ENG | HINDI

डुअल कैमरा तो पुराना हो चुका ये कंपनी ला रही 5 कैमरे वाला फोन

5 कैमरों वाला फोन

5 कैमरों वाला फोन – स्मार्टफोन मार्केट में ज़बर्दस्त प्रतिस्पर्धा है.

हर दिन बाजार में नए-नए फीचर वाले फोन आ रहे हैं. आजकल लोगों के लिए फोन सिर्फ बात करने की चीज़ नहीं रह गई, बल्कि इंटरनेट एक्सेस से लेकर बहुत से काम फोन के जरिए करते हैं और फोटो खींचना भी इसमें शामिल है, तभी तो आज की जनरेशन फोन लेते समय सबसे पहल उसके कैमरे को ही चेक करती हैं.

आम तौर पर स्मार्टफोन में दो कैमरे होते हैं, मगर नोकिया ला रहा है 5 कैमरों वाला फोन.

हाल ही में नोकिया के नए फोन की फोटो सोशल मीडिया पर लीक होने के बाद से लोगों के बीच ये चर्चा का विषय बना हुआ है.

नोकिया 9 के बारे में तरह-तरह की बातें हो रही है. HMD ग्लोबल, नोकिया के लिए नए फ्लैगशिप फोन पर काम कर रही है. लीक हुई तस्वीर को देखकर लग रहा है कि फोन पेंटा लेंस सेटअप के साथ बाजार में उतरेगा. जो फोटो सोशल मीडिया पर शेयर हो रही है उसमें बैक पैनल में 6 होल्स और एक फ़्लैश भी दिख रहा है. कैमरे के नीचे Zeiss ब्रांड का नाम नजर आ रहा है. तीन कैमरे को वर्टीकल रखकर दो को नीचे रखा गया है और साथ ही ऊपर नोकिया और नीचे एंड्रायड का लोगो दिख रहा है.

अभी तक फोन का फ्रंट पैनल किसी फोटो में लीक नहीं किया गया है. जो भी तस्वीरें आई हैं सभी में बैक पैनल ही दिख रहा है. बताया जा रहा है कि पेंटा लेंस सेटअप ऑप्टिकल सेटअप के चारों ओर घूमते हुए फोटो कैप्चर करता है. आपको बता दें कि Huawei का P20 Pro ट्रिपल कैमरे के साथ आता है. वहीँ सैमसंग और LG भी अगले साल तक पांच कैमरे वाले फोन ला सकते हैं. नोकिया के लीक हुए इस वर्जन में 41 मेगापिक्सल और  20 मेगापिक्सल साथ ही 10 मेगापिक्सल के तीन सेंसर होने की बात कही जा रही है.

एक्सपर्ट्स का मानना है कि फोन 8 जीबी रैम के साथ मार्केट में लांच होगा. इसमें 256 जीबी स्टोरेज हो सकता है और बैटरी लगभग 3900 एमएएच की होगी. इन ग्लास फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाला यह फोन IP68 सर्टिफाइड होगा. फोन की पहली तस्वीर चाइनीज वेबसाइट पर आई थी. जिसके बाद इसे सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लोगों द्वारा फैला दिया गया. इस 5 कैमरों वाला फोन में वायरलेस चार्जिंग के होने की बात भी कही जा रही है.

5 कैमरों वाला फोन – अब असल में फोन में क्या-क्या फीचर्स होंगे ये तो लॉन्च के बाद ही साफ हो पाएगा, लेकिन 5 कैमरे की वजह से यकीनन ये फोन लोगों के आकर्षण का केंद्र रहेगा.

Don't Miss! random posts ..