ENG | HINDI

मध्यप्रदेश में चुनावी नतीजों से जुड़ी ये रिपोर्ट उड़ा देगी बीजेपी की नींद

बीजेपी का राज

बीजेपी का राज – कुछ समय पहले बीजेपी ने महाराष्ट्र में एक आंतरिक सर्वे करवाया था जिसके अनुसार उसके कुछ दिग्गज नेता इस बार के चुनाव में हार सकते हैं और अब मध्यप्रदेश को लेकर जो रिपोर्ट सामने आई है उससे बीजेपी की नींद ज़रूर उड़ जाएंगी.

मध्यप्रदेश में स्टेट इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले विधानसभा चुनाव में शिवराज सरकार मध्य प्रदेश में चुनाव हार सकती है.

खबरों की मानें तो यह टॉप सीक्रेट रिपोर्ट 30 अक्टूबर को मुख्यमंत्री के सामने पेश की गई थी. इस रिपोर्ट में यह कहा गया है कि 230 में से 128 सीटों पर कांग्रेस पार्टी बीजेपी से आगे निकल सकती है. जबकि मध्य प्रदेश में एक दशक से ज्यादा समय से बीजेपी का राज है. इस रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी को केवल 92 सीटों पर जीत मिलने के आसार हैं.

वहीं, बसपा 6 और सपा तीन सीटों और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक सीट पर जीतती दिखाई दे रही है.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री रुस्तम सिंह, माया सिंह, गौरी शंकर शेजवार, सूर्य प्रकाश मीणा समेत 10 मंत्री को चुनाव जीतना इस बार मुश्किल हो सकता है.

बीजेपी का राज – मुख्यमंत्री शिवराज के करीबी माने जाने वाले सूर्य प्रकाश मीणा ने भी इस रिपोर्ट के आने के दो दिन बाद यानी 1 नवंबर को ही चुनाव लड़ने से मना कर दिया था. वहीं, इस रिपोर्ट के आने के बाद कई मंत्रियों का टिकट कटने के भी संभावना जताई जा रही है.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कांग्रेस को चुनाव में सबसे ज्यादा फायदा ग्वालियर-चंबल डिविजन से होगा. क्योंकि यहां की 34 में से 24 सीटों पर कांग्रेस को जीत हासिल हो सकती है.

जबकि बीजेपी को केवल 7 सीट ही मिल सकती है. बुंदेलखंड की बात की जाए तो रिपोर्ट में बीजेपी को 26 में से 13 और कांग्रेस को 12 सीट मिलने की बात कही जा रही है. विंध्याचल में भी कांग्रेस को फायदा मिलने की बात कही जा रही है. यहां की 30 सीटों में से 18 पर कांग्रेस और केवल 9 सीटों पर बीजेपी जीत सकती है. जबकि तीन सीटों पर बसपा आ सकती है.

बीजेपी का राज को नुकशान हो सकता है -बीजेपी के लिए ये रिपोर्ट वाकई परेशानी बढ़ाने वाली है, क्योंकि इतने सालों से वह जिस राज्य में इतने सालों से है वहीं हारना बेहद शर्म की बात होगी.

Article Categories:
भारत