिश्ता बन जाता है. ऐसे में मुमकिन है कि आप जिस तरह के शख्स की तलाश प्यार के लिए कर रहे हैं वो ऑफिस में आपके आसपास ही मौजूद हो. जिससे आंखे चार हो जाए.

office-romance

  • शादी-ब्याह के मौक पर

शादी चाहे दोस्त की हो या फिर किसी रिश्तेदार की. यह ऐसा मौका होता है, जहां बहुत से लोग आते हैं. एक-दूसरे से मिलते हैं और जान पहचान बनती है.

ऐसा हो सकता है कि आप जिसे तलाश रहे हैं वो शादी के समारोह में आपसे टकरा जाए. या फिर आपका होनेवाला प्रेमी, इतना करीबी निकल जाए कि आपको उनसे बात करने में कोई झिझक न हो.

Wedding-rituals

  • मॉल में हो जाए पहली नज़र का प्यार

मुमकिन है कि आप किसी मॉल में जाएं और आपको वहां किसी से पहली नज़र का प्यार हो जाए.

यहां अगर आप किसी अंजान शख्स से बात करके उसे इंप्रेस करने का हुनर रखते हैं तो यहां आपका काम बन सकता है. हो सकता है कि यही अंजान शख्स आपका साथी हो जिसे आप कहीं और तलाश रहे हैं.

mall--1

  • दोस्तों की पार्टी में बढ़ जाएं नज़दीकियां

दोस्तों की पार्टी में अक्सर कई ऐसे लोग भी आते हैं जो आपके लिए तो अंजान होते हैं लेकिन आपके दोस्त उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं.

अगर आप ऐसी ही किसी पार्टी में जा रहे हैं तो हो सकता है इस पार्टी में वो शख्स भी मौजूद हो जिसे पाने की तमन्ना आपके दिल में हो और यहीं से आपकी नज़दीकियां उस शख्स से बढ़ने लगे.

party-friends

  • किसी ट्रिप पर बन सकती है बात

आज कल टूरिज्म की दुनिया में इस तरह के टूर बना दिए गये हैं जिनमें अनजान लोग ही हिस्सा ले सकते हैं. इस तरह के टूर में आप 10 से 15 दिन अनजान लोगों के साथ बिताते हैं और हो सकता है आपको कोई इस ट्रिप पर अच्छा लगने लगे और यहीं पर आपकी बात बन जाए.

trip-1

  • दोस्ती में छुपा हो सकता है प्यार

कहते हैं प्यार की शुरूआत दोस्ती से ही होती है. इसलिए ये मुमकिन है कि कोई आपका अच्छा दोस्त है जो आपकी बहुत केयर करता है. हो सकता है कि उसके दिल में आपके लिए प्यार छुपा हो. जिस दिन आपको इस बात का अहसास हो जाएगा. आपके प्यार की तलाश वहीं पूरी हो जाएगी.

girl-n-boy

  • कॉलेज में मिल सकता है आपका प्यार

अगर आप कॉलेज स्टूडेंट हैं और आपको प्यार की तलाश भी है तो कहीं और जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसकी संभावनाएं ज्यादा है कि आपका प्यार कॉलेज में ही किसी रोज़ आपसे टकरा जाए.

college-love1

जीवनसाथी की तलाश – प्यार कहाँ मिलता है ? का जवाब यही जगहें है.

अगर आपने अब तक इन जगहों पर अपने जीवनसाथी को तलाशने की कोशिश नहीं की तो एक बार आज़माकर देखिए शायद आपका प्यार इन्हीं जगहों से किसी एक जगह पर आपको मिल जाए.

अब आपको किसीको पूछने की या सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी – प्यार कहाँ मिलता है

Don't Miss! random posts ..