ENG | HINDI

नए गानों को अश्लील कहने से पहले इन पुराने गानों पर एक बार नज़र दौड़ा लें !

अश्लील सोंग्स

अश्लील सोंग्स – अक्सर लोग नए गानों में द्विअर्थ भावों से उनको अशलील कहना शुरु कर देते हैं।

लेकिन नये गानों में कई गीत ऐसे हैं जिन्हें सुनकर हमें सुकूं मिलता है। हालांकि इन गीतों के बीच कई बॉलीवुड गानें ऐसे भी हैं जिनके द्विअर्थ भाव सुनने में अनमना महसूस कराते हैं। परन्तु क्या नये गानों को ही द्विअर्थ या अशलील कहना सही होगा ?।  जबकि 90s की फिल्मों में द्विअर्थ भाव के गानें काफी सुनें गये थे।

यदि आप नये गानों को भद्दा कहते हैं तो इन गीतों से पहले यह पुरानें गीतों को एक बार सुनना न भूलें, जो नये गानों की तुलना में कहीं अधिक अश्लील सोंग्स हैं।

अश्लील सोंग्स –

१ – गुटर गुटर गुटर गुटर

दलाल फिल्म का यह गाना अरे चढ़ गया ऊपर रे, अटरिया पे सोना कबूतर रे.., इस गीत के लिरिक्स अप्रिय हैं। जिसे न सुना जाए और न मन को सुकूं दे सकते हैं।

२ – खेत गये बाबा बाज़ार गयी मां..

एक्शन व ड्रामा फिल्म आंखे का यह गाना तो आपको याद ही होगा। खेल गये बाबा बाज़ार गयी मां, अकेली हूं घर मा तू आजा बालमा। जहां 90s की यह फिल्म सूपरहिट हिट थी, वहीं इस फिल्म का यह गीत बेहद अशलील।

३ – कु कु कु, चोली के पीछे क्या है

खलनायक फिल्म के इस गानें से माधुरी दीक्षित को काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी। लेकिन गानें के बोल चोली के पीछे क्या है, चुनरी के नीचे क्या है सुनकर आपको गन्दा महसूस ज़रूर ही लगेगा।

४ – मैं माल गाड़ी तू धक्का लगा

अंदाज फिल्म का यह गीत के तेवर ही अजीब हैं। गीतकार ने जूही चावला व अनिल कपूर पर लिखें इस गीत मैं माल गाड़ी तू धक्का लगा…से अशलीलता की हदें ही पार कर दी थी। यह गाना शुरुआत से अंत तक अप्रिय शब्दों से भरपूर है।

५ – ज़ोरा ज़ोरी चने के खेत में

एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित की एक दूसरी फिल्म अंजाम का यह गाना लेडीज़ संगीत में काफी लोकप्रिय हुआ था लेकिन गीत के बोल ज़ोरा ज़ोरी चने के खेत में क्या सही अर्थों में अच्छा गाना है !

६ – धक धक करने लगा..

इस गानें ने माधुरी दीक्षित को धक धक गर्ल का खिताब दिला दिया था। लेकिन बेटा फिल्म का यह गीत क्या किसी के लिए प्रसिद्धी की वजह हो सकता है जबकि गानें के बोल धक धक करने लग्गा..मुझ से कैसी ये हया बोल बहुत अप्रिय है।

७ – भाग डीके बोस

डेली बेली फिल्म को रिलीज हुए तकरीबन 9 वर्ष बीत चुके हैं लेकिन इस फिल्म का भाग भाग डीके बोस।।गाना उस फिल्म काफी सुर्खियों में रहा था। क्योंकि सेंसर बोर्ड ने गाने से इन शब्दों को हटाने के लिए फिल्म डायरेक्टर से मांग की थी।

८ – सर्दी कैसे जाएगी कैसे हमें नींद आएगी

हम तुम्हारे हैं सनम फिल्म के यह गीत में डबल मीटिंग है। अगर गीतकार चाहता फिर वह गीत बदल भी सकता था। लेकिन जो गीत फिल्म में है वह आप भी सुन सकते हैं।

ये है अश्लील सोंग्स – इन गानों के अलावा ऐसे कई पुराने गीत है जिनमें गानों के द्वि अर्थ हैं। लेकिन लोग इन गानों को बिना सुने सिर्फ नये गीतों को अप्रिय कहते हैं।

Don't Miss! random posts ..