ENG | HINDI

आप भी डर जाएंगे नॉर्थ कोरियन महिला ऑफिसरों की दशा सुन कर

नॉर्थ कोरियन महिलाएं

नॉर्थ कोरियन महिलाएं – नॉर्थ कोरिया अपने राजतंत्र के लिए पूरी दुनिया में फेमस है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि परमाणु शस्त्र को बनाने के अलावा भी इसका दूसरा काला पहलू है। वह यह कि यहां कभी भी किसी भी महिला ऑफिसर का रेप किया जा सकता है।

महिला और उनका रेप होना… ये दो चीजें बहुत ही कॉमन (जो कि नहीं होना चाहिए) है जो कहीं भी देखने को मिल सकती है। आपको इस दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं मिलेगा जहां किसी महिला का रेप नहीं होता होगा।

हां, लेकिन एक ऐसा देश है जहां हर लड़की और महिला का रेप हो चुका है।

हम बात कर रहे हैं नॉर्थ कोरिया की जो पूरी दुनिया में अपने राजतंत्र और सनकी फैसले लेने वाले राजा के लिए फेमस है। आपने इसकी चर्चा अभी तक परमाणु शस्त्र बनाने को लेकर सुनी होगी। लेकिन इसका एक और काला पहलू भी है। यहां हर लड़की का रेप होता है और इन लड़कियों का रेप खुद यहां का राजा करता है।

किया जाता है टॉर्चर फिजीकली और मेंटली

नॉर्थ कोरियन महिलाएं

यहां महिलाओं की स्थिति बहुत अधिक खराब है। यहां महिलाओं को फिजीकली और मेंटली टॉर्चर किया जाता है। यहां इनके साथ ऐसे काम किए जाते हैं जिसे देख हैवान भी शर्मा जाएगा। इस देश में रहने वाली महिलाओं की किस्‍मत इतनी खराब है कि वह यहां से भाग भी नहीं सकतीं क्‍योंकि यह देश दुनिया भर कटा हुआ है। मगर इन्‍हीं में से मी.ह्यांग नाम की एक महिला यहां से भागने में कामयाब हो गई और वह भाग कर पहले साउथ कोरिया और फिर चीन में रहने लगी। एक मीडिया चैनल को इंटरव्‍यू देते हुए उसने नॉर्थ कोरिया में अपने साथ और अन्‍य महिलाओं के साथ होने वाली क्रूरता के बारे में बताया।

देश में बना है प्लेज़र स्क्वॉड

नॉर्थ कोरियन महिलाएं

नॉर्थ कोरिया एक ऐसा देश है जहां महिलाओं को सेक्स स्लेव की तरह देखा जाता है और उनका रेप देश का तानाशाह किम जोंग खुद करता है। किम जोंग ने अपने प्लेज़र के लिए एक ऐसा दस्‍ता बना रखा है जिसमें हर वक्‍त 2000 लड़कियां मौजूद रहती हैं और किम उनमें से कभी भी किसी को भी लड़की को अपने पास बुला सकता है।

सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि कि अगर किसी लड़की से बोर हो जाता है तो वह उसे अर्मी के अफसरों के हवाले कर देता है। जहां उसके साथ आर्मी के सारे अफसर जब चाहे संबंध बानते हैं। मी.ह्यांग खुद भी इसका शिकार हो चुकी हैं। वह नॉर्थ कोरिया की महिला मिलीट्री में थीं, तब उनका कई बार मिलीट्री के कंमाडरों ने कई बार रेप किया था।

13 की होने से डरती हैं नॉर्थ कोरियन महिलाएं

इस देश की लड़कियां 13 साल की होने से डरती हैं। दरअसल नॉर्थ कोरिया के कानून के अनुसार 13 और उससे अधिक उम्र की लड़कियों के साथ संबंध बनाए जा सकते हैं। इसलिए स्‍कूल में पढ़ने वाली हर लड़की 13 साल की होने से डरती है। स्कूल में पढ़ने वाली 13 वर्ष में जो लड़कियां खूबसूरत होती हैं और अच्‍छा गाती हैं उन्हें राजा किम के प्‍लेज़र स्‍क्‍वॉड के लिए चुना जाता है। कई बार तो राजा किम खुद ही स्‍कूल पहुंच कर इन लड़कियों का चुनाव करते हैं। लड़कियों का चुनाव उनकी खूबसूरती और सुरीली आवाज के आधार पर किया जाता है।

भागने पर मिलती है नर्क से भी बद्दतर सजा

यहां से भागने वाली लड़कियों को बहुत कठोर सजा दी जाती है। मी.ह्यांग जब 17 वर्ष की थीं तो उन्‍होंने अपने परिवार के लिए दो वक्त की रोटी जुटाने के लिए मिलीट्री ज्वॉयन की थी। मगर उनके साथ वहां अच्‍छा बर्ताव नहीं किया गया। एक मीडिया चैनल को इंटरव्‍यू देते वक्‍त उन्‍होंने बताया, वहां मेरा रोज रेप होता था और रेप के लिए किसी को सजा भी नहीं मिलती थी। क्योंकि रेप को नॉर्थ कोरिया में अपराध नहीं माना जाता है। यहां महिलाओं को सेक्‍स ऑब्‍जेक्‍ट की तरह ही देखा जाता है। पुरुष जब चाहे वहां पर किसी के साथ भी संबंध बना सकता है।
यहां से भागना लगभग नामुमकिन है क्योंकि यह देश पूरी दुनिया से कटा हुआ है। अगर यहां कोई भागने का प्रयास करता है तो उसे ऐसी कठोर सजा दी जाती है कि जान कर आपकी रूह कांप जाएगी। मी.ह्यांग यहां से भागने में कामयाब हो गईं मगर हर किसी की किस्‍मत ऐसी नहीं होती है। इसलिए यहां पर महिलाओं को वैसा ही करना होता है जैसा उनसे करने को कहा जाता है।

नॉर्थ कोरियन महिलाएं जिनके कराए जाते हैं पीरियड्स बंद

नॉर्थ कोरियन महिलाएं

प्‍लेज़र स्‍क्‍वॉड में रहने वाली महिलाओं के पीरियड्स बंद करवाने के लिए उन्हें कई दिनों तक खराब खाना खिलाया जाता है। पीरियड्स होने पर उन्‍हें एक ही पैड को कई बार इस्‍तेमाल करने के लिए कहा जाता है। कई बार तबियत खराब होने या संक्रमण होने से ही महिलाओं की मौत हो जाती है और कई बार महिलाओं के पीरियड्स रुक जाते हैं। ऐसा महिलाओं को प्रेग्नेंट होने से रोकने के लिए किया जाता है जिससे कि उनका बार-बार आसानी से रेप किया जा सके।

तो, ये है नॉर्थ कोरिया में रहने वाली महिलाओं की जिंदगी जो नर्क से बी ज्यादा बद्दतर है। नॉर्थ कोरियन महिलाएं नरक में रहती है.