ENG | HINDI

इस राष्ट्रपति ने अपनी ही बेटी के बॉयफ्रेंड को क्यों लिखा माफ़ी भरा खत ?

बेटी के बॉयफ्रेंड

बेटी के बॉयफ्रेंड – अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने एक ऐसा काम कर दिया है जिससे की उनकी चर्चा पूरी दुनिया में होने लगी है.

इस बात को आप सोच भी नहीं सकते. भारत में लड़की के बॉयफ्रेंड का नाम सुनते ही पिता भड़क जाता है. यहाँ की फिल्मों में भी कुछ ऐसा ही दिखाया जाता है. जब कोई लड़की किसी लड़के से प्यार करती है तो उसे छुपाकर रखती है.

लड़की अपने घर वालों से खासतौर पर अपने पिता से अपने बॉयफ्रेंड की बात कभी नहीं करती. उसे डर सताता रहता है कि कहीं उसके पिता उसपर बरस न पड़े और उन दोनों का रिश्ता तोड़ न दे, लेकिन अमेरिका के एक राष्ट्रपति ने ऐसा कर दिया कि सारी दुनिया में उनकी चर्चा हो रही है.

असल में ये कोई और नहीं बल्कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की बात है.

ओबामा अपनी पत्नी और दोनों बेटियों का बहुत प्यार करते हैं. उसका ताज़ा नमूना दुनिया को देखने को मिल गया. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने अपनी बेटी के बॉयफ्रेंड रोरी को एक चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने रोरी से माफी मांगी है. ओबामा ने माफी मांगकर खुद को एक बेहतर पिता के तौर पर प्रदर्शित किया है. आखिर क्यों बराक ने माफ़ी मांगी.

बराक ओबामा अपने परिवार को लेकर कितने सजग हैं इसका उदाहरण कई बार देखा जा चुका है.

वे सिर्फ अच्छे पति ही नहीं बल्कि अच्छे पिता भी हैं. अब उन्होंने अपनी बड़ी बेटी के बॉयफ्रेंड रोरी फॉर्कुर्सन को पत्र लिखा है. इस पत्र में बराक ओबामा और मिशेल ओबामा ने रोरी से खुद के फेमस होने की वजह से माफी मांगी है.

ओबामा को सॉफ्ट दिल का माना जाता है. अपने परिवार की ख़ुशी के लिए वो कुछ भी कर देते हैं.

दरअसल उनका मानना है कि वे खुद अमेरिका के राष्ट्रपति रह चुके हैं, उनकी वजह से उनकी बेटी की कम प्रसिद्ध नहीं है.

उनकी बेटी के साथ रोरी का नाम जुड़ने से उन्हें मीडिया अटैंशन वगैराह की टेंशन हो रही होगी. इसके चलते उन्होंने माफी मांगी है. बराक ओबामा की बेटी मालिया (19) और रॉरी (20) पिछले साल हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान पिछले साल मिले थे. तब से दोनों एक-दूसरे को चाहने लगे थे.

ओबामा ने पत्र में लिखा है कि उनकी बेटी के फेमस होने की वजह से उन्हें और उनके परिवार को परेशानी हो रही होगी.

लेकिन उन्हें इसकी ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है. ओबामा ने आगे कहा कि मेरे हाई सोसाइटी के सूचनार्थियों ने जानकारी दी है कि रोरी के माता पिता, चार्ल्स और कैथरीन सफोक स्थित 1.6 मिलियन पाउंड के घर में रहते हैं. वे अपने बेटे के एक पूर्व राष्ट्रपति के साथ पत्राचार के बारे में सुनेंगे. बराक उस लड़के के बारे में भी इतना सोच रहे हैं.

शायद ही कोई पिता होगा जो इस तरह से अपनी बेटी के बॉयफ्रेंड के बारे में सोचेगा. सोचना तो दूर आफी मांगना शायद यहाँ के लिए हज़म भी न हो.  हर लड़की को बराक जैसा ही पिता मिले ताकि उसकी जिंदगी सुंदर हो सके. बराक ने ऐसा करके लोगों के दिल में अपने लिए और प्यार भर लिया है.

Don't Miss! random posts ..