विदेश

पाकिस्तानी नेता इमरान खान के 5 बच्चों में भारतीय भी

इमरान खान – पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के जेल जाने से अगर सबसे ज्यादा फायदा किसी को हुआ है तो वह है इरफान खान को, क्योंकि पाकिस्तान तहकरी-ए-इंसाफ पार्टी के नेता इरफान खान पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता नवाज शरीफ के सबसे बड़े विरोधी हैं और वो हमेशा नवाज शरीफ के खिलाफ कुछ ना कुछ कहते रहते हैं।

सभी विशेषज्ञों का मानना है कि नवाज शरीफ के जेल जाने से सबसे ज्यादा फायदा इमरान खान को होने वाला है।

इन्हीं चर्चाओं के कारण इमरान खान भी आजकल चर्चा में बने हए हैं। लेकिन इसके अलावा इमरान खान अपनी पूर्व पत्नी की किताब रिलीज होने के कारण भी चर्चा में हैं। क्योंकि इस किताब में कई ऐसे चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं जो हर किसी का मुंह बंद कर देंगे।

पूर्व पत्‍नी रेहम खान ने लिखी ऑटोबायोग्राफी

क्रिकेटर से पाकिस्‍तान के राजनेता बने इमरान खान को लेकर उनकी पूर्व पत्‍नी रेहम खान ने अपनी ऑटोबायोग्राफी लिखी है जिसमें इमरान खान से जुड़ी कई चौंकाने वाली बातें कही गई हैं। जिसके कारण माना जा रहा है कि इन किताबों में लिखी सच्चाई की पुष्टि हो जाती है तो इमरान खान का राजनैतिक करियर दांव पर लग जाएगा।

दस माह ही थी पत्नी

गौरतलब है कि रेहम खान इमरान की केवल दस महीनों के लिए पत्नी रहीं थीं। रेहम ने इस किताब में अपनी दस माह की शादीशुदा जिंदगी और पूर्व पति के लाइफस्‍टाइल का वर्णन किया है। इसके साथ ही इमरान खान के कई महिलाओं के साथ रहे कथित संबंधों को भी उजागर किया है। रेहम खान ने अपनी किताब में 70 के दशक का उल्लेख करते हुए लिखा है कि इमरान खान का उस समय की एक बॉलीवुड सुपरस्‍टार से संबंध थे। इमरान खान के बारे में इस किताब में किए गए विवादास्पद दावों ने पाकिस्तान में आम चुनावों से पहले ही तूफान खड़ा कर दिया है।

70 के दशक की चर्चा

इस किताब में 70 के दशक की चर्चा की गई है। उन्होंने लिखा है कि 70 के दशक की एक बॉलीवुड ऐक्ट्रेस थीं जो काफी फेमस थीं। इमरान खान के उसके साथ भी संबंध थे। इसमें उन्‍होंने आगे लिखा है कि “उस दौर की सबसे आकर्षक मानी जाने वाली हीरोइनों में से एक के साथ इमरान के संबंधों की अफवाहें जोरों पर थीं। जब हम लोग बड़े हो रहे थे तब हमने भी इनके बारे में सुना था। इमरान ने मुझसे इस बात की पुष्टि की कि वे अफवाहें नहीं बल्कि सच्चाई थी। हालांकि इमरान अदाकाराओं के साथ शारीरिक संबंध बनाकर खुश थे। इमरान और उनका परिवार इन अदाकाराओं के बारे में बहुत छोटी सोच रखते थे।’’

इमरान के भारतीय बच्‍चे भी

रेहम की किताब में दावा किया गया है कि इमरान के नाजायज भारतीय बच्चे भी हैं। उन्‍होंने लिखा है कि 2015 में एक दिन इमरान उनसे शादी के बाद टीरियन व्हाइट के बारे में बात कर रहे थे जिन्‍हें उनकी पहली पत्नी ब्रिटिश उत्तराधिकारी जेमिमा खान द्वारा गोद लिया गया था। रेहम ने इस किताब में दावा किया है कि टीरियन के बारे में बात करते हुए इमरान ने कहा कि “जानती हो वह मेरी एकलौती संतान नहीं है….मेरे पांच बच्चे हैं जिन्हें मैं जानता हूँ और उनमें से भरतीय भी हैं।’’

अगर रेहम द्वारा लिखी गई ये बातें सच निकल जाती हैं तो इमरान का राजनैतिक जीवन खत्म हो सकता है। क्योंकि इमरान ने अपने चुनावी हलफनामे में केवल दो बच्चों की ही घोषणा की है। अब देखना यह है कि यह किताबी तुफान राजनीति में घुस पाता है कि नहीं?

Tripti Verma

Share
Published by
Tripti Verma

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago