ENG | HINDI

कीमत और फीचर्स के मामले में आईफोन से भी आगे हैं ये स्मार्ट फोन्स !

स्मार्टफोन्स के फीचर्स

स्मार्टफोन्स के फीचर्स – जब बात हो आईफोन की तो भला उसे कौन नहीं खरीदना चाहेगा, इसमें कोई शक नहीं है कि हर कोई आईफोन का दीवाना है, लेकिन बहुत से लोग  ऐसे भी हैं जो अपने बजट के चलते आईफोन नहीं खरीद पाते हैं.

जो लोग महंगे आईफोन को खरीदते हैं उन्हें तो बस यही लगता है कि दुनिया में आईफोन से बेहतर दूसरा और कोई फोन नहीं हो सकता.

इसलिए आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं दुनिया के ऐसे चुनिंदा स्मार्टफोन्स के फीचर्स, जो फीचर्स ही नहीं बल्कि कीमत के मामले में आईफोन से कहीं ज्यादा आगे हैं.

स्मार्टफोन्स के फीचर्स –

1- सोलरिन (Solarin)

सिरिन लैब्स नाम की इजराइल बेस्ड स्टार्टअप कंपनी ने एक ऐसा स्मार्टफोन बाजार मे उतारा है, जिसकी कीमत आईफोन से कही ज्यादा बताई जा रही है. तकरीबन 9 लाख की कीमत वाला सोलरिन नाम का यह स्मार्टफोन आधुनिक डिज़ाइन और टेक्नोलॉजी से लैस है जो एंड्रॉइड बेस्ड प्लेटफार्म पर काम करता है. 256 बिट चिप-टू-चिप एन्क्रिप्शन के साथ इस फोन में हाई-टेक सिक्योरिटी फीचर्स हैं.

2- गोल्डविश एक्लिप्स (Goldvish Eclipse)

लेदर फिनिश और मेटल बॉडी वाले गोल्डविश एक्लिप्स फोन की कीमत आईफोन से कहीं ज्यादा है. 5.5 इंच के स्क्रीन वाले इस फोन की कीमत 5 लाख रुपये बताई जा रही है. जो स्क्रैच रेसिस्टेंट होने के साथ ही क्वालकम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ एंड्रॉइड प्लेटफार्म पर काम करता है.

3- मोबियाडो ग्रैंड टच ईएम मार्बल (Mobiado Grand Touch EM Marble)

मोबियाडो ग्रैंड ईएम मार्बल नाम का यह फोन दुनिया के दूसरे फोन से बिल्कुल अलग है. इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसकी बॉडी कुछ कीमती पत्थरों से बनाई गई है. तकरीबन 2 लाख रुपये वाले फोन की यह खूबी आपको आईफोन में नहीं मिलेगी.

4- टोनिनो लेम्बोर्घिनी 88 टौरी (Tonino Lamborghini 88 Tauri)

लग्जरी कारों को बनानेवाली मशहूर कंपनी लेम्बोर्घिनी ने अपने शानदार स्मार्टफोन बाजार में उतारे है. स्क्रैच रेसिस्टेंट स्क्रीन फीचर्स वाले इस फोन को ब्लैक और सिल्वर के अलावा कई रंगों में मार्केट में उतारा गया है. बाजार में इस फोन की कीमत करीब 3.3 लाख रुपये बताई जा रही है.

गौरतलब है कि इन स्मार्टफोन्स के फीचर्स और कीमत ही आईफोन से ज्यादा और एडवांस नहीं है बल्कि इनके लुक्स को देखकर तो हर कोई बस इन स्मार्टफोन्स का दीवाना हो जाएगा और इन्हें जल्द से जल्द खरीदना भी चाहेगा.