ENG | HINDI

ये 10 संकेत बताते हैं कि जल्द ही आपके पास आनेवाले हैं ढेर सारे पैसे !

धन लाभ के संकेत

हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में कई ऐसे संकेत हमें मिलते हैं जो हमारे लिए शुभ होते हैं जबकि हमारे आसपास घटने वाली कई चीजें हमे अशुभता का संकेत भी देती हैं.

अब इनमें से कौन से संकेत शुभ हैं और कौन से अशुभ, ये जानना आम इंसानों के लिए थोड़ा मुश्किल जरूर है लेकिन नामुमकिन बिल्कुल भी नहीं है.

उदाहरण के तौर पर जब हमारे हाथों कि हथेलियों में खुजली होती है तो ऐसा माना जाता है कि हमारे पास कहीं से पैसे आनेवाले हैं. बस इसी संकेत की तरह कई और ये धन लाभ के संकेत  ये बताते हैं कि जल्द ही आपको धनलाभ होनेवाला है.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही धन लाभ के संकेत, जो ये बताते हैं कि जल्द ही आपको ढेर सारे पैसे मिलनेवाले हैं.

धन लाभ के संकेत

1 – अगर आप धन से जुड़े किसी काम के लिए कहीं जा रहे हैं और अचानक आपको कोई गाय दिख जाए तो ये शुभ संकेत है. इसके अलावा अगर शुक्रवार के दिन आपको केसरिया रंग की गाय दिख जाए तो ये संकेत है कि आपको धन लाभ होनेवाला है.

2 – घर से निकलने के बाद अगर रास्ते में ऐसी कोई महिला दिख जाए जिसने पीले वस्त्र पहने हुए हो तो समझ लीजिए कि ये एक शुभ संकेत है. इसके अलावा गुरूवार के दिन कोई कुवांरी लड़की पीले कपड़ों में नजर आ जाए तो समझ जाइए कि आपको आपके कार्य में सफलता मिलेगी और धन लाभ होगा.

3 – कहा जाता है कि अगर दिवाली के पावन पर्व पर साज श्रृंगार किए हुए किन्नर दिख जाए तो ये बहुत शुभ माना जाता है. ये संकेत बताता है कि आपको ढेर सारे पैसे मिलनेवाले हैं.

4 – सपने में मोती, मूंगा, हार और मुकुट जैसी बेशकीमती चीजों को देखना शुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि इससे घर में लक्ष्मी स्थायी रूप से निवास करती हैं.

5 – अगर आप सपने में किसी कुम्हार को घड़ा बनाते हुए देखते हैं तो ये संकते है कि जल्द ही आपको धन लाभ हो सकता है. इसके अलावा यदि सपने आप खुद को गंजा देख ले तो भी धन लाभ होने की संभावना प्रबल हो जाती है.

6 – मान्यता है कि अगर किसी व्यक्ति के शरीर के दाहिने भाग में या दाहिने हाथ में लगातार खुजली हो रही है तो ये संकेत है कि उसे भविष्य में धन लाभ होनेवाला है.

7 – कहा जाता है कि अगर किसी के साथ पैसों का लेनदेन करते समय आपके हाथ से पैसे छूट जाए तो ये संकेत बताता है कि आपको जल्द ही पैसे मिलने वाले हैं.

8 – अगर आप किसी शुभ कार्य के लिए घर से निकले हैं और उसी समय आपको एक ऐसा कुत्ता दिख जाए जो बार-बार अपना सिर रगड़ रहा हो तो समझ लीजिए की आपका कार्य सफल होगा और धन लाभ भी होगा.

9 – अगर आप घर से किसी काम के लिए निकले हैं और अचानक कोई नेवला आपका रास्ता काट दे तो ये अपशकुन नहीं बल्कि शुभ संकेत है. इससे धन लाभ होने की संभावना प्रबल हो जाती है.

10 – अगर आप कहीं से घर लौट रहे हैं तो घर वापसी के समय अगर कोई गधा आपकी बाईं ओर से गुजरता हुआ दिख जाए तो समझ लीजिए कि यह धन लाभ का संकेत है.

ये है धन लाभ के संकेत – बहरहाल ये सभी संकेत शकुन शास्त्र के मुताबिक बताए गए हैं लेकिन ये कितने कारगर संकेत हैं ये तो आप खुद अनुभव करके बता सकते हैं.

Don't Miss! random posts ..