ENG | HINDI

तो इस वजह से हर किसी के पास होना चाहिए एक बिहारी फ्रेंड

बिहारी फ्रेंड

बिहारी फ्रेंड – बिहार के लोग देश के हर कोने में है और अपने टैलेंट के दम पर वो ऊंचे पद पर भी पहुंच जाते हैं, लेकिन आज भी शहरों में आमतौर पर लोग बिहारी होने का मज़ाक उड़ाते हैं, इसलिए कुछ लोग अपनी पहचान छुपाए रखते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि बिहार का बताने पर पड़ोसी उनका मज़ाक उड़ाएंगे और उनके साथ अच्छी तरह पेश नहीं आएंगे, लेकिन ये धारणा बिल्कुल गलत है.

जो लगो बिहारियों का मज़ाक उड़ाते हैं उन्हें बिहारियों के बारे में ये बाते ज़रूर जान लेनी चाहिए. फिर उन्हें बता चलेगा कि बिहारी फ्रेंड – बिहारी से दोस्ती कितनी ज़रूरी है.

बिहारी फ्रेंड

बिहारी फ्रेंड

१ – बिहारी ज़ुबान

सारे दोस्त इकठ्ठा हो जाने के बाद भी एक बिहारी फ्रेंड जरुरी होता हैं क्योकि बिहारीयों के ‘मैं’ कि बजाय ‘हम’ उपयोग करने से वजन बढ़ता हैं.साथ ही बातचीत करने के दौरान बहुत ही सम्मानजनक स्वर में पुछेगें ”हमारी बात समझ आ रही है न आपको”

२ – राय की आवश्यकता है? उनसे बात करें

अगर आप कुछ दिनों से परेशान चल रहे हैं कुछ बाते आपको भ्रमित कर रहे हैं ? आप सही निर्णय नहीं कर पा रहे तो आप चिंता मत करो. आप अपने बिहारि फ्रेंड से मिलो. आपको वह सही राय देगा , क्योकि बिहारी व्यक्तिव हमेशा हर बात पर एक राय रखता है.वे राजनीति , खेल, सिनेमा या आप में रुचि रखते हैं, किसी भी चीज के बारे में बात कर सकते हैं.

३ – वे खुद को काफी गौरवान्वित समझते हैं

आपके एक लॉजीकल बॉलीवुड फिल्म को खोजना मुश्किल होगा, लेकिन किसी एक भी बिहारी को खोज कर दिखाई जिसे खुद पर गर्व नहीं है , जो एक बिहारी में खोजने की कोशिश मुश्किल है. और जो उसकी अपने में ही गर्व करने की गहरी भावना है. आप एक बिहारी फ्रेंड बनाओ उसके व्यक्तिव को जानो , तब आपको पता चल जाएगा कि ”एक बिहारी सब पर भारी” कैसे हो सकता हैं.

४ – बिहारी फ्रेंड आपको कभी दगा नहीं देगा!

अच्छा से अच्छे दोस्त रहें लेकिन एक बिहारी मित्र हमेशा मुसीबत में आपकी तरफ से खड़ा दिखेगा. आप उनपर भरोसा कर सकते हैं इसलिए हमेशा हर किसी के पास एक बिहारी दोस्त होना चाहिए.

५ – तुरंत जलपान की आवश्यकता है? तो एक बिहारी के पास जाओ!

नहीं-नहीं, हम यहाँ मैगी के बारे में बात नहीं कर रहे हैं. ओह लेकिन सच तो यह है कि एक बिहारी माँ अपने बच्चे से बहुत प्यार करती हैं अगर बेटा होस्टल में रह रहा है , तो आप उसके पास जलपान के लिए जाओ , और अगर वह मना कर रहा हैं तो निश्चित रूप से झूठ बोल रहा है , अगर मैनें उनकी खुफिया बातें बताने लगा तो कहीं मुझे मार न दें.

६ – इंजीनियर / डॉक्टर / I.A.S अधिकारी से मदद की आवश्यकता है? तो बिहारी फ्रेन्ड

हम सबको पता होता है कि बिहारीयों का पसंदीदा पेशा डॅाक्टर, इंजीनियर या आईएएस अधिकारी बनना होता है. अगर आपको किसी इंजीनियर , डॉक्टर , I.A.S अधिकारी से मदद की आवश्यकता हो तो बिहारी फ्रेन्ड जरुरी होता हैं

७ – उनमें ग़ज़ब का सेंस ऑफ़ ह्यूमर होता है !

अगर आपका मूड ऑफ है तो बिहारी फ्रेंड अपने जोक से आपका मूड तुरंत ठीक कर देगा.

बिहारी फ्रेंड

ये बिहारी फ्रेंड की खूबियाँ – उम्मीद है बिहारियों के बारे में जानने के बाद आप भी उनका मज़ाक उड़ाना बंद करके उनसे दोस्ती कर लेंगे.

Don't Miss! random posts ..