ENG | HINDI

रेस्टोंरेंट में सबसे टेस्टी होती हैं ये चीज़ें, कभी आपने की हैं ट्राई

हम सभी कभी ना कभी या किसी खास मौके पर बाहर या किसी रेस्‍टोरेंट में खाने जाते ही हैं और हम सभी के साथ ऐसा जरूर होता है कि मैन्‍यू देखकर हमारा सिर चकरा जाए कि हम खाएं तो क्‍या खाएं।

हर रेस्‍टोरेंट का मैन्‍यू इतना बड़ा होता है कि उसमें से अपनी पसंद की डिश चुनना बहुत मुश्किल हो जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आज हम आपकी आधी मुश्किल को तो खत्‍म कर ही देते हैं।

आज हम आपको कुछ ऐसी डिशेज़ के बारे में बताने जा रहे हैं जो अमूमन हर रेस्‍टोरेंट में टेस्‍टी ही मिलती हैं।

तो चलिए जानते हैं इन लाजवाब डिशेज़ के बारे में..

१ – रसमलाई

अगर आप मीठे के शौकीन हैं और खाने के बाद मीठा जरूर खाते हैं तो आपको रसमलाई जरूर ट्राई करनी चाहिए। हर रेस्‍टोरेंट में स्‍वीट डिश की लिस्‍ट में रसमलाई जरूर होती है और हर किसी का रसमलाई बनाने का अलग और अनोखा स्‍टाइल होता है। अगर आप अपनी मीठे की क्रेविंग को रेस्‍टोरेंट में पूरा करना चाहते हैं तो आप रसमलाई जरूर ऑर्डर करें।

२ – दाल मखनी

कई लोग दाल का नाम सुनकर ही चिढ़ जाते हैं लेकिन आपको बता दें कि ये एक ऐसी डिश है जिसका स्‍वाद हर जगह और रेस्‍टोरेंट के साथ बदल जाता है। अगर आप दाल मखनी की शौकीन हैं तो आपको भी पता होगा कि अलग-अलग रेस्‍टोरेंट में इसका स्‍वाद चखना कितना मज़ेदार होता है।

३ – नूडल्‍स

कोई चाइनीज़ नूडल्‍स बनाता है तो कोई सिंपल इंडियन स्‍टाइल में नूडल्‍स परोसता है। आजकल हर उम्र के लोगों को नूडल्‍स पसंद होते हैं। अगर आप कभी रेस्‍टारेंट में स्‍नैक्‍स खाने जा रहे हैं तो नूडल्‍स जरूर ट्राई करें। हर रेस्‍टोरेंट में नूडल्‍स क स्‍वाद अलग ही होता है।

४ – पनीर की सब्‍जी

कढ़ाई पनीर, शाही पनीर या मलाई पनीर…आपको भी पनीर की सब्‍जी बहुत पसंद होगी ना। कई लोग रेस्‍टोरेंट में जब खाना खाने जाते हैं तो एक पनीर की सब्‍जी जरूर ऑर्डर करते हैं। बस इसी बात से पता चलता है कि रेस्‍टोरेंट के खाने में पनीर कितना मशहूर है। अगर आप भी बाहर खाना खाने जा रहे हैं तो पनीर ऑर्डर करना बिलकुल ना भूलें।

अब जब कभी भी आप किसी रेस्‍टोरेंट में खाना खाने जाएं तो इन चीज़ों को जरूर ऑर्डर करें। अगर आपको ये सब पसंद नहीं हैं तो भी एक बार ट्राई करके जरूर देखें। क्‍या पता आपको ये पसंद आने लगे और आपकी च्‍वॉइस बदल जाए।

इंडियन खाने में ऊपर बताई गई सभी चीज़ें बहुत पसंद की जाती हैं। हालांकि, नूडल्‍स को सेहत के लिए थोड़ा खराब माना जाता है लेकिन अगर आप इसमें ज्‍यादा से ज्‍यादा वेजिटेब्‍लस डलवाएं तो इसका नुकसान भी फायदे में बदल सकता है।

बाहर खाना खाने का मज़ा ही कुछ और होता है। बाहर खाने के नाम से मन खुश हो जाता है। घर का खाना खा खाकर बोर हो जाने वाले लोगों के लिए तो रेस्‍टोरेंट का खाना किसी ट्रीट से कम नहीं होता है। आप चाहें तो घर पर भी ये सारी स्‍वादिष्‍ट चीज़ें या पकवान बनवा या बना सकते हैं।