ENG | HINDI

धूल और पानी से सैमसंग का ये स्मार्टफोन नहीं होता खराब, हैरान कर देने वाले हैं इसके फीचर्स

सैमसंग का गैलेक्सी ए8 प्लस

सैमसंग का गैलेक्सी ए8 प्लस – सैमसंग के फोन हमेशा से ही बेहतरीन रहे हैं। चाहे बात मिड रेंज फोन की हो या फिर हाई बजट फोन की, सैमसंग हमेशा से सबकी पहली पसंद रहा है।

हां ये और बात है कि पिछले कुछ वक्त से ओपो, वीवो जैसे फोन्स ने सैमसंग की मार्केट थोड़ी सी कम कर दी है लेकिन फिर भी सैमसंग के ग्राहकों की संख्या कुछ खास कम नहीं हुई है।

लेकिन सैमसंग मार्केट पर अपना एकाधिकार कायम करने के लिए पूरी तरह प्रयासरत है इसलिए तो मिड रेंज कंपनियों की बाज़ार में बढ़ती पकड़ को कम करने के लिए सैमसंग ने एक नया फोन लॉन्च किया है, एक ऐसा फोन जिसके फीचर्स हैरान कर देने वाले हैं औऱ इसके फीचर्स जानकर आप भी चौंकने वाले हैं। ये फोन है सैमसंग का गैलेक्सी ए8 प्लस फोन, जिसमें 6 जीबी रैम और 64 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज दी गई है। आपको बता दें कि इस फोन का सीधा कम्प्रेर्जिन आप वनप्लस 5टी और ऑनर व्यू 10 से कर सकते हैं, वैसे कुछ मायनों में ये फोन इनसे भी बेहतर ही सिध्द होगा।

चलिए, सबसे पहले आपको बताते हैं इस फोन के लुक्स के बारे में, ये फोन यानी की  सैमसंग गैलेक्सी ए8 प्लस दिखने में एकदम गैलेक्सी नोट 8 की तरह है। इस गैलेक्सी ए8 प्लस का डिस्प्ले  6 इंच का सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले है। फोन की बॉडी मैटेलिक है और टच एकदम ग्लासी है।

जैसे कि आजकल अधिकतर लोग सेल्फी के दीवाने हैं और सेल्फी खीचनें का शौक तो लगभग सब ही को होता है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए मिड रेंज कमपनियां आजकल नए फोन लॉन्च कर रही हैं जो सैमसंग के फोन को भी टक्कर दे रहे हैं और अब सैमसंग ने भी इसी बात को अपनी यूएसपी बनाया है। सैमसंग का गैलेक्सी ए8 प्लस जिसमे फ्रंट ड्यूअल कैमरा है, जिसमें 16 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के दो कैमरे हैं यानी की आपकी बेहतरीन तस्वीरों की तो मानो इसे गारंटी ही समझिए। वैसे इसका बैक कैमरा भी 16 मेगा पिक्सल का है जो किसी भी और फोन की तुलना में बढ़िया है।

सैमसंग का गैलेक्सी ए8 प्लस फोन  जिसमे फ्रंट में दो कैमरे हैं और बैक में एक कैमरा है लेकिन बैक कैमरे में मैक्रोस मोड के जरिए बड़ी आसानी से तस्वीरों की बैकग्राइंड को धुधंला कर मेन ऑब्जेक्ट पर फोकस किया जा सकता है इसे  ‘बोके’ इफ़ेक्ट कहते हैं।

लेकिन इस सब के साथ ही इस कैमरे में एक ऐसा फीचर भी है जो आपको हैरान कर सकता है, ये फीचर बाकी सारे फोन से एकदम अलग है। ये फोन जल और धूल के प्रभाव से एकदम रहित है।  इसे आईपी68 सर्टिफिकेशन मिला है जो अभी तक किसी और फोन को नहीं मिला है।

अगर बात बैटरी बैकअप की करें तो इस स्मार्टफोन में 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन चलती है।

तो कुल मिलाकर सैमसंग का गैलेक्सी ए8 प्लस एक बेहतरीन फोन है जो बाकी फोन को टक्कर दे सकता है और एक बार फिर से सैमसंग की मार्केट को स्टैबलिश कर सकता है। अब अगर आप कोई फोन खरीदने की सोच रहे हैं तौ सैमसंग का फोन खरीद सकते हैं। वैसे भी अब भी मार्केट में इसका दबदबा बना हुआ है।

Don't Miss! random posts ..