ENG | HINDI

जानिए क्यों बदलती और बिगडती हैं आपकी हस्त रेखाएं

हस्त रेखाएं

हस्त रेखाएं -हम सभी का भाग्य सारी उम्र एक जैसा नहीं रह सकता.

हाथो की रेखा का विज्ञान मनुष्य के लिए एक ऐसा ज्ञान है जिसके अनुसार वह अपने भविष्य और उससे जुडे भाग्य के बारे में जान सकता है. और ना केवल भविष्य बल्कि भूतकाल और वर्तमान का भी पता लगाया जा सकता है. लेकिन आपने कई बार ये देखा होगा की आपकी लकीरे वैसी नहीं होंगी जैसी की वह तब थी जब आप इस धरती पर आए होंगे और ना ही पिछले दस वर्षो जैसी होंगी.

आपको जानकर हैरानी होगी कि हस्त रेखाएं और रंग दोनो ही बदलते रहते हैं.

हस्त रेखाएं ज्योतिष की माने तो हमारे हाथो की लकीरे शुक्लपक्ष में देखी जा सकती हैं. जिस प्रकार शुक्लपक्ष में चंद्रमा का आकार बढता है उसी तरह हाथो की रेखाए भी बढती हैं और जिस प्रकार कृष्णपक्ष में चंद्रमा छोटा होने लगता है उसी तरह हाथो की लकीरे भी छोटी होने लगती हैं.

क्या आप जानते हैं की आपकी हथेली का रंग भी आपके भाग्य के बारे में आपको जानकारी दे सकता है.

तो आइए बताते हैं हस्त रेखाएं कैसे बदलती है  –

हस्त रेखाएं

लाल रंग की हथेली

इस हथेली वाले लोग बेहद धन वान व सौभाग्यशाली होते हैं साथ ही इनकी शास्त्रों में काफी प्रशंसा भी की गई है. इस रंग की हथेली वाले लोगों के साथ हमेशा शुभ ही होता है. यह स्वभाव से गर्म शील भी हो सकते हैं और साथ ही बेहद नरम दिल भी होते हैं.

 सफेद रंग की हथेली

सफेद रंग की हथेली वाले लोग काफी आध्यात्मिक होते हैं उनकी ज्यादातर रुची धार्मिक कार्यो में ही होती है. यह लोग जिस प्रकार धर्म में विश्वास रखते हैं उसी तरह ये शांति प्रिय भी होते हैं. यह लोग अकेले रहना या यू कह लीजिए की इन्हे एकांत में रहने की आदत होती है. यह लोग खुशी और दुख दोनो समय लगभग एक जैसा स्वभाव रखते हैं.

गुलाबी रंग की हथेली

अगर आपकी हथेली गुलाबी रंग की है तो आपको बता दे की आपको अपने जीवन में धन की कभी कमी नहीं होगी. इसके अलावा इस रंग की हथेली वाले लोग परिवर्तनशील होते हैं और उन्हे जीवन परिवर्तन पसंद होते हैं. इनका यही स्वभाव लोगो को भी पसंद आता है. ऐसे व्यक्ति स्वभाव से काफी क्षमाशील व सोम्य व्यक्तित्व के होते हैं.

काले व नीले रंग की हथेली

हथेली के रंग केवल शुभ ही नहीं अशुभ भी होते हैं जैसे की काला व नीला रंग. हथेली का ये रंग शास्त्रो के अनुसार अशुभ माना गया है इस रंग की हथेली वाले लोग दुष्प्रवृत्ति के होते हैं और साथ ही इन्हे अपने जीवन में केवल असफलताए ही प्राप्त होती हैं.

हस्त रेखाएं

अब तो आप जान चूके होंगे की आपकी हथेली आपके भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. लेकिन क्या आपको पता है की ऐसा क्यों होता है? इंसान के कर्मो और उसके मन की इछाओ के अनुसार ही हथेलियो का रंग बदलता रहता है. किसी भी मनुष्य के जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण उसके शरीर में कई प्रकार के बदलाव लाता है जिससे उसका शरीर पॉजीटिवएनर्जी से भरने लगता है. और यही कारण है की उसके हाथो में और व्यक्तित्व में बदलाव होने लगते हैं.

Don't Miss! random posts ..