ENG | HINDI

ये 5 लोग ऐसे गायब हुए कि दुनिया बस देखती रह गई

रहस्‍मयी लोगों के बारे में

रहस्‍मयी लोगों के बारे में – देश और दुनिया में आए दिन कुछ ना कुछ अलग होता रहता है। कभी कोई कुछ कारनामा करके सुर्खियों में आ जाता है तो कभी कोई कुछ। पहले तो ऐसे अजीबोगरीब लोगों के बारे में पता नहीं चलता था लेकिन आज तो सोशल मीडिया का दौर है और ऐसे में आपकी हर हरकत सोशल मीडिया पर छा सकती है।

आज हम आपको दुनिया के कुछ रहस्‍मयी लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्‍हें एक बार देखने के बाद दोबारा कभी देखना नसीब तक नहीं हुआ।

रहस्‍मयी लोगों के बारे में

१ – गिरता हुआ ये आदमी

9/11 का आतंकवादी हमला तो आपको याद ही होगा। इस हमले में वर्ल्‍डट्रेड सेंटर से गिरते हुए एक आदमी की तस्‍वीरें कैमरे में कैद हुई थीं। यह आदमी वर्ल्‍डट्रेड सेंटर से सिर के बल नीचे गिर रहा था। पूरी दुनिया ने इन तस्‍वीरों को देखा था। आज तक इस आदमी की पहचान नहीं हो पाई है। कुछ लोगों का कहना है कि वह शख्‍स उस बिल्‍डिंग के रेस्‍टोरेंट में कामन करने वाला एक वेटर था।

२ – हिरोशिमा की परछाई

हिरोशिमा परमाणु बम हमले में लगभग 3 लाख लोग एक झटके में मारे गए थे। इस जगह पर बम गिराया था और इससे 850 मीटर की दूरी पर यह परछाई देखी गई थी। माना जाता है कि जब यहां पर बम गिराया था तो यहां पर एक इंसान बैठा हुआ था। ये इंसान बम के असर से खत्‍म हो गया है और बस उसकी परछाई रह गई थी। इस शख्‍स की पहचान आजतक नहीं हो पाई है।

३ – सुभाष चंद्र बोस

भारत की आजादी में हिस्‍सा लेने वाले सबसे बड़े नेताओं में से एक थे सुभाष चंद्र बोस। उनकी खुद की आजाद हिंद फौज के नाम से अपनी एक फौज थी। उनकी इस बहादुर फौज ने जापान, जर्मनी और चीन जैसे देशों की मदद से ब्रिटिशों के खिलाफ मोर्चा निकाला था। 18 अगस्‍त, 1945 को वह माइवान के रास्‍ते से हवाई सफर कर रहे थे और ताइवान के ताइपेई शहर में विमान में आग लग गई। इसमें देश के एक बड़े नेता की दुखद मृत्‍यु हो गई। हालांकि, आज तक उनकी मौत की पुष्टि नहीं हो पाई है। कहा तो यहां तक जाता है कि उन्‍होंने अपनी मौत का झूठा नाटक रचा था और इसके बाद वो भारत लौटकर एक साधु के भेष में रहने लगे थे।

रहस्‍मयी लोगों के बारे में

४ – केविन कार्टर की फोटो

सूडान में खींची गई इस तस्‍वीर ने पूरी दुनिया में खलबली मचा दी थी। इस तस्‍वीर में आप खुद देख सकते हैं कि एक बच्‍चा मौत के मुंह में है और उसके पीछे गिद्ध बैठा है। आजतक इस बच्‍चे की पहचान नहीं हो पाई।

रहस्‍मयी लोगों के बारे में

५ – डीऋबी कपूर

ये अमेरिका के एक हवाई जहाज को हाइजैक करने वाला अपराधी था। उसने हाइजैक के बदले बड़ी रकम मांगी थी और इसके बदले में सभी यात्रियों को छोड़ दिया। वो हवाई जहाज़ में ही बैठा रहा और उसे उड़ाकर ले गया। एफबीआई ने प्‍लान बनाया था कि जब वो प्‍लने नीचे उतारेगा तो वह उसे गिरफ्तार कर लेंगें लेकिन वह उड़ते हुए प्‍लेन से ही पैराशूट लेकर कूद गया। इन पैसों में से कुछ नोट नदी के किनारे मिले थे लेकिन बाकी के पैसे और पैराशूट का कभी कोई पता नहीं चल पाया।

रहस्‍मयी लोगों के बारे में

रहस्‍मयी लोगों के बारे में – इस तरह इन पांच लोगों ने दुनियाभर की आंखों में धूल झोंक दी। इन तस्‍वीरों को देखकर आज भी देश और दुनिया को हैरानी होती है।

Don't Miss! random posts ..