ENG | HINDI

पाकिस्तानी नेता इमरान खान के 5 बच्चों में भारतीय भी

इमरान खान

इमरान खान – पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के जेल जाने से अगर सबसे ज्यादा फायदा किसी को हुआ है तो वह है इरफान खान को, क्योंकि पाकिस्तान तहकरी-ए-इंसाफ पार्टी के नेता इरफान खान पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता नवाज शरीफ के सबसे बड़े विरोधी हैं और वो हमेशा नवाज शरीफ के खिलाफ कुछ ना कुछ कहते रहते हैं।

सभी विशेषज्ञों का मानना है कि नवाज शरीफ के जेल जाने से सबसे ज्यादा फायदा इमरान खान को होने वाला है।

इन्हीं चर्चाओं के कारण इमरान खान भी आजकल चर्चा में बने हए हैं। लेकिन इसके अलावा इमरान खान अपनी पूर्व पत्नी की किताब रिलीज होने के कारण भी चर्चा में हैं। क्योंकि इस किताब में कई ऐसे चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं जो हर किसी का मुंह बंद कर देंगे।

इमरान खान

पूर्व पत्‍नी रेहम खान ने लिखी ऑटोबायोग्राफी

क्रिकेटर से पाकिस्‍तान के राजनेता बने इमरान खान को लेकर उनकी पूर्व पत्‍नी रेहम खान ने अपनी ऑटोबायोग्राफी लिखी है जिसमें इमरान खान से जुड़ी कई चौंकाने वाली बातें कही गई हैं। जिसके कारण माना जा रहा है कि इन किताबों में लिखी सच्चाई की पुष्टि हो जाती है तो इमरान खान का राजनैतिक करियर दांव पर लग जाएगा।

दस माह ही थी पत्नी

इमरान खान

गौरतलब है कि रेहम खान इमरान की केवल दस महीनों के लिए पत्नी रहीं थीं। रेहम ने इस किताब में अपनी दस माह की शादीशुदा जिंदगी और पूर्व पति के लाइफस्‍टाइल का वर्णन किया है। इसके साथ ही इमरान खान के कई महिलाओं के साथ रहे कथित संबंधों को भी उजागर किया है। रेहम खान ने अपनी किताब में 70 के दशक का उल्लेख करते हुए लिखा है कि इमरान खान का उस समय की एक बॉलीवुड सुपरस्‍टार से संबंध थे। इमरान खान के बारे में इस किताब में किए गए विवादास्पद दावों ने पाकिस्तान में आम चुनावों से पहले ही तूफान खड़ा कर दिया है।

इमरान खान

70 के दशक की चर्चा

इस किताब में 70 के दशक की चर्चा की गई है। उन्होंने लिखा है कि 70 के दशक की एक बॉलीवुड ऐक्ट्रेस थीं जो काफी फेमस थीं। इमरान खान के उसके साथ भी संबंध थे। इसमें उन्‍होंने आगे लिखा है कि “उस दौर की सबसे आकर्षक मानी जाने वाली हीरोइनों में से एक के साथ इमरान के संबंधों की अफवाहें जोरों पर थीं। जब हम लोग बड़े हो रहे थे तब हमने भी इनके बारे में सुना था। इमरान ने मुझसे इस बात की पुष्टि की कि वे अफवाहें नहीं बल्कि सच्चाई थी। हालांकि इमरान अदाकाराओं के साथ शारीरिक संबंध बनाकर खुश थे। इमरान और उनका परिवार इन अदाकाराओं के बारे में बहुत छोटी सोच रखते थे।’’

इमरान के भारतीय बच्‍चे भी

रेहम की किताब में दावा किया गया है कि इमरान के नाजायज भारतीय बच्चे भी हैं। उन्‍होंने लिखा है कि 2015 में एक दिन इमरान उनसे शादी के बाद टीरियन व्हाइट के बारे में बात कर रहे थे जिन्‍हें उनकी पहली पत्नी ब्रिटिश उत्तराधिकारी जेमिमा खान द्वारा गोद लिया गया था। रेहम ने इस किताब में दावा किया है कि टीरियन के बारे में बात करते हुए इमरान ने कहा कि “जानती हो वह मेरी एकलौती संतान नहीं है….मेरे पांच बच्चे हैं जिन्हें मैं जानता हूँ और उनमें से भरतीय भी हैं।’’

अगर रेहम द्वारा लिखी गई ये बातें सच निकल जाती हैं तो इमरान का राजनैतिक जीवन खत्म हो सकता है। क्योंकि इमरान ने अपने चुनावी हलफनामे में केवल दो बच्चों की ही घोषणा की है। अब देखना यह है कि यह किताबी तुफान राजनीति में घुस पाता है कि नहीं?

Don't Miss! random posts ..