ENG | HINDI

यहाँ रातों-रात सैकड़ों लोग बन गए लखपति, जानकर दंग रह जाएंगे आप !

लखपति

लखपति – ये खबर हर किसी को हैरान कर देने वाली है.

सबसे हैरान तो वे व्यक्ति हैं जिसने सपने में भी नहीं सोचा था कि वो आज लखपति बनने वाला है. और वो भी बिना कुछ किए. यकीनन आप भी हैरान हो जाएंगे जब जानेंगे इस पूरी हकीकत को. किसी को ये समझ नहीं आ रहा कि आखिर रातों-रात ये लोग लखपति कैसे बन गए.

आइए जानते हैं लखपति बनने की इस पूरी कहानी को.

भारत देश को विकास की ओर अग्रसर करने की खातिर भारत सरकार कई तरह के कदम उठाने में लगी हुई है.

देशवासियों को लगता है कि हमारा देश तरक्की की राह पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधियों को छोड़कर जितने भी हैं लगभग हर किसी को लगता है कि देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैंं जिन्होंने देश की हर जरूरतों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेने की शुरुआत की है.

लखपति

आए दिन नई-नई स्कीमें लागू करना प्रधानमंत्री की कार्यप्रणाली का अहम हिस्सा है. ऐसे में कभी बुलेट ट्रेन की बात तो कभी नोटबंदी का ऐलान देशवासियों को उन्नति का रास्ता दिखाने का कार्य कर रही है.

कुछ समय पहले की बात है जब बिहार के सारण और अन्य राज्यों मे कई लोगों को बैंक से एक मैसेज आता है कि उनके अकाउंट में 99,9,99 रुपए जमा किए गए हैं. जैसे ही लोगों ने अपने मोबाइल में ये मैसेज पाया उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. लोगों का सोचना है कि उन्हें ये पैसे प्रधानमंत्री की तरफ से मिले हैं.

शायद अब तक आप समझ चुके होंगे कि मामला क्या है. दरअसल हुआ ये कि सारण सहित बिहार के कई दूसरे जिलों में लोगों को बैंक से मैसेज मिला की उन्हें एक लाख रुपए दिए गए हैं. ऐसे में हर कोई अपने आपको लखपति मानने लगा. जब उन लोगों से इस पैसे के बारे में पूछताछ की गई तो उनका जवाब यही था कि केंद्र सरकार ने उन्हें रुपए भेजे हैं. लेकिन गांव वालों से जब ये पूछा गया कि ये पैसे उन्हें क्यों मिले तो किसी के पास कोई जवाब नहीं था.

लखपति

लेकिन आपको हम इस बात की भी जानकारी दे दें की जैसे ही लोगों को ये मैसेज मिला कि उनके अकाउंट में 99,9,99 रुपए आए हैं तो हर कोई अपना एकाउंट चेक करने गया तब उन्होंने पाया कि ये मैसेज पूरी तरह सही है. वाकई में उनके अकाउंट में इतने रकम आए हैं.

इसके बाद बैंक प्रशासन भी दंग रह गया. बैंक को खुद इस बात की कोई जानकारी नहीं की सैकड़ों लोगों के अकाउंट में इतने पैसे कैसे आए. इसी वजह से बैंक ने लोगों को पैसे नहीं दिए हैं. पूरी जांच-पड़ताल के पास रिजल्ट का पता चलेगा.

लखपति

खबरों के मुताबिक लगभग 300 से भी ज्यादा ग्राहकों के अकाउंट में रकम आ चुकी है. जब बैंक शाखा प्रबंधक से इस बारे में पूछताछ की गई तो उनका मानना है कि ये एक नेटवर्किंग एरर की वजह से हुआ है. जिसकी वजह से इतने लोगों के अकाउंट में लाखों रुपए दिख रहे हैं. इसी वजह से उन व्यक्तियों से केवाईसी की मांग बैंक की तरफ से की गई है. साथ हीं उनके पैन कार्ड और आधार कार्ड भी मांगे गए हैं.

आश्चर्य की बात है कि किसी भी बैंक की तरफ से सैकड़ों लोगों के अकाउंट में लाखों रुपए जाने का मैसेज पहुंच गया और बैंक को इसकी भनक तक ना लगी. अब ये मामला तो पूरी तरह जांच पड़ताल के बाद ही साफ हो पाएगा कि आख़िर वजह क्या है.

क्या ये किसी नेटवर्किंग एरर की वजह से हुआ या फिर इन लोगों के अकाउंट में वाकई में लाखों रुपए पहुंच गए.

Article Categories:
विशेष

Don't Miss! random posts ..