संबंध

शादी से पहले अश्लील वीडियो के कारण लड़की ने की आत्महत्या, राजनेताओं ने दिया लव जिहाद का नाम

अश्लील वीडियो के कारण लड़की ने की आत्महत्या – आजकल सोशल मीडिया के कारण बहुत जल्दी रिलेशनशिप बनते हैं ।

लेकिन कई बार लोग इन रिलेशनशिपस में हुई बातों और चीजों का फायदा अपने निजी हित और ब्लैकमेलिंग के लिए करते हैं। इसलिए अक्सर हमें किसी पर भरोसा  करने से पहले  पूरी तरह से इस बात का ख्याल जरुर करना चाहिए कि कहीं वो इंसान भविष्य में आपके साथ धोखा तो नही कर सकता, जो आपके और आपके परिवार के लिए भविष्य में मुसीबत बन सकता है।

यूपी की एक लङकी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ । जब महिला के पूर्व प्रेमी ने उसका अश्लील वीडियो बनाकर उसके मंगेतर को भेज दिया । जिसके बाद शादी टूटने के वजह से हुई बदनामी की वजह से लड़की ने अपने घर में आत्महत्या कर ली।

यूपी के मेरठ जिले के लावड़ गांव की एक लड़की की शादी दिल्ली के एक लड़के से तय हुई थी।

शादी को लेकर घर में खुशी का महौल था लड़की भी अपनी शादी से काफी खुश थी  ।

घर में शादी की तैयारियां चल ही रही थी कि एकदम से खुशियां मातम बदल गई । लड़की की शादी से नाखुश शादाब नाम के लड़के ने लड़की का अश्लील वीडियो उसके मंगेतर को भेज दिया । वीडियो को देखने के बाद लड़की और उसके मंगेतर के बीच काफी बहस हुई लड़की ने अपने मंगेतर को समझाने की काफी कोशिश की । लेकिन मंगेतर ने लड़की से शादी तोड़ दी । माना जा रहा है जिसके बाद अश्लील वीडियो के कारण लड़की ने की आत्महत्या –  लड़की ने समाज की बदनामी और शादी टूटने के गम में आत्महत्या कर ली । हालांकि लड़की के माता पिता का कहना है कि उनकी लड़की ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उसका मर्डर हुआ है। क्योंकि जिस चुन्नी के कपड़े से लड़की ने आत्महत्या की है वो उनके घर का नहीं । यूपी पुलिस इस मामले की पूरी जांच कर रही है । वहीं पुलिस ने आरोपी लड़के खिलाफ भी अश्लील वीडियो बनाने के जुर्म में केस दर्ज कर लिया है और तब्दीश में लगी हुई हैं ।

लेकिन इस पूरे मामले में सबसे अहम रोल राज्य की सत्ताधार पार्टी भाजपा सरकार ने इस घटना को लव जिहाद का नाम देकर निभाया । भाजपा के नेता विनीत अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि ” दूसरे सुमदाय के लोग पहले युवतियों को फंसाते है फिर ब्लैकमेल करते है । लेकिन हम भाजपा राज में लव जिहाद  बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे ।”

भाजपा नेता के अनुसार जब लड़की मुस्लिम लड़के के चुंगल में नहीं फँसी तो उसकी लाइफ बर्बाद करने के लिए मुस्लिम लड़के ने अश्लील वीडियो बनाकर उसकी शादी तोड़वा दी । लड़की के साथ जो भी हुआ वो सही नहीं थी यकीनन जो उस लड़के ने किया वो गलत था और उसे उसकी सजा मिलनी चाहिए पर एक की गलती की सजा पूरे समुदाय को देना क्या ये गलत नहीं है ।

अपराध का कोई धर्म नहीं होता । फिर ये लव जिहाद कैसे हुआ । क्या हर मामले में  धर्म समुदाय को लाना जरुरी होता है । ये मामला बहुत ही गंभीर है क्योंकि देखा जाए तो यहां हर किसी का कोई न कोई दोष है। अगर लड़की के माता पिता समाज की परवाह करने की बजाय उसका साथ देते तो शायद उसे आत्महत्या नही करनी पड़ती ।या फिर लड़की के मंगेतर को उस पर अपनी होने वाली लाइफ पार्टनर पर इतना तो भरोसा करना चाहिए था कि वो उसकी इस परेशानी से निकलने में मदद करता । लेकिन ये सब हम नहीं करेंगे क्योंकि ऐसे मामले मे अपराधी कोई भी हो बदनामी सिर्फ लड़की की होती है ।

अश्लील वीडियो के कारण लड़की ने की आत्महत्या – कभी- कभी समझ नहीं आता आखिर लड़कियों के लिए समाज ऐसे पैमाने क्यों है जो उसे उसकी बात कहने का हक भी नहीं देते ।

Preeti Rajput

Share
Published by
Preeti Rajput

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago