ENG | HINDI

हनीमून मनाने गए इस कपल की एक गलती ने पहुंचा दिया जेल

हनीमून के लिए – शादी के बाद हनीमून का समय दोनों पति-पत्‍नी के लिए सबसे खास होता है। कहते हैं कि यही वो समय होता है जो पति-पत्‍नी को पूरी जिंदगी याद रहता है और वो इन पलों को कभी नहीं भूलते हैं।

अपने हनीमून का समय सबसे खास बनाने के लिए लोग अपनी पसंद की जगह चुनने में भी बहुत समय लगा देते हैं और अपने हनीमून के लिए बेस्‍ट डेस्टिनेशन चुनना चाहते हैं।

ये तो आप भी समझते होंगें कि हनीमून शादी के बाद कितना जरूरी होता है क्‍योंकि शादी के घर में तो रिश्‍तेदारों और घरवालों की भीड़ रहती है और ऐसे में नए नवेले कपल को एक-दूसरे के लिए प्राइवेट टाइम ही नहीं मिल पाता है लेकिन कुछ लोगों की हनीमून की ट्रिप ऐसी यादगार बनती है कि वो क्‍या उनके घरवाले भी इसे कभी भूल नहीं पाते हैं।

जी हां, हाल ही में एक शख्‍स के साथ हनीमून पर कुछ ऐसा ही हुआ जिसकी वजह से उसे जेल तक की हवा खानी पड़ गई।

ये कपल गलती से हनीमून की जगह पुलिस स्‍टेशन पहुंच गया। दरअसल, दिल्‍ली के रहने वाले नीरज ठाकुर के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। वे अपनी पत्‍नी के साथ हनीमून मनाने निकले थे लेकिन अपनी एक गलती की वजह से उन्‍हें जेल की हवा खानी पड़ी।

ये कपल अपने हनीमून के लिए ट्रेन पकड़ने रेलवे स्‍टेशन पहुंचे ही थे कि गलती से उन्‍होंने दूसरे का बैग उा लिया और ट्रेन में चढ़ने लगे, तभी दूसरे यात्री की नज़र अपने सामान पर पड़ी और उसने पुलिस को बुलवा डाला। नव दंपत्ति को ट्रेन से उतारकर जीआरपी थाने ले जाया गया।

पुलिस के पूछताछ करने पर नीरज ने बताया कि उसकी एक महीने पहले ही शादी हुई है और वह अपनी पत्‍नी के साथ हनीमून मनाने के लिए ऊटी जा रहा था। तभी गलती से स्‍टेशन पर उसने दूसरे का बैग उठा लिया। हालांकि सीसीटीवी में भी नीरज बैग उठाते हुए कैद हो गए। इकसे बाद जब जीआरपी ने ये मामला कैमरे में देखा तो दंपत्ति को स्‍टेशन पर ही गिरफ्तार कर सार सामाना बरामद किया। इसके बाद उनको मजिस्‍ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

इस कपल का तो हनीमून बर्बाद हो गया लेकिन सीसीटीवी फुटेज देखने वाले लोगों का कहना था कि ये कपल कोई हनीमून मनाने नहीं आए थे बल्कि ये दोनों अच्‍छे खासे कपड़े पहनकर लोगों का सामान लेकर रफू-चक्‍कर होने की ताक में थे।

अगर आपके साथ भी कभी कुछ ऐसा हो तो बिना कोई देर किए तुरंत पुलिस की सहायता लें वरना आप भी ठगी का शिकार हो सकते हैं। रही बात हनीमून की तो उस पर तो शायद अब ये दोनों जाने की कभी सोचें ही ना।

दोस्‍तों हनीमून का वक्‍त पति-पत्‍नी दोनों के लिए ही बहुत खास होता है। इस दौरान दोनों सब कुछ छोड़ अपने घर-परिवार से दूर एक-दूसरे में ही खोए रहते हैं। आपने भी अपने हनीमून के लिए कोई खास डेस्टिनेशन चुना होगा या कुछ प्‍लान किया होगा। खैर, जो भी किया हो बस एक बात का ध्‍यान रखें कि जो गलती इनसे हुई वो ना करें।