ENG | HINDI

इस वकील बेटी के सामने बॉलीवुड हीरोइन ज़ीरो हैं !

बॉलीवुड की हीरोइन

बॉलीवुड की हीरोइन – फिल्म इंडस्ट्री लोगों को कहाँ से कहाँ पहुंचा देती है.

फिल्म इंडस्ट्री एकमात्र ऐसी इंडस्ट्री है, जो रातों-रात लोगों को अमीर बना देती है. इस इंडस्ट्री की सबसे ख़ास बात ये है कि ये जब किसी को देती है तो बहुत कुछ देती है. यहाँ पर लोग अपनी जॉब और फैमिली छोड़कर आते हैं.

अपने सपनों को पूरा करने के लिए लड़के लड़कियां न जाने किस तरह से संघर्ष करके आगे बढ़ते हैं.

एक ऐसी लड़की की बात हम आपको बताने जा रहे हैं, जो है तो महाराष्ट्र की, लेकिन पॉपुलर हुई साउथ की इंडस्ट्री में. असल में ये लड़की पहले हीरोइन नहीं थी. ये तो एक वकील है. मधुरिमा जिसको अब लोग न्यारा बनर्जी के नाम से जानते हैं, बहुत पहले ही अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत कर चुकी थी.

आपको बता दें कि बॉलीवुड की हीरोइन को टक्कर देने वाली न्यारा पेशे से वकील हैं. वो इसकी पढ़ाई कर चुकी हैं, लेकिन फिल्मों में उनकी रूचि उन्हें यहाँ ले आई. न्यारा का नाम मधुरिमा बनर्जी है. जब वो काफी छोटी थीं तब वो साउथ में एक सीरियल की शूटिंग के लिए पहुंची थी. उस समय उनकी उम्र काफी कम थी.

A post shared by Nyra Banerjee (@nyra.banerjee) on

मधुरिमा उस वक्त मुंबई में पढ़ाई के साथ ही छोटे-मोटे एल्बम में भी काम करती थीं. वो बच्चों के अल्बम में गाना भी गाती थीं. मुंबई से वो साउथ पहुँच गई. उस समय उन्हें हीरोइन के लिए बुलाया गया था, लेकिन उम्र इतनी कम थी कि उन्हें बॉलीवुड की हीरोइन की सहेली का रोल मिला. वो रोल करने के बाद मधुरिमा अपनी माँ के साथ मुंबई वापस आ गईं.

मधुरिमा मुंबई तो आ गई लेकिन उसकी जन और उसका दिल साउथ की इंडस्ट्री में ही रच बस गया. अपनी माँ के साथ वो दक्षिण भारत की फिल्मों और सीरियल में काम करना ही उचित समझा. मधुरिमा दक्षिण भारतीय फिल्मों में अधिक एक्टिव रहती हैं. इनके पिता एक यांत्रिक इंजीनियर हैं और भारतीय नौसेना से जुड़े रहे हैं.

हालांकि, इससे पहले उन्होंने भारत के सबसे बड़े निजी शिपयार्ड के महाप्रबंधक के रूप में काम करना शुरू किया था. इनकी मां गायिका हैं, लिहाजा मधुरिमा भी हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत जानती हैं. मधुरिमा न केवल एक्टिंग बल्कि संगीत में भी रूचि रखती हैं. शुरुआत उन्होंने गाने से ही किया था.

On the job #Pattayadiaries @niveditabasu @iamanandkr @ivishnudeva @ivishnudeva

A post shared by Nyra Banerjee (@nyra.banerjee) on

आज लोग इस वकील को न्यारा के नाम से जानते हैं, क्योंकि ये मधुरिमा से अब न्यारा बन गई है. इस लड़की ने अपना प्रोफेशन छोड़ अपने दिल की आवाज़ सुनी और हीरोइन बन गई. 30 वर्षीय न्यारा का दूसरा नाम मधुरिमा भी है. नाम से बंगाली लगने वाली मधुरिमा महाराष्ट्र में जन्मीं हैं। लॉ की पढ़ाई करने के बावजूद किस्मत ने इन्हें अभिनेत्री बना दिया. हालांकि, इसमें उनकी ख़ूबसूरती की भी जबरदस्त भूमिका है. ये अभिनय के साथ-साथ मॉडलिंग में भी खासी व्यस्त रहती हैं. आज मधुरिमा किसी नाम की मोहताज़ नहीं.

न्यारा एक्टिंग के अलावा और भी काम कर चुकी हैं. बॉलीवुड की फिल्म ‘वन नाइट स्टैंड’ में इनका हॉट अवतार देखने को मिला था. फ़िलहाल इसे  हैं किस्मत. मधुरिमा से न्यारा बनी ये वकील आज बॉलीवुड की हीरोइन के रूप में पहचानी जाती है और बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों को खूबसूरती में मात भी देती है.

Don't Miss! random posts ..