ENG | HINDI

क्या सचमुच हीरोइनों से मारपीट करते थे नाना पाटेकर?

बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर

बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर – बॉलीवुड इंडस्ट्री जितनी ग्लमैरस नज़र आती है, उतनी है नहीं.

खासतौर पर हीरोइनों की चकाचौंध भरी ज़िंदगी के पीछे स्याह सच छुपा होता है, जिसे आमतौर पर कम ही लोग उजागर करते है.

बड़े-बड़े एक्टर्स जो दर्शकों को रोल मॉडल होते हैं उनकी सच्चाई भी कई बार लोगों को हैरान कर देती है. हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड के मशहूर बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर पर बहुस गंभीर आरोप लगाए हैं.

बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर की छवि बहुत ही गंभीर अभिनेता की रही है और वो सादगी से ज़िंदगी जीने के लिए जाने जाते हैं, मगर इस अभिनेता पर एक्ट्रेस तनुश्री ने मारपीट का आरोप लगाकर सबको हैरान कर दिया है. एक इंटरव्यू में तनुश्री ने कहा, “इंडस्ट्री में सभी को ये बात मालूम है कि नाना पाटेकर का महिलाओं के प्रति रवैया सही नहीं हैं. वह हीरोइनों को शूटिंग सेट्स पर पीटते भी रहे हैं.” तनुश्री ने #Metoo कैंपेन में आपबीती बताई.

एक्ट्रेस ने 10 साल पुराने वाकये का जिक्र करते हुए कहा कि 2008 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर ने उनसे जोर जबरदस्ती की कोशिश की.

एक इंटरव्यू में तनुश्री ने कहा, “नाना पाटेकर सेट पर मेरे साथ इंटीमेट सीक्‍वेंस करना चाहते थे. उसने मेरी बांह पकड़ी और धक्‍का दिया. ये सब गाने का हिस्‍सा नहीं था, लेकिन फिर भी उसने ये सब किया.” इतना ही नहीं तनुश्री ने आगे कहा कि जब उन्होंने नाना के बर्ताव के बारे में फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को बताया तो उन्होंने साफ कह दिया कि “तुम्हें नाना की बात माननी होगी.” तनुश्री के नाना पर ना सिर्फ छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए बल्कि कुछ गुंडो के जरिए उनकी कार पर हमला करवाने की बात भी कही.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, तनुश्री ने 2008 में CINTAA में नाना पाटेकर के खि‍लाफ उनकी प्रोपर्टी और ख्याति को नुकसान पहुंचाने की शि‍कायत भी दर्ज करवाई थी. तनुश्री ने इंटरव्यू में नाना के किसानों की मदद करने को भी ढकोसला बताया. उनका कहना है, “नाना की इस सच्चाई के बारे में सब जानते हैं कि महिलाओं के प्रति उनका रवैया ठीक नहीं है. लेकिन कोई भी सामने नहीं आता. कोई उनकी इन हरकतों के बारे में नहीं लिखता.” तनुश्री ने कहा, “कई जाने-माने एक्टर्स के बारे में इस तरह की बातें सुनने को मिलती रही हैं. लेकिन स्ट्रॉन्ग PR की वजह से इन एक्टर्स को कोई नुकसान नहीं होता. वे गरीब किसानों को कुछ पैसा दे देते हैं. कितनी मदद करते हैं और कितनी नहीं किसे पता? लेकिन ये सब दुनिया को दिखाने के लिए करते हैं. शो ऑफ के लिए.”

बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर जैसे गंभीर और सीनियर अभिनेता पर ऐसे आरोप लगना वाकई शर्मनाक है, लेकिन ऐसा ज़रूरी नहीं है कि अच्छा अभिनेता अच्छा इंसान भी हो, ज़रूरी नहीं कि तनुश्री की बातें सौ फीसदी सच ही हो, इसी तरह यह भी ज़रूरी नहीं कि उनकी बात पूरी तरह से गलत हो.

Don't Miss! random posts ..