ENG | HINDI

एक्ट्रेस करीना कपूर है लव जिहाद की शिकार

लव जिहाद

हमारे देश में लव जिहाद को लेकर काफी वक्त से विवाद चल रहा है ।

लव जिहाद यानि प्यार का झांसा देकर किसी का धर्म परिवर्तन करना । जिसमें कई मामले ऐसे देखने को मिले जहां मुस्लिम पुरुषों ने हिंदू लडकियों को प्यार में फंसा कर उन्हें देह व्यापार में बेच दिया ।लेकिन हिंदू मुस्लिम दो अलग धर्मो के लोगो का शादी करना हमेशा लव जिहाद नहीं होता । हालांकि फिर भी इस मुद्दे को लेकर हिंदु और मुस्लिम समुदाय के बीच कई लोगो ने सांप्रदायिक दंगे करवाने की कोशिश भी की । हालांकि अब हमारा समाज बदल रहा है और एक गहरी सोच की तरफ जा रहा है जिस वजह से पढे लिखे लोग इन बातों पर यकीन नहीं करते ।

राजस्थान में सरकार के शिक्षा विभाग ने बच्चों को हिन्दु स्पीरिचुएलिटी एंड सर्विस फाउंडेशन मेले मे जाने को कहा जा रहा था। जहां लव जिहाद के नाम पर फ्री में बुकलेट बांटी जा रही है। इन बुकलेटस बातया गया है कि किस तरह लव जिहाद होता है। साथ ही इन बुकलेटस में कई बङे सेलिब्राटीज के नाम भी शामिल है जिन पर लव जिहाद करने का  आरोप लगाया गया है।

बुकलेट में उदाहरण के तौर पर सैफ अली खान और आमिर खान का नाम शामिल हैं। आपको बता दें सैफ अली खान और आमिर खान दोनो की पत्नियां हिंदू धर्म की है जिन्होंने मुस्लिम धर्म शादी की है । यानि की इस बुकलेट के अनुसार एक्ट्रेस करीना कपूर और उनके जैसी दूसरी एक्ट्रेस जिन्होंने मुस्लिम धर्म में शादी की है वो लव जिहाद का शिकार है । ताजुब की बात ये है कि राजस्थान  खुद अभिवावाको को कह रही है वो बच्चों को मेले में ले जाए और ये  बुकलेट  पढाएं। ताकि बच्चे इस जिहाद के प्रति जाकरुक हो सके ।

इन बुकलेटस में ये भी लिखा है कि पिछले कई सालों में मुस्लिम समुदाय ने लव जिहाद के नाम पर कई हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवाया है ।एक्ट्रेस करीना कपूर खान की तस्वीर वाले एक पेम्पलेट पर लिखा था कैसे मुस्लिम लङके हिंदु लडकियों को प्यार के जाल में फंसाते है । और फिर उनका धर्म परिवर्तन करवाते हैं। इन बुकलेटस में ये भी कहा गया कि धर्म परिवर्तन के लडकियों का उत्पीङन किया जाता है और उन्हे देह व्यापार में भेज दिया जाता है। कई मुस्लिम लङके को हिंदुओं लडकियों फंसाने के लिए पैसों का लालच दिया जाता है ।

इन किताबों के जरिए बताया गया कि प्रेम, धोखा, निकाह, धर्म परिवर्तन सब उत्पीङन की तरफ ले जाते हैं। सरकार का लव जिहाद के बारे में बच्चों को जानकारी देना गलत नही है । लेकिन लव जिहाद को समझाने के लिए गलत उदाहरणों को पेश करना कही न कही गलत है ।

Don't Miss! random posts ..